छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का बनाया राजीव युवा मितान क्लब भंग! योजना पर जमकर हुई टिप्पणी, बांटे गए पैसा का होगा ऑडिट

छत्तीसगढ़ में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। विधानसभा के इस बजट सत्र में बुधवार को कांग्रेस सरकार के दौरान आए राजीव युवा मितान क्लब का मामला सदन में उठाया गया।

author-image
Pratibha Rana
New Update
निनि

राजीव युवा मितान योजना भंग!

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Raipur. छत्तीसगढ़(chhattisgarh-assembly-session ) में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है(chhattisgarh-assembly-budget-session)। विधानसभा के इस बजट सत्र में बुधवार को कांग्रेस सरकार के दौरान आए राजीव युवा मितान क्लब का मामला सदन में उठाया गया। पूरे मामले में सवाल का जवाब देते हुए मंत्री टंकराम वर्मा ने क्लब को भंग(Rajiv Yuva Mitan Club dissolved) करने और वितरण किए गए राशि का आडिट करने की बात कही है। यह मामला प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक सावित्री मंडावी ने उठाया था। जिस पर खेल मंत्री ने जवाब दिया।

ये खबर भी पढ़िए...महाभारत सीरियल के कृष्ण ने IAS पत्नी पर लगाए मानसिक प्रताड़ना के आरोप, बोले- मेंटल ट्रॉर्चर कर बेटियों से मिलने नहीं दे रहीं

ये खबर भी पढ़िए...यथावत चलते रहेंगे Paytm QR कोड, मर्चेंट्स को पेमेंट्स एक्सेप्ट करने में नहीं आएगी परेशानी

योजना पर हुई टिप्पणी

बता दें कि इस योजना में कुल 132 करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया था। मंत्री वर्मा ने कहा, क्लब को दिए गए 126 करोड़ रुपए का आडिट कराया जाएगा। इस योजना पर भाजपा विधायक धर्मजीत सिंह ने टिप्पणी करते हुए कहा कि ये योजना खाओ पियो योजना थी। विधायक धरमलाल कौशिक, अजय चंद्रकार, राजेश मूणत ने राजीव युवा मितान क्लब के खर्च पर सवाल उठाए। इस दौरान पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंकझोंक भी हुई।

ये खबर भी पढ़िए...MP में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशी आज नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

ये खबर भी पढ़िए..किसान आंदोलन-तीसरा दिन: किसान आज रोकेंगे रेल, सरकार के साथ बैठक

भंग करने की घोषणा हुई

सदन में बीजेपी विधायकों ने योजना को भंग करने की मांग की। नारेबाजे के चलते सदन में माहौल गरमा गया था। जिसके बाद खेल मंत्री ने अब तक हुए खर्च का ऑडिट कराने और युवा मितान क्लब को भंग करने की घोषणा की। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पहले ही साफ कर दिया था कि योजना को बंद कर दिया जाएगा। वहीं आज सदन में खेल मंत्री ने भंग करने की घोषणा भी कर दी।

Chhattisgarh Assembly session chhattisgarh assembly budget session Rajiv Yuva Mitan Club dissolved