फूल बेचने वाला बना रहा था 'फूल', आधा करोड़ जब्त, जानिए कैसे पकड़ा गया

व्यापारी सरकार को टैक्स की चपत लगाने के लिए तरह-तरह के तरीके अपनाते हैं, लेकिन आखिरकार वह पकड़े ही जाते हैं। ऐसा ही मामला रायपुर में सामने आया, जहां एक बड़ा डेकोरेशन कारोबारी खुद को फूल विक्रेता बताकर जीएसटी की चोरी कर रहा था।

author-image
Marut raj
New Update
फूलवाले
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायुपर. फूल बेचने वाला जीएसटी विभाग को फूल यानी पागल बना रहा था। फूल बेचने के नाम पर वह डेकोरेशन का काम करता था, लेकिन कागजों में खुद को छोटा फूल विक्रेता के रूप में बताता था। उसकी यह चाल ज्यादा दिन तक नहीं चल सकी। आखिरकार वह जीएसटी टीम के हाथों चढ़ गया। विभाग ने छापा मार कार्रवाई करते हुए  60 लाख रुपए जब्त किए हैं। इसके अलावा कोरबा में एक ट्रांसपोर्ट कारोबारी के यहां छापा मारकर 2.9 करोड़ वसूला गया।

कमलनाथ के दूसरे बेटे बकुलनाथ क्या करते हैं, कहां रहते हैं, जानिए

रायपुर, कोरबा में छापा

सज्जन बोले- कमलनाथ के सम्मान पर चोट हुई होगी तभी कठोर फैसला ले रहे

छत्‍तीसगढ़ में जीएसटी विभाग द्वारा टैक्स चोरों पर लगातार कार्रवाई की जा रही है। बताया जा रहा है कि जीएसटी विभाग के इंफोर्समेंट विंग द्वारा कोरबा में एक ट्रांसपोर्ट के यहां छापा मारकर 2.9 करोड़ वसूला गया। वहीं जीएसटी की एक टीम ने रायपुर के एक इवेंट मैनेजर व डेकोरेशन कंपनी पर छापा मारकर 60 लाख रुपए जब्त किए। डेकोरेशन कारोबारी द्वारा खुद को फूल बेचने वाला बताकर जीएसटी जमा नहीं किया जा रहा था।

कमलनाथ ऐसे बने इंदिरा गांधी के तीसरे बेटे,जानें कितनी बड़ी ली थी रिस्क

 टीम में नए अधिकारी शामिल

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि विभाग द्वारा इंफोर्समेंट विंग में इसके लिए अधिकारियों की नियुक्ति भी की गई है। इस विंग द्वारा व्यावसायिक स्थलों के साथ ही सभी प्रमुख मार्गों की जांच भी की जा रही है। विंग द्वारा लगातार न केवल व्यवसाय स्थलों की जांच की जा रही है, बल्कि राज्य में सभी प्रमुख मार्गों पर ई-वे बिल की जांच भी की जा रही है।

कई पूर्व मुख्यमंत्री और युवा नेता दे चुके हैं राहुल गांधी को झटका

दो वाहनों से 24 लाख रुपए वसूले

जानकारी के अनुसार ई-वे बिल की जांच में विभाग ने दो वाहनों से 24 लाख रुपए वसूले हैं। इसमें चार वाहनों को जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही जिन वाहनों से टैक्स और पैनाल्टी वसूल किया गया है, उनमें कोयला और एमएस वायर बिना ई-वे बिल के लाया जा रहा था। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि विभाग की कड़ी नजर इन दिनों बोगस फर्म बनाकर माल परिवहन करने वालों पर भी है। इस पर विभाग ने अपनी रणनीति भी बदली है। करोड़ जब्त | पकड़ा गया | Flower seller | crore seized

फूल बेचने वाला करोड़ जब्त पकड़ा गया Flower seller crore seized