छत्तीसगढ़ में मनाएंगे प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन, सभी जिलों में दिखाएंगे प्रदर्शनी

Prime Minister Narendra Modi's Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74 साल के हो गए। छत्तीसगढ़ में आज पीएम मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाएगा।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
एडिट
New Update
PM Modi's birthday celebrated in Chhattisgarh
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Prime Minister Narendra Modi's Birthday : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 74 साल के हो गए। छत्तीसगढ़ में आज पीएम मोदी का जन्मदिन धूमधाम से मनाया जाएगा। सभी जिलों में प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस के अवसर पर प्रदर्शनी दिखाई जाएगी।

प्रदेश में उनका जन्मदिन ‘सेवा पखवाड़ा’ और स्वच्छता अभियान के रूप में मनेगा। सभी ज़िलों में प्रदर्शनी लगेगी। इसका विषय होगा- विकसित भारत : मोदी जी की संकल्पना। मोदी के नेतृत्व में भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के उनके विजन को लेकर प्रदेश जिलों में विशेष प्रदर्शनी लगाई जा रही है।

इस प्रदर्शनों में प्रधानमंत्री की प्रमुख योजनाओं, जैसे स्वच्छ भारत अभियान, डिजिटल इंडिया, मेक इन इंडिया, और आत्मनिर्भर भारत को दर्शाया जाएगा। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा भारत में जितने भी विकास कार्य किए उसकी प्रदर्शनी दिखाई जाएगी। इन प्रदर्शनों का उद्देश्य जनता को जागरूक करना और उन्हें विकास के इस महायज्ञ में भागीदार बनाना है।

सभी जिलों में दिखाएंगे प्रदर्शनी

यह प्रदर्शनी प्रदेश के सभी जिलों में कलेक्टर के मार्गदर्शन और समन्वय पर लगेगी। इसके लिए सभी जिलों में व्यापक तैयारियां की जा रही हैं। प्रदर्शनी कार्यक्रम के लिए हर जिले में मंत्रियों और प्रभारी मंत्रियों को ज़िम्मेदारी और समन्वय की ज़िम्मेदारी दी गई है। मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का गृह प्रवेश कराएंगें। प्रदेश में व्यापक स्तर पर सेवा पखवाड़ा और स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा।

 

The Sootr Links

छत्तीसगढ़ की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मध्य प्रदेश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

देश दुनिया की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

रोचक वेब स्टोरीज देखने के लिए यहां क्लिक करें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 73वां जन्मदिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री मोदी का जन्मदिन Prime Minister Narendra Modi Birthday Prime Minister Narendra Modi's Birthday प्रधानमंत्री मोदी Prime Minister Narendra Modi प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन