Raipur Sweepers Strike : गलियों में कचरे का ढेर और सड़क पर कर्मचारी, कमिश्नर बोले - काम पर नहीं लौटे तो होगा एक्शन

राजधानी रायपुर की गलियों में इन दिनों कचरे का ढेर जमा हो रहा है और सफाईकर्मी सड़क पर हड़ताल कर रहे है। दो दिन से सफाई वाली गाड़ी मोहल्लों से कचरा लेने नहीं जा रही है।

author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
raipur news

Raipur Sweepers Strike

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur Sweepers Strike : छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर की गलियों में इन दिनों कचरे का ढेर जमा हो रहा है और सफाईकर्मी सड़क पर हड़ताल कर रहे है। बीते दो दिन से सफाई वाली गाड़ी मोहल्लों से कचरा लेने नहीं जा रही है। इसकी शिकायत नगरवासियों ने नगर निगम ( Raipur Municipal Corporation ) के अधिकारियों से की है। इस मामले में रायपुर नगर निगम कमिश्नर ने कहा कि अगर सफाई कर्मी काम पर नहीं लौटे, तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

ये खबर पढ़िए.. Chhattisgarh GST Scam : नेटहाउस स्कीम में 95 करोड़ की GST चोरी, अफसरों- सप्लायर की ट्यूनिंग से हुआ खेल

दरअसल, मंगलवार को गुढ़ियारी क्षेत्र में कचरा कलेक्शन नहीं करने की बात कहते हुए सफाई कर्मचारी से मारपीट की गई थी। थाने में शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज कर्मचारी कचरा कलेक्शन का काम नही कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि ये लोग राजधानी में कचरा कलेक्शन का काम कर रही रामकी कंपनी के कर्मचारी हैं। सभी लोग दलदल सिवनी स्थित कंस्ट्रक्शन एंड डिमोलिशन वेस्ट प्रोसेसिंग यूनिट के सामने धरना दे रहे हैं। आज सुबह 250 से ज्यादा डोर-टु-डोर कचरा कलेक्शन करने वाली गाड़ी लोगों के घरों तक नहीं पहुंची है।

ये खबर पढ़िए.. Bilaspur Fraud Case : कब्रिस्तान की जमीन भी नहीं छोड़ी पूर्व विधायक ने, 5 करोड़ की जमीन को खरीदा 99 लाख में

सैलरी बढ़ाने की मांग 

सफाई कर्मचारियों का कहना है कि घरों से कचरा लेते समय पिछले दिन  आम लोगों द्वारा उनके साथ के साथ बदतमीजी की गाली-गलौच के साथ मार-पीट भी की।  इसके अलावा हमारे काम के अनुसार हमें सैलरी नहीं मिलती है। हमारी मांग है कि जिन लोगों ने हमारे साथी से मारपीट की, पुलिस उन पर कार्रवाई करें। कर्मचारी कंपनी में नई भर्ती पर रोक और सैलरी बढ़ाने की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो हड़ताल जारी रहेगी।

ये खबर पढ़िए.. नर्सिंग कॉलेज घोटाला : MP के हर जिले में CBI के दलाल, इस खबर में पढ़िए अफसरों का पूरा काला चिट्ठा

हड़ताल खत्म नही होगी तो... 

रायपुर नगर निगम कमिश्नर अविनाश मिश्रा ( Municipal Corporation Commissioner Avinash Mishra

) ने कहा कि शहर में डोर टू डोर कचरा कलेक्शन का ठेका रामकी कंपनी के पास है। ये कर्मचारी उसी कंपनी के हैं। हमने कंपनी से कहा है कि अपने कर्मचारियों से जल्द हड़ताल खत्म कराएं। अगल हड़ताल खत्म नही होगी तो रायपुर नगर निगम कंपनी पर सख्त एक्शन लेगा।

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल | रायपुर नगर निगम न्यूज

ये खबर पढ़िए.. पोर्श कार एक्सीडेंट : आधे घंटे में नाबालिग ने उड़ाई 48 हजार की शराब, दोस्तों के साथ दो पब में की पार्टी

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

रायपुर नगर निगम न्यूज Raipur Sweepers Strike सफाई कर्मचारियों की हड़ताल Commissioner Avinash Mishra