यथावत चलते रहेंगे Paytm QR कोड, मर्चेंट्स को पेमेंट्स एक्सेप्ट करने में नहीं आएगी परेशानी

डिजिटल पेमेंट्स में स्पेशलाइजेशन वाली फिनटेक फर्म पेटीएम ने कहा कि उसके QR कोड्स हमेशा की तरह काम करते रहेंगे। जिससे मर्चेंट्स यानी व्यापारियों को 29 फरवरी 2024 के बाद भी पेमेंट्स एक्सेप्ट करने की अनुमति मिलेगी।

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
ुुुुुुुुुुुुुुुुुुुुे्िुेउएउएइउे्ु
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पेटीएम यूजर्स(Paytm payment bank) के लिए एक बड़ी खुशखबरी आई है। डिजिटल पेमेंट्स में स्पेशलाइजेशन वाली फिनटेक फर्म पेटीएम(Paytm) ने बताया कि उसके QR कोड्स( Paytm QR Codes )यथावत काम करते रहेंगे। इससे मर्चेंट्स यानी व्यापारियों को 29 फरवरी 2024 के बाद भी पेमेंट्स एक्सेप्ट करने की अनुमति मिलेगी। पेटीएम साउंडबॉक्स और कार्ड मशीन जैसे पेमेंट डिवाइसेज भी हमेशा की तरह चालू रहेंगे। व्यापारियों को कोई दूसरा विकल्प तलाशने की जरूरत नहीं है।

ये खबर भी पढ़िए...मुख्यमंत्री कार्यालय ने की बड़ी लापरवाही, रेरा अध्यक्ष की नियुक्ति रद्द करने के मामले में सरकार की हुई किरकिरी

व्यापारियों को ऑप्शन तलाशने की जरुरत नहीं 

पेटीएम ने कहा कि कुछ मर्चेंट्स ने पीपीबीएल बैंक अकाउंट्स के जरिए रिपेमेंट्स अरेंजमेंट्स का सेट अप किया है, क्योंकि सेटलमेंट्स वहां प्रोसेस किए जा रहे थे। कंपनी ने कहा कि अब हमें उनके सेटलमेंट अकाउंट को उनकी पसंद के दूसरे बैंक में ट्रांसफर करने की जरूरत है, ताकि सेटलमेंट्स प्राप्त होता रहे और रिपेमेंट्स बिना रुके प्रोसेस हो सके। वहीं पेटीएम में QR कोड्स हमेशा की तरह काम करते रहेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...एमपी में राज्यसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी ने किया प्रत्याशियों का ऐलान, देखिए सूची

इन्हें नहीं होगी कोई परेशानी 

कंपनी ने कहा कि पेटीएम मर्चेंट्स के सेटलमेंट अकाउंट का उनकी पसंद के ही बैंक में ट्रांसफर करने का काम बैक एंड पर करेगी। यह प्रोसेस मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी के समान है। वहीं यह प्रोसेस फ्रंट एंड पर मर्चेंट्स और कस्टमर्स को कोई परेशानी नहीं होगी। पेटीएम ने बताया कि वह कुछ लिडिंग बैंकों के साथ बातचीत कर रही है और उनमें से एक के साथ साझेदारी भी करेगी, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मर्चेंट्स के काम में कोई परेशानी न आए पाए।

ये खबर भी पढ़िए...वसंत पंचमी: धार की भोजशाला में सूर्योदय से ही हवन-पूजन शुरू

ये खबर भी पढ़िए...शनिवार दर्पण के मालिक रमेश मंगल के निधन के बाद उनकी उनकी पत्नी ने संपत्ति को लेकर पुत्र, बहू, पोतियों पर लगाया केस

मर्चेंट पार्टनर्स को बिना दिक्कत अवेलेबल रहेगी ये सर्विस 

जानकारी के मुताबिक पिछले दो सालों में पेटीएम ने कई सर्विसेस के लिए कई बैंकिंग भागीदारों के साथ पार्टनरशिप की है। पेटीएम क्यूआर जैसी सर्विसेस के लिए पेटीएम पेमेंट्स बैंक बैक-एंड बैंक के रूप में काम करता है। हालांकि, ये सर्विसेस अब पार्टनर बैंकों में बिना किसी परेशानी के ट्रांसफर हो जाएंगी। इसका मतलब है कि पेटीएम के मर्चेंट पार्टनर्स को सर्विस बिना किसी परेशानी के अवेलेबल रहेगी। 

Paytm Crisis Paytm QR Codes paytm payment bank paytm