बच्चों से भरी स्कूल बस सोन नदी में गिरी, 15 मासूम थे सवार

School Bus Accident In Sakti : छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। सोन नदी में बच्चों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई।

Advertisment
author-image
Kanak Durga Jha
New Update
school bus fell into Son River sakti district with 15 innocent
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

छत्तीसगढ़ के सक्ती जिले में एक बड़ा हादसा हुआ है। सोन नदी में बच्चों से भरी स्कूल बस अनियंत्रित होकर पलट गई।  बस में सवार करीब 15 बच्चों की जान खतरे में पड़ गई, लेकिन ग्रामीणों की तत्परता और साहस से सभी बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया। घटना हसौद थाना क्षेत्र के पिसौद गांव की है, जहां सुबह-सुबह यह भयावह हादसा हुआ।

सोन नदी में गिरी बस

जानकारी के मुताबिक, रोजाना की तरह एक निजी स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी। अचानक, बस चालक का नियंत्रण खो गया, और बस नदी में जा गिरी। पल भर में चीख-पुकार मच गई, जिससे आसपास के ग्रामीण तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उनके प्रयासों से बच्चों को समय रहते बस से बाहर निकालकर गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया।

ग्रामीणों ने बहादुरी से काम लेते हुए बिना देरी के बच्चों को बचाने का कार्य शुरू किया। नदी के पानी में डूब चुकी बस से बच्चों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत की। यह ग्रामीणों की त्वरित प्रतिक्रिया और हिम्मत थी, जिसने एक बड़े हादसे को टाल दिया।

द सूत्र की मुहिम से मुक्त हो रही स्कीम 171, नहीं चली भूमाफिया और अड़ंगेबाज पत्रकारों की

टिकट किसी और को... दावेदार का दिल टूटा, कांग्रेस नेता ने X पर किया दर्दभरा पोस्ट

इलाके में मचा हड़कंप

इस घटना ने एक बार फिर स्कूल बसों की खराब स्थिति और प्रशासनिक लापरवाही को उजागर किया है। बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस की हालत काफी खराब थी, और ऐसे ही कई अन्य बसें भी खराब स्थिति में चल रही हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्कूल प्रबंधन और प्रशासन की ओर से सुरक्षा मानकों की अनदेखी के कारण ऐसे हादसे बार-बार होते हैं। वहीं इस हादसे से इलाके में हड़कंप मच गया है। 

खराब बसों का इस्तेमाल कर रहा था स्कूल प्रबंधक

यह घटना सिर्फ एक दुर्घटना नहीं, बल्कि स्कूल प्रबंधन की उदासीनता का नतीजा है। बच्चों की सुरक्षा से समझौता करते हुए इस तरह की बसों का इस्तेमाल करना बेहद चिंताजनक है। अब इस मामले ने प्रशासन को जगाने और स्कूल बसों की नियमित जांच और मरम्मत पर जोर देने की आवश्यकता को बढ़ा दिया है। इस दर्दनाक हादसे ने फिर से स्कूल बसों की सुरक्षा और बच्चों के जीवन के प्रति प्रबंधन की जिम्मेदारी पर सवाल खड़े कर दिए हैं। 

छत्तीसगढ़ में बड़ा हादसा, बच्चों से भरी स्कूली वैन नदी में गिरी... 15 मासूम थे सवार

चक्रवात दाना का MP में असर, ग्वालियर रूट से जाने वाली कई ट्रेनें रद्द

Chhattisgarh News CG News छत्तीसगढ़ chhattisgarh news update सोन नदी Chhattisgarh news today school bus accident cg news update cg news today school bus accident in cg school bus accident in chhattisgarh