NEET के बाद अब रविशंकर यूनिवर्सिटी में बंटा गलत पेपर, BA LLB के छात्रों ने किया हंगामा

BA LLB के गुस्साए छात्रों का कहना है कि परीक्षा में गड़बड़ी का ये पहला मामला नहीं हैं। इससे पहले भी प्रबंधन की लापरवाही की वजह से छात्रों को कई बार परेशानियों का सामना करना पड़ा है।

Advertisment
author-image
Deeksha Nandini Mehra
New Update
BA LLB की परीक्षा में बंटा गलत पेपर
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नीट एग्जाम 2024 के बाद अब रायपुर की पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी में BA LLB के छात्रों को गलत पेपर बांट दिया है। गुस्साएं छात्रों ने यूनिवर्सिटी में हंगामा शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि हंगामा सुबह आठ बजे से जारी है। BA LLB  के छात्रों द्वारा यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की जा रही है। 

पॉलिटिकल साइंस के पेपर की जगह दे दिया गलत पेपर 

हंगामा कर रहे छात्रों ने बताया कि पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय ( Pandit Ravishankar Shukla University ) की BA LLB की परीक्षा में आज पॉलिटिकल साइंस का थर्ड पेपर था।

उस पेपर की जगह परीक्षा हॉल में मौजूद शिक्षक ने फोर्थ पेपर का क्वेश्चन पेपर बांट दिया। दूसरे प्रश्न पत्र देने से गुस्साएं छात्रों ने परीक्षा केंद्र के बाहर हंगामा शुरू कर दिया। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी भी की जा रही है।

ये खबर पढ़िए ...छत्तीसगढ़ मानसून सत्र 22 जुलाई से , कई महत्वपूर्ण संशोधन विधेयकों पर होगा निर्णय

सख्त कार्रवाई की मांग 

गुस्साएं छात्रों ने यूनिवर्सिटी पर आरोप लगाते हुए कहा कि पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय में गड़बड़ी का यह पहला मामला नहीं है। इसके पहले उत्तर पुस्तिका गायब हुई और उसके बाद उत्तर पुस्तिका को गलत तरीके से चेक किया गया। इसको लेकर प्रदर्शन भी हुआ है और अब पेपर ही गलत दे दिया। इस मुद्दे पर विश्वविद्यालय प्रबंधन को सख्त से सख्त कार्रवाई करनी चाहिए। 

ये खबर पढ़िए ...Chhattisgarh Train Cancelled : छत्तीसगढ़ रूट की 50 ट्रेन कैंसिल, 19 जून से 10 जुलाई तक रहेंगी प्रभावित

कुलसचिव ने दी सफाई 

गलत पेपर बंटने के मामले में यूनिवर्सिटी के कुलसचिव डॉ. शैलेंद्र पटेल ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसी गड़बड़ी हुई है, जो एक गंभीर लापरवाही है। सिलेबस में इस नाम के और भी प्रश्नपत्र भी होते हैं, इसलिए ये घटना हुई।

इसका परीक्षण कराया जाएगा और कार्यवाई भी की जाएगी। आज का पेपर निरस्त किया गया है, जो 10 जुलाई के बाद ही होगा। साथ ही बीए एलएलबी के जो प्रश्नपत्र आज बंटे उसे भी कैंसिल कर परीक्षा की नई तारीखें जारी की जाएंगी।

ये खबर पढ़िए ...ACC adani की बिलासपुर में तीसरी फैक्ट्ररी, प्रभावित गांव के हजारों लोग विरोध में

रविशंकर यूनिवर्सिटी | रविशंकर यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा 

thesootr links

 सबसे पहले और सबसे बेहतर खबरें पाने के लिए thesootr के व्हाट्सएप चैनल को Follow करना न भूलें। join करने के लिए इसी लाइन पर क्लिक करें

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

deeksha nandini mehra

BA LLB की परीक्षा में बंटा गलत पेपर

Ravishankar Shukla University BA LLB की परीक्षा में बंटा गलत पेपर रविशंकर यूनिवर्सिटी रविशंकर यूनिवर्सिटी में छात्रों का हंगामा