महाभारत सीरियल के कृष्ण ने IAS पत्नी पर लगाए मानसिक प्रताड़ना के आरोप, बोले- मेंटल ट्रॉर्चर कर बेटियों से मिलने नहीं दे रहीं

टीवी सीरियल महाभारत में भगवान कृष्ण का किरदार निभाने वाले नीतीश भारद्वाज का IAS पत्नी स्मिता घाटे भारद्वाज से चल रहा विवाद भोपाल पुलिस कमिश्नर तक पहुंच गया है।

author-image
Pratibha Rana
New Update
पपपपप
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. टीवी के मशहूर शो ‘महाभारत’ में श्री कृष्ण(Shri Krishna of Mahabharata) का किरदार निभाने वाले नितीश भारद्वाज (Nitish Bharadwaj) इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में बने हुए हैं। नितीश भारद्वाज ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज( Nitish Bhardwaj allegations) कराई है। उन्होंने भोपाल के थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए अपनी वाइफ पर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी ना सिर्फ उन्हें मेंटल ट्रॉर्चर करती है बल्कि उन्हें बेटियों से भी नहीं मिलने देती।

ये खबर भी पढ़िए.... MP में राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी-कांग्रेस के प्रत्याशी आज नामांकन पत्र करेंगे दाखिल

नीतिश ने IAS पत्नी की शिकायत की

नीतिश भारद्वाज और उनकी अपर मुख्य सचिव पत्नी के बीच चल रहा मामला अब पुलिस तक पहुंच चुका है। दोनों सालों से अलग रह रहे हैं। नीतिश ने अपनी शिकायत में कहा है कि कोर्ट ने बेटियों से मिलने की अनुमति दी है। इसके बाद भी उनकी पत्नी स्मिता भारद्वाज उन्हें अपनी दोनों बेटियों से मिलने नहीं दे रही हैं। वर्तमान में दोनों बेटियां कहां हैं और किस परिस्थिति में हैं, इसकी कोई जानकारी भी नहीं दे रही हैं।

ये खबर भी पढ़िए.... यथावत चलते रहेंगे Paytm QR कोड, मर्चेंट्स को पेमेंट्स एक्सेप्ट करने में नहीं आएगी परेशानी

नीतीश ने लगाई बेटियों से मुलाकात करवाने की गुहार 

14 फरवरी बुधवार को नीतीश भारद्वाज ने पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र से मिलकर लिखित शिकायत की है। इसमें उन्होंने कहा है कि पत्नी स्मिता ने उनकी बेटियों का ‘अपहरण’ कर लिया है। कोर्ट के आदेश के बाद भी पत्नी, बेटियों से मिलने से रोक रही है। नीतीश ने कहा कि मेरी पत्नी बेटियों को मेरे खिलाफ भड़का रही हैं। डेढ़ साल के अंदर स्मिता ने बेटियों के भोपाल से लेकर ऊटी तक के बोर्डिंग स्कूल में एडमिशन कराए और फिर वहां से उनके नाम कटवा दिए। अब वे यह नहीं बता रही हैं कि बेटियां कहां हैं। नीतीश ने पुलिस से बेटियों से मुलाकात करवाने की गुहार भी लगाई है। कमिश्नर ने इस मामले की जांच ACP शालिनी दीक्षित को सौंप दी है। नीतीश ने शिकायत में कहा कि वे पिछले 4 साल से अपनी बेटियों से मिल नहीं पाए हैं।

ये खबर भी पढ़िए....किसान आंदोलन-तीसरा दिन: सरकार और किसानों के बीच तीसरी मीटिंग आज

कौन हैं नितीश की पत्नी?

नितीश की पत्नी का नाम स्मिता भारद्वाज है और वो एक आईएएस अफसर हैं। नितीश की पत्नी वर्तमान में राज्य मानव आयोग अधिकार में पदस्थ हैं। अभिनेता नीतीश और IAS स्मिता ने 2009 में विवाह किया था। दोनों की दो बेटियां हैं। शादी के कुछ सालों बाद दोनों के रिश्तों में दरार आ गई। 2019 में मुंबई की फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी दी गई। नीतीश ने शिकायत में कहा है कि 12 सितंबर 2021 से बेटियों से बात बंद है।

ये खबर भी पढ़िए....नॉन इंटरलॉकिंग: नर्मदा एक्सप्रेस समेत 20 ट्रेनें रद्द, कई के रूट बदले

शो ‘महाभारत’ में श्री कृष्ण यानी नितीश भारद्वाज के बारे में:

नितीश भारद्वाज एक भारतीय अभिनेता, निर्देशक, और निर्माता हैं। उन्हें 1988 में बीआर चोपड़ा द्वारा निर्देशित टीवी सीरियल 'महाभारत' में भगवान श्री कृष्ण की भूमिका निभाने के लिए जाना जाता है।

महाभारत में श्री कृष्ण के रूप में:

नितीश भारद्वाज को 'महाभारत' में भगवान श्री कृष्ण की भूमिका निभाने के लिए 200 से अधिक अभिनेताओं में से चुना गया था।

उनकी भूमिका दर्शकों के बीच बहुत लोकप्रिय हुई और उन्हें 'श्री कृष्ण' के रूप में जाना जाने लगा।

नितीश भारद्वाज ने अपनी भूमिका के लिए बहुत प्रशंसा प्राप्त की और उन्हें कई पुरस्कारों से सम्मानित किया गया।

Shri Krishna of Mahabharata Nitish Bharadwaj Nitish Bhardwaj allegations