सज्जन बोले- कमलनाथ के सम्मान पर चोट हुई होगी तभी कठोर फैसला ले रहे

'द सूत्र' के साथ चर्चा करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह ने कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों को हवा दे दी। वर्मा ने कहा कि संभावना प्रबल है, क्योंकि अभी उनके छिंदवाड़ा में राजनीतिक आयोजन थे, लेकिन जिस तरह वह दिल्ली गए हैं, तो संभावनाएं तो है। मध्यप्रदेश

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
sajjan singh verma

कमलनाथ की अटकलों पर सज्जन सिंह वर्मा बोले।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता. INDORE. कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री व पूर्व सांसद, विधायक सज्जन सिंह ने सोशल मीडिया एकाउंट पर प्रोफाइल बदलने के बाद मीडिया से चर्चा की। शनिवार को 'द सूत्र' के साथ चर्चा करते हुए उन्होंने पूर्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलों को और हवा दी और कहा कि संभावना प्रबल तो हैं, क्योंकि अभी उनके छिंदवाड़ा में और राजनीतिक आयोजन थे लेकिन जिस तरह वह दिल्ली गए हैं, तो संभावनाएं तो प्रबल है। वहीं उन्होंने कहा कि वे जिस कद के नेता है, वह आसानी से ऐसा निर्णय नहीं लेते हैं, जरूर कोई कठोर परिस्थिति रही होगी, तभी ऐसा फैसला वह ले रहे हैं। उनका यह बयान बताता है कि कांग्रेस आलाकमान और कमलनाथ के बीच मप्र चुनाव के बाद सबकुछ सही नहीं चला और यही वजह रही कि वह बीजेपी की ओर रूख कर रहे हैं।

राजनीतिक आदमी स्वाभिमान के लिए करता है

सज्जन सिंह वर्मा का एक और बयान इशारा करता है कि जरूर कमलनाथ के स्वाभिमान को कोई चोट लगी है। वर्मा ने कहा कि नेता मान, सम्मान, स्वाभिमान के लिए राजनीति करता है। जब वह हर्ट होता है तभी वह थोड़ा इधर-उधर होता है नहीं तो कदम बहकते नहीं है। कमलनाथ जी इतना बड़ा निर्णय लेते नहीं है, उनका कद काफी बड़ा है., लेकिन जब जीवन में कठोर परिस्थिति आ जाती है तो वह इस तरह के निर्णय लेना होता है।

क्या बीजेपी में शामिल होंगे इंदिरा गांधी के 'तीसरे बेटे कमलनाथ'

 कानपुर के कमलनाथ ने कैसे जमाईं MP के छिंदवाड़ा में जड़ें

सांसद नकुलनाथ ने सोशल मीडिया से प्रोफाइल से हटाया कांग्रेस का नाम

कमलनाथ के करीबी सज्जन सिंह वर्मा ने भी हटाया कांग्रेस का लोगो

कमलनाथ मेरे नेता, उनका प्रोफाइल बदला तो मैंने भी बदला

सज्जन सिंह वर्मा ने सोशल मीडिया पर अपना बायो बदलने के सवाल पर साफगोई से कहा कि कमलनाथजी मेरे नेता है, मैं उनका लंबे समय से फॉलोअर हूं, उनका प्रोफाइल बदला तो मैंने भी बदल दिया, इसमें कोई खास बात नहीं। सज्जन सिंह वर्मा का कहना है कि मैं वहां जाऊंगा जहां मेरे नेता जाएंगे। जैसा कि सब लोग जानते हैं कि मैं  उनके साथ पिछले 40 वर्षों से सामाजिक और राजनीतिक काम करते आ रहा हूं और जब मेरे नेता की प्रोफाइल से कोई चीज हटती है तो मुझे प्रतिकात्मक रूप से अनुसरण करना चाहिए। कौन-कौन पार्टी छोड़ रहा है इसके जवाब में वर्मा बोले कि इसका आकलन करना मुश्किल है, जिसको जब और जहां जाना होता है एक झटके में चला जाता है।

दिग्विजय सिंह से तो उनकी बात हुई है

वर्मा ने यह भी कहा कि दिग्विजय सिंहजी की उनसे सुबह बात हुई थी, जैसा उन्होंने बताया कि कमलनाथ जी ने कहा है कि मैं कहीं नहीं जा रहा हीं, यह अटकलें मात्र हैं। 

इंदौर लोकसभा के लिए शेखावत का नाम दिया है

सज्जन सिंह वर्मा ने कांग्रेस की ओर से इंदौर लोकसभा उम्मीदवार की बात पर कहा कि हमने तो भंवर सिंह शेखावत का नाम दिया है। बीजेपी के कई नेता भी उनके संपर्क में हैं तो इससे उन्हें चुनाव में लाभ मिल सकता है। भंवर संहि खेखावत का नाम दिया है। मैं नहीं बीजेपी के लिए बहुत नेता उनके टच में हैं मिल सकती है। 

कमलनाथ बीजेपी सज्जन सिंह वर्मा