गौसेवक साधराम यादव हत्याकांड की NIA करेगी जांच, आतंकी साजिश का शक

कवर्धा के लालपुर गांव में साधराम यादव की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। जिस पैटर्न से वारदात को अंजाम दिया गया है, पुलिस को शक है कि यह आतंकी साजिश भी हो सकती है।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. कवर्धा के लालपुर गांव में साधराम यादव हत्याकांड की एनआईए ( NIA ) से जांच कराई जाएगी। सीएम विष्णुदेव साय ने बुधवार को इसकी घोषणा की। ज्ञात हो कि पिछले महीने कवर्धा शहर में एक गौसेवक साधराम यादव की गला काटकर हत्या कर दी गई थी, जिसके बाद लगातार यह मामला गर्माया हुआ है। कई अलग-अलग हिंदू व सामाजिक संगठनों की ओर से आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की जा रही है।

UAPA एक्ट में कार्रवाई

ये खबरें भी पढ़ें...

जबलपुर में भाजपा पार्षद ने रोक दिया CM Rise School का काम, जानें वजह

पढ़ाना-लिखाना छोड़ इधर-उधर के काम कर रहे शिक्षकों को भेजा जाएगा स्कूल

कांग्रेस लड़ाएगी 5 MLA को Lok Sabha, BJP में चार सांसदों पर लटकी तलवार

पूर्व मंत्री भगत ने बंगले के सामने सामुदायिक भवन बनवाकर चारागाह की जमीन पर किया कब्जा

साधराम यादव हत्याकांड ( Sadhram Yadav Murder Case ) में गिरफ्तार किए गए 6 आरोपियों के खिलाफ धारा 16 UAPA एक्ट जोड़ा गया है, जो छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गैर नक्सली मामलों के बाद पहली बार किसी आरोपी के खिलाफ जोड़ा गया है। कुछ दिनों पहले साधराम यादव की पत्नी ने सरकार की ओर से वित्तीय सहायता के रूप में दिए गए पांच लाख रुपए वापस कर दिए थे और दोषियों को मौत की सजा देने की मांग की थी। सीएम साय ने कहा है कि हम इस घटना की जांच को एनआईए को सौपेंगे, ताकि घटना की सूक्ष्मतापूर्वक जांच हो सके। इस दौरान प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री विजय शर्मा उपस्थित थे।

ISIS पैटर्न में दिया गया था वारदात को अंजाम

एसपी अभिषेक पल्लव ने बताया था कि घटना से कुछ दिन पहले दो आरोपी अयाज खान और इदरीश खान कश्मीर गए थे। आरोपियों के आतंकी संगठनों से संबंध सामने आए हैं और उनके मोबाइल और लैपटॉप में कई साक्ष्य भी मिले हैं,  इसीलिए ISIS पैटर्न में गला काटकर हत्या की गई थी।

सीएम विष्णुदेव साय NIA साधराम यादव हत्याकांड Sadhram Yadav Murder Case