CM Helpline की शिकायत से नाराज Tehsildar ने Couple से की मारपीट

मध्‍य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने हाल ही में सीएम हेल्पलाइन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया था और वहीं से कुछ शिकायतकर्ताओं से भी बात की थी। वहीं दंपति के साथ मारपीट वाले इस मामले को देखकर लगता है कि सीएम के निरीक्षण का असर अफसरों पर नहीं हो रहा है।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
thesootr

शिकायत से नाराज तहसीलदार ने दंपति से की मारपीट।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी, JABALPUR. राशन कार्ड बनवाने तहसील कार्यालय पहुंची महिला और उसके पति के साथ अभद्रता और मारपीट करने का मामला सामने आया है। पीड़ित पति-पत्नी ने आरोप लगाया कि शिकायत के बाद तहसीलदार ( Tehsildar ) उनसे नाराज हो गए थे और कार्यालय पहुंचने पर तहसीलदार रविंद्र पटेल ने उन दोनों के साथ अभद्रता की और उनके साथ मारपीट करते हुए मोबाइल भी तोड़ दिया।

सीएम हेल्पलाइन में दर्ज की थी Tehsildar की शिकायत 

रामखिरिया ग्राम निवासी पति-पत्नी बालकृष्ण और पूजा बर्मन अपने डेढ़ वर्षीय बच्चे को लेकर शाहपुरा तहसील कार्यालय पहुंचे थे, जहां उन्होंने राशन कार्ड बनवाने के लिए आवेदन दिया था। पिछले 4 साल से दिए गए आवेदन के बाद भी उनका राशन कार्ड न बनने के कारण उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज की थी। पीड़ित पति और पत्नी ने आरोप लगाया कि इस शिकायत के कारण ही तहसीलदार उनसे नाराज हो गए। कार्यालय पहुंचने पर तहसीलदार रविंद्र पटेल ने उन दोनों के साथ अभद्रता की और पत्नी के साथ मारपीट करते हुए मोबाइल तक तोड़ दिया। इस मामले की शिकायत महिला के द्वारा शाहपुरा थाना पुलिस को दी गई है जिसमें पुलिस जांच कर रही है।

ये खबर भी पढ़ें...

नायब तहसीलदार के कामों की रेट लिस्ट, जारोलिया की किसानों ने की शिकायत

इंदौर लोकसभा टिकट के दावेदार चावड़ा, खरे संसाधन जुटाने वाली कमेटी में

jyotiraditya scindia प्लान बनाते रहे, केपी यादव ने कर दिया उद्घाटन

MP में गंभीर मरीजों को एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाने के एयर एंबुलेंस जून से

सीएम खुद कर रहे निगरानी, अधिकारी कर रहे मनमानी

हाल ही में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के द्वारा सीएम हेल्पलाइन कंट्रोल रूम का निरीक्षण किया गया और कुछ शिकायतकर्ताओं से भी बात की थी, लेकिन मुख्यमंत्री के निरीक्षण का भी असर अधिकारियों पर पड़ता दिखाई नहीं दे रहा। जबलपुर से पहले भी इसी तरह का एक मामला सामने आ चुका है जिसमें सीएम हेल्पलाइन में शिकायत करने के बाद पटवारी ने शिकायतकर्ता से गाली गलौज करते हुए उसे धमकी तक दे दी थी। अब तहसीलदार के मारपीट करने का मामला प्रकाश में आने के बाद सीएम हेल्पलाइन को कम करने के लिए अधिकारियों के द्वारा अपनाए जा रहे हथकंडे साफ नजर आने लगे हैं।

वीडियो बनाने को लेकर हुआ विवादः तहसीलदार

शिकायत दर्ज होने के बाद आरोपी तहसीलदार रविंद्र सिंह के द्वारा शाहपुर थाने को जांच के दौरान बताया गया की पूजा बर्मन नामक महिला उनके कार्यालय में पहुंचकर वीडियो बना रही थी जिससे यह सारा विवाद शुरू हुआ। हालांकि, कार्यालय में वीडियो बनाना कौन सा अपराध था यह तो तहसीलदार साहब ही बता सकते हैं।

जांच के बाद की जाएगी कार्यवाही

इस पूरे मामले पर जबलपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ग्रामीण सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि इस मामले की लिखित शिकायत प्राप्त होने के बाद शाहपुरा थाना प्रभारी को जांच के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद कार्यवाही की जाएगी।

Tehsildar तहसीलदार