जीत का लक्ष्य लेकर लौटे साय, 29 को आ सकती हैं BJP उम्मीदवारों की लिस्ट

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को दिल्ली से लौटे। वे भाजपा की एक अहम बैठक में शामिल होने दिल्ली गए थे। आने के बाद सीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक हुई है। 11 में से 11 सीट जीतने के लिए चुनावी अभियान शुरू हो चुका है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

RAIPUR. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय रविवार को दिल्ली से लौटे। बीजेपी ( BJP ) के अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए अलग-अलग राज्यों के प्रभारी नेताओं के साथ शनिवार को दिल्ली में बैठक की। इस दौरान उन्होंने लोकसभा के चुनावी अभियान और जनसंपर्क कार्यक्रमों की समीक्षा की। माना जा रहा है कि पार्टी 29 फरवरी को बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

BJP की कमजोर सीटों पर नामों की घोषणा जल्द

बीजेपी ( BJP ) आलाकमान लोकसभा चुनाव को लेकर राज्यों के प्रतिनिधियों के साथ लगातार बैठकें ले रहा है। यही नहीं पार्टी अगले हफ्ते 100 उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के नाम भी शामिल हो सकते हैं। वहीं पार्टी विधानसभा चुनाव की तरह खास रणनीति के तहत उन सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान जल्द कर सकती है, जहां उसे कमजोर माना जा रहा है। पार्टी ने 543 लोकसभा सीटों में से 370 पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है।

ये खबरें भी पढ़ें...

Dongargarh में जैन मुनि आचार्य Vidyasagar की विनयांजलि सभा आज

IPS अमरेश मिश्रा NIA से रिलीव, बन सकते हैं छत्तीसगढ़ के ACB चीफ

छत्तीसगढ़ शराब घोटाला मामले में EOW की कार्रवाई, विवेक ढांड और अनिल टुटेजा के ठिकानों पर छापा

राजस्व सचिव और Collector को हाईकोर्ट का नोटिस, जानें क्या है आरोप

छत्तीसगढ़ BJP का प्लान, हारी सीटों पर फोकस

बीजेपी ( BJP ) की बैठक में उन राज्यों की लोकसभा सीटों पर खास ध्यान दिया गया जहां पार्टी कमजोर है। छत्तीसगढ़ में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 35 सीटों पर जीत हासिल की थी। यह सीटें जिन लोकसभा क्षेत्रों में आती हैं, वहां प्रदेश संगठन को विशेष अभियान चलाने के लिए निर्देश मिले हैं। वहीं इस सीटों के लिए उम्मीदवारों की सूची भी जल्द आने की संभावना है। 100 उम्मीदवारों के नाम की लिस्ट में छत्तीसगढ़ की भी कुछ लोकसभा सीटें हो सकती हैं। 29 फरवरी को केंद्रीय चुनाव समिति की एक और बैठक होने जा रही है। इस बैठक के बाद ही लिस्ट जारी हो सकती है।

100 दिन में नए मतदाता तक पहुंचने का टारगेट

पार्टी की इस बैठक में बीजेपी ( BJP ) शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी पहुंचे थे। बैठक में प्रधानमंत्री के 100 दिनों के लक्ष्य की बात दोहराई गई। हाल ही में पार्टी के अधिवेशन में भी पीएम मोदी ने कहा था कि अगले 100 दिन महत्वपूर्ण होंगे। पीएम मोदी का कहना था कि अगले 100 दिनों में हम सभी को हर नए मतदाता, हर लाभार्थी, हर समुदाय तक पहुंचना होगा। उन्होंने कहा था कि हमें हर किसी का विश्वास जीतना होगा। एनडीए को 400 सीटों तक ले जाने के लिए बीजेपी को 370 सीटों का आंकड़ा पार करना होगा।

बीजेपी BJP साय