विदिशा के बाद रतलाम के द टाइम किड्स प्री-स्कूल में बच्चों के हाथ में दिखा पाकिस्तानी झंडा

एक तरफ जहां एबीवीपी द्वारा स्कूल पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ चाइल्ड लाइन में शिकायत के बाद बाल कल्याण समिति ने डीईओ को नोटिस जारी किया है।

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
New Update
 STYLESHEET THESOOTR - 2024-08-21T175807.261
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आमीन हुसैन@ RATLAM. शहर के एक निजी प्राइमरी स्कूल में स्वतंत्रता दिवस ( Independence Day ) के अवसर पर एक कार्यक्रम के दौरान पाकिस्तान का झंडा फहराने ( waving pakistan flag ) का वीडियो सामने आने के बाद बवाल मचा हुआ है। जहां एक तरफ एबीवीपी ( ABVP ) के द्वारा स्कूल पर कार्रवाई की मांग की जा रही है। वहीं दूसरी तरफ चाइल्ड लाइन में शिकायत के बाद बाल कल्याण समिति नोटिस जारी कर दिए हैं। 

ABVP ने किया कलेक्टर के सामने प्रदर्शन

पाकिस्तान का झंडा फहराने की घटना सामने आने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP ) के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कलेक्टर ऑफिस पहुंचे थे और  कलेक्टर को ज्ञापन देने के लिए बुलाया और कलेक्टर के सामने ही उनके खिलाफ जमकर नारेबाजी की। जिससे कलेक्टर बिना ज्ञापन लिए ही चले गए। इसके बाद नाराज कार्यकर्ताओं ने महू-नीमच मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।

विरोध

द टाइम किड्स प्री-स्कूल का मामला

रतलाम के रामबाग स्थित द टाइम किड्स प्री-स्कूल ( The Time Kids Preschool ) में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में एक नाटक प्रस्तुति के दौरान एक बच्ची ने पाकिस्तान का झंडा पकड़ा था। स्कूल प्रबंधन का कहना है  कि आजादी की कहानी का मंचन किया जा रहा था। 

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने की कार्रवाई की मांग

एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने कहा है कि यदि कार्रवाई नहीं की जाती है तो ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों को जागरूक करने के लिए एवं देश विरोधी ताकतों को जवाब देने के लिए जन आंदोलन के माध्यम से अपनी बात को रखने के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ( Bharatiya Vidyarthi Parishad ) स्वतंत्र रहेगा।

जजर

The Time Kids Preschool कलेक्टर के सामने नारेबाजी ABVP कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन स्कूल में दिखा पाकिस्तान का झंडा द टाइम किड्स प्री-स्कूल