Narendra Modi पर Congress counterattack, मोदी के जुमलों को लपेटने में कम पड़ गया छत्तीसगढ़ के लोगों का मांझा

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कहा कि हुआ वही जो हमेशा होता है जो सब पहले से ही जानते हैं। केवल जुमलेबाजी, लच्छेदार नारे देकर मोदी जी चल दिए। बस्तरवासियों की एक भी मूल समस्या का उन्होंने उत्तर नहीं दिया...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरुण तिवारी, RAIPUR. कांग्रेस ने बस्तर आए पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) के भाषण पर पलटवार ( counterattack ) किया है। रायपुर आईं कांग्रेस ( Congress ) की राष्ट्रीय प्रवक्ता राधिका खेड़ा ने कहा कि मोदी का भाषण तो बहुत लंबा था लेकिन वे कांग्रेस के सवालों पर क्यों मौन रहे। मोदी के जुमलों को लपेटने में छत्तीसगढ़ के लोगों की माझे की चरखी कम पड़ गई। 

मोदी सरकार केवल उद्योगपति हितैषी है

राधिका खेड़ा ने कहा कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने उन्हें तीन चुनौती दी थी। पहली, अगर असल मायने में बस्तरवासी व आदिवासी हितैषी है तो मन से मोदी ऐलान करें कि नगरनार स्टील प्लांट का निजीकरण नहीं करेंगे और स्थानीय लोगों को वहां रोजगार की प्राथमिकता दी जाएगी। दूसरी छत्तीसगढ़ के राज्यपाल के पास आदिवासियों के हित से जुड़ी एक फाइल रखी हुई है। दो राज्यपाल बदल गए, लेकिन फाइल वहीं के वहीं है। तीसरी हसदेव सरगुजा में लाखों पेड़ अपने मित्र अडानी की माइनिंग के लिए जो मोदी कटवा रहे हैं उसे रोकने का ऐलान करें। खेड़ा ने कहा कि लेकिन हुआ वही जो हमेशा से होता है जो सब पहले से ही जानते है। केवल जुमलेबाजी, लच्छेदार नारे देकर मोदी जी चल दिए। बस्तरवासियों की एक भी मूल समस्या का उन्होंने उत्तर नहीं दिया। मोदी  ने इन सभी बातों पर मौन कायम रखा। इससे समझ में आता है कि मोदी सरकार न आदिवासी हितैषी है न गरीब हितैषी है। वह केवल उद्योगपति हितैषी है।

ये खबरें भी पढ़ें...

तीन हजार नेताओं के अलविदा कहने के बाद, Congress को आई समन्वय की याद

Naxalites से मुकाबला करेगी नारी शक्ति, बस्तर के सवा सौ बूथों पर पहली बार womens duty

Chhattisgarh liquor scam case : 2 हजार करोड़ के शराब घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग केस रद्द

PM Narendra Modi : महंत के बयान पर बवाल, PM बोले - मैं डरने वाला नहीं

मोदी है या वाशिंग पावडर

खेड़ा ने कहा कि मोदी ने  भ्रष्टाचार की बड़ी-बड़ी बातें की। उनका भाषण सुनकर निरमा वाशिंग पावडर का विज्ञापन याद आ गया। लेकिन अब शब्द बदलकर कुछ इस तरह हो गए हैं।

  • वाशिंग पावडर मोदी
  • भ्रष्टाचार से सफाई मोदी से आए
  • बीजेपी वाशिंग मशीन में घुलते ही भ्रष्टाचार मिट जाए
  • वाशिंग पावडर मोदी

अजीत पवार हों या हेमंत विश्वा शर्मा जिसके खिलाफ स्वयं गृहमंत्री अमित शाह ने 30 पेज की किताब निकाल कर विश्व का सबसे भ्रष्टाचारी आदमी बताया था, या प्रफुल्ल पटेल हों या कोयला घोटाले वाले जिंदल सब गरीबों का पैसा लूट के, भ्रष्टाचार करके बीजेपी में शामिल होकर अब भ्रष्टाचार मुक्त हो गये है। ये कैसी भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई है, जहां इन भ्रष्टाचारियो से युक्त मोदी की बीजेपी हो रही है।

मोदी ने रामलला को भी नहीं बख्शा

खेड़ा ने कहा कि राम का नाम लेकर भी पीएम ने झूठ बोल दिया। कांग्रेस ने किसी को भी प्राण प्रतिष्ठा में जाने के लिये नहीं निकाला था। अनुशासनात्मक कार्यवाही के तहत लगातार कांग्रेस नेतृत्व पर गलत टिप्पणियां और सार्वजनिक पटल पर पार्टी की नीतियों पर अपशब्द बोलने वालों को निकाला गया। आखिर में मोदी ने बस्तर की जनता को, कांकेर की जनता को बहुत बड़ा झूठ बोला। मोदी जी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार सिर्फ 8 से 10 वनोपज एमएसपी पर खरीदती थी और उनकी सरकार आज 100 वनोपज खरीद रही है। इससे बड़ा झूठ हो नहीं सकता। सच्चाई ये है कि 15 साल के रमन सिंह के शासन में बीजेपी की सरकार केवल 7 वनोपज एमएसपी में लेती थी। कांग्रेस की भूपेश बघेल की सरकार ने पिछले 5 साल में इसकी संख्या बढ़ा कर 72 कर दी। कांग्रेस की सरकार 72 वनोपज एमएसपी पर खरीद रही थी।

CONGRESS narendra modi counterattack