अमित शाह 25 फरवरी को भोपाल आएंगे, कई कांग्रेसी कर सकते हैं BJP ज्वाइन

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस की फूट की खबरें सामने आ रही हैं। 25 फरवरी को अमित शाह एमपी दौरे पर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि अमित शाह की मौजूदगी में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। मध्यप्रदेश

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
amit shah

25 फरवरी को अमित शाह एमपी दौरे पर आएंगे।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के भाजपा (BJP)  में शामिल होने को लेकर चल रही चर्चाओं पर भले ही विराम लग गया हो, मगर उसके बाद भी दल-बदल ने कांग्रेस की चिताओं को बढ़ा दिया है। आगामी 25 फरवरी को अमित शाह के भोपाल दौरे के दौरान बड़े दल-बदल की चर्चाएं जोरों पर हैं। दरअसल, राज्य में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। जबलपुर के महापौर जगत सिंह अन्नू और पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर के अलावा मीडिया विभाग के पूर्व अध्यक्ष अजय सिंह यादव सहित बड़ी तादाद में कांग्रेस के नेता और कांग्रेसी कार्यकर्ता भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

अमित शाह के सामने कांग्रेस के बड़े नेता आ सकते हैं बीजेपी में 

लगभग हर रोज कांग्रेस के कुछ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के भाजपा में शामिल होने की खबरें भी आ रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ के भी भाजपा में जाने की चर्चाएं जोरों पर रही, मगर उस पर विराम लग गया है। आगामी दिनों में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के प्रदेश प्रवास संभावित हैं। 25 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस के बड़े नेता भाजपा का दामन थाम सकते हैं।

ये खबर भी पढ़ें...

छिंदवाड़ा समेत BJP इन 5 लोकसभा सीट पर सबसे पहले तय करेगी उम्मीदवार

कांग्रेस के रडार पर दीपक-सज्जन समेत कई नेता, बयानबाजी पर पार्टी सख्त

द सूत्र के खुलासे से पुराना टेंडर निरस्त, सरकार के 29 करोड़ रुपए बचे

मोदी को फिर पीएम बनाओ, हम दुनिया के तीसरी आर्थिक ताकत बन जाएंगे

जितेंद्र सिंह कह चुके हैं जिसे जाना है वह जाए

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव तो यहां तक कह रहे हैं कि कुछ लोग बीजेपी परिवार में जुड़ना चाह रहे हैं, लेकिन अभी नहीं जुड़े हैं। समय के साथ आगे चलकर वे हमारे परिवार से जुड़ेंगे, ऐसा हमें विश्वास है। यह बात अलग है कि कांग्रेस की प्रदेश इकाई इस दल-बदल से अपने को बेफिक्र बताने की कोशिश रही है और प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह तो यहां तक कह चुके हैं कि जिनको जाना है, वे जाएं।

कांग्रेस में समन्वय का अभाव

राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि कांग्रेस में कई नेता अपने को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं और आपसी समन्वय का अभाव भी नजर आ रहा है, इसके साथ ही आगामी चुनाव में उन नेताओं को कांग्रेस के लिए ज्यादा संभावना नजर नहीं आ रही है, लिहाजा, वो भाजपा की तरफ बढ़ रहे हैं। बता दें कि बीजेपी ने लोकसभा चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं।

BJP अमित शाह कांग्रेसी