57 करोड़ के आसामी हैं कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जाने वाले अक्षय बम, लालवानी से 28 गुना ज्यादा संपत्ति

कांग्रेस के प्रत्याशी अक्षय बम ने नामांकन वापस ले लिया है और वह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी में जाने वाले अक्षय बम संपत्ति के मामले में बड़े- बड़े नेताओं को टक्कर देते हैं।

author-image
Ravi Singh
New Update
bam
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL  मध्य प्रदेश के इंदौर से राजनीतिक उलटफेर की बड़ी खबर सामने आई है। कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने बतौर कांग्रेस प्रत्याशी अपना नामांकन वापस ले लिया है। इसका मतलब बम चुनाव नहीं लड़ेंगे और एक तरह से अब यह देखा जा रहा है कि बीजेपी के शंकर लालवानी को किसी तरह की चुनौती इंदौर में नहीं मिलेगी। दरअसल, यह झटका पूरे मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए है, क्योंकि जीतू पटवारी ने ही अक्षय कांति बम का टिकट फाइनल करवाया था और यह माना जा रहा है कि बीजेपी ने एक बड़ा दांव खेलते हुए अक्षय कांति बम का नामांकन फॉर्म वापस करवा दिया है। चलिए जानते हैं कि बीजेपी में शामिल होने वाले अक्षय बम के पास कितनी संपत्ति है... 

ये खबर भी पढ़ें...

Akshay bam leave Cingress : इंदौर सीट पर कांग्रेस के अक्षय बम ने मैदान छोड़ा, लालवानी की जीत तय

14 लाख की घड़ी पहनते हैं बम

अक्षय बम ने हलफनामे में बम ने अपनी कुल प्रॉपर्टी 57 करोड़ रुपए बताई है। वह 14 लाख रुपए की घड़ी पहनते हैं। कांग्रेस उम्मीदवार अक्षय कांति बम के पास चल संपत्ति 8.50 करोड़ रुपए तो अचल संपत्ति 46.78 करोड़ रुपए है। अक्षय बम पेशे से बिजनेमैन है और उनकी सालाना आय 2.63 करोड़ है, साथ ही 41 किलो चांदी व 275 ग्राम सोना भी रखते हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

कांग्रेस से चुनाव लड़े राजा मंधवानी भी जा रहे बीजेपी में, बोले CAA और राम मंदिर के कारण लिया फैसला

पत्नी के पास इतनी संपत्ति

अक्षय कांति बम की पत्नी रिचा बम 3 किलो सोने और 9.3 किलो चांदी रखती हैं. वह कुल 21 करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। पूरे बम परिवार पर पत्नी और दो बच्चों सहित कुल 78 करोड़ की संपत्ति है।

ये खबर भी पढ़ें...

जज बनना है तो जारी रहेगी 70 प्रतिशत अंक और तीन साल की प्रैक्टिस की शर्त

बम ने CBSE बोर्ड से स्कूलिंग 

अक्षय कांति बम की पढ़ाई इंदौर के डेली कॉलेज से CBSE बोर्ड से हुई है। फिर मुंबई के सिडेनहैम कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स से बम ने बीकॉम किया। इसके बाद इंदौर के पीएमबी आर्ट एंड लॉ कॉलेज से एलएलबी की पढ़ाई की। बम ने कानून शिक्षा के बाद श्री वैष्णव इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर से एमबीए और पिलानी की श्रीधर यूनिवर्सिटी से मैनेजमेंट में पीएचडी की।

ये खबर भी पढ़ें...

नामांकन वापस लेने के बाद अक्षय बम ने पहना बीजेपी का पट्टा, BJP में स्वागत, कांग्रेसी दे रहे गालियां

BJP कैंडिडेट के पास कांग्रेस प्रत्याशी से 28 गुना कम संपत्ति

बीजेपी के गढ़ कहे जाने वाले इंदौर संसदीय क्षेत्र से BJP ने मौजूदा सांसद शंकर लालवानी को टिकट दिया है। लालवानी के पास 1.95 करोड़ की प्रॉपर्टी है। 

इंदौर मध्य प्रदेश संपत्ति अक्षय कांति बम