ASI सर्वे का 92वां दिन : भोजशाला में दो और अवशेष मिले, नमाज पढ़ी

मध्यप्रदेश की धार भोजशाला में शुक्रवार, 21 जून को 92वें दिन सर्वे कार्य किया गया। इसमें भोजशाला परिसर में दो और अनशेष मिले। सर्वे टीम ने आज 6 घंटे काम किया और दोपहर बाद मुस्लिम समाज को लोगों ने नमाज पढ़ी...

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

ASI सर्वे का 92वां दिन : केंद्रीय पुरातत्व विभाग की टीम धार भोजशाला-कमाल मौलाना परिसर में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण कर रही है। आज शुक्रवार, 21 जून को सर्वे का 92वां दिन था। शुक्रवार होने के चलते एएसआई की टीम भोजशाला परिसर में पहुंचने के बाद अधिकारियों की टीम ने सर्वे किया। दोपहर 12 बजे सर्वे कर टीम के सदस्य लौट गए थे। आज सर्वे टीम को तीन अवशेष मिले हैं। दोपहर के बाद मुस्लिम लोगों ने नमाज पढ़ी। 

शुक्रवार को भी दो अवशेष मिले हैं

सर्वे में आज यानी शुक्रवार को भी दो अवशेष मिले हैं। मजदूरों की ओर से हटाई जा रही मिट्टी के दौरान सनातनी आकृतियां बनी दो छोटे पत्थर मिले है। हिंदू समाज की और से सर्वे में शामिल गोपाल शर्मा ने बताया कि उत्तर पूर्वी हिस्से में मिट्टी हटाने और उत्खनन के दौरान लगातार अवशेष मिल रहे हैं, एक दिन पहले जहां से भगवान कृष्ण की मूर्ति निकली थी, उसके पास से दो और अवशेष मिले है। पिछले तीन माह में अभी तक छोटे और बड़े अवशेष 1500 से अधिक मिल चुके हैं।

जुम्मे की हुई नमाज

शुक्रवार को दोपहर के समय मुस्लिम समाज को अंदर प्रवेश दिया जाता हैं, टीम के लौटने के बाद 1 बजे से मुस्लिम समाज के लोगों के आने का क्रम शुरू हुआ। दोपहर में जुम्मे की नमाज यहां पर अदा की गई। नमाज में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचे थे। शुक्रवार होने के चलते अतिरिक्त पुलिस बल भी तैनात किया गया था।

केंद्रीय पुरातत्व विभाग ASI सर्वे का 92वां दिन धार भोजशाला