20 लाख की रिश्वत का मामला : NHAI और BANSAL GROUP के 6 लोग अरेस्ट

CBI ने 20 लाख रुपए की रिश्वत लेन-देन के आरोप में NHAI ( नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ) के जीएम, डीजीएम और भोपाल स्थित बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी के दो निदेशकों समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। 

Advertisment
author-image
Pratibha Rana
New Update
ee

CBI का एक्शन

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. केंद्रीय जांच ब्यूरो ( सीबीआई  CBI ) ने 20 लाख रुपए की रिश्वत लेने के आरोप में भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ( NHAI ) के दो अधिकारियों और निजी कंपनी के दो निदेशकों सहित 6 लोगों को अरेस्ट किया है। सीबीआई ने रिश्वत की रकम समेत 1.1 करोड़ रुपए बरामद किए हैं। जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला 20 लाख रुपए की रिश्वत लेने से जुड़ा है। 

ये खबर भी पढ़िए...RGPV Scam: वीसी को हटाने के संकेत, 10 लोगों पर की गई FIR

ये खबर भी पढ़िए...आखिरी कैबिनेट बैठक में Narendra Modi ने कहा, सोच समझकर बोलें मंत्री

इन पर CBI का एक्शन

सीबीआई ने एनएचएआई NHAI ( नेशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया ) के नागपुर में पदस्थ महाप्रबंधक अरविंद काले, हरदा में पदस्थ उप महाप्रबंधक बृजेश कुमार साहू, भोपाल स्थित बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी ( Bansal Group Bribe Case ) के निदेशक अनिल बंसल व कुणाल बंसल और बंसल कंस्ट्रक्शन कंपनी ( BANSAL GROUP BHOPAL ) के कर्मचारी सी कृष्णा और छतर सिंह को गिरफ्तार किया है। 

ये खबर भी पढ़िए...मालवा-निमाड़ लोकसभा चुनाव के लिए विधानसभा के हिसाब से धार और खरगोन में ही बिगड़े हैं बीजेपी के समीकरण

ये खबर भी पढ़िए...कैलाश विजयवर्गीय बोले- बंगाल में ममता के लोग महिलाओं से कर रहे दुराचार

1.10 करोड़ रुपए नकद बरामद

जानकारी के मुताबिक सड़क निर्माण के लिए एनओसी और बिलों के लिए रिश्वत दी जा रही थी। मामले में बंसल ग्रुप के दो डायरेक्टर अनिल बंसल, कुणाल बंसल और कर्मचारी सी कृष्णा और छतर सिंह को आरोपी बनाया गया है। बंसल ग्रुप के डायरेक्टर अपने कर्मचारियों के जरिए एनएचएआई के अधिकारियों को रिश्वत दे रहे थे। मामले की जांच करने पर सीबीआई ने आपत्तिजनक दस्तावेज, डिजिटल उपकरण समेत 1.10 करोड़ रुपए नकद जब्त किए हैं।

सीबीआई जाल बिछाकर आरोपियों तक पहुंची 

बताया जा रहा है कि सीबीआई को जानकारी मिली थी कि निजी कंपनी के कर्मचारी नागपुर, हरदा और प्रदेश के अन्य स्थानों पर पदस्थ एनएचएआई के अधिकारियों-कर्मचारियों को लाखों की रिश्वत देकर काम करवा रहे हैं। शिकायत मिलने के बाद सीबीआई ने एक्शन लेते हुए मामले की जांच-पड़ताल शुरू की। इसके बाद सीबीआई की टीम ने एनएचएआई के जनरल और प्रोजेक्ट मैनेजर को 20 लाख रुपए की रिश्वत देने के बाद सभी को गिरफ्तार कर लिया गया। सीबीआई ने जीएम के नागपुर, डीजीएम के हरदा और निजी कंपनी के निदेशकों के भोपाल स्थित ठिकानों और आवासों की तलाशी ली है। इस दौरान टीम को 20 लाख रुपए की घूस की राशि मिलाकर करीब एक करोड़ दस लाख रुपए की नकदी जब्त की गई है। 

Bansal Group Bhopal CBI सीबीआई Bansal Group Bribe Case NHAI