कैलाश की लालवानी पर एक और गुगली, अब कहा Union Minister भी आ सकता है इंदौर सीट पर

मध्यप्रदेश के इंदौर से सांसद शंकर लालवानी टिकट की जोर आजमाइश में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं। वहीं मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने उम्मीदवार को लेकर फिर बयान दिया है इस बार उन्होंने दावा किया कि केंद्रीय मंत्री को मिल सकती हैं इंदौर से टिकट...

author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
THESOOTR

कैलाश विजयवर्गीय की शंकर लालवानी पर एक और गुगली।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सांसद शंकर लालवानी पर एक और गुगली डाल दी है। उन्होंने अपने कार्यालय के उद्घाटन को मौके पर इंदौर सीट से केंद्रीय मंत्री ( Union Minister ) के चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं। साथ ही यह भी दावा किया कि इस बार बीजेपी इंदौर से आठ लाख से ज्यादा वोट से जीत हासिल करेगी।

यह बोले कैलाश विजयवर्गीय

शुक्रवार, 8 मार्च को महाशिवरात्रि के मौके पर इंदौर 1 विधानसभा में किला रोड पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने अपनी विधानसभा के कार्यालय का उद्घाटन हुआ। इस दौरान मीडिया से चर्चा में जब उनसे सवाल पूछा गया कि इंदौर से लोकसभा के टिकट को लेकर केंद्रीय मंत्रियों के नाम भी सामने आ रहे हैं। इसके जवाब में विजयवर्गीय ने कहा कि आ सकते हैं। ऐसा है कि जो भी लड़ेगा वो 8 लाख से अधिक वोटों से चुनाव जीतेगा।

ये खबरें भी पढ़ें...

गैर मान्यता डिग्री से खुद को डॉक्टर बता Hardiya देवी अहिल्या अस्पताल में कर रहे कैंसर मरीजों का इलाज, अस्पताल सील के आदेश

Lok Sabha उम्मीदवार को लेकर दो धड़ों में टूटी BJP,जानें कहां हुआ विरोध

BJP MLA और पूर्व विधायक मां को कोर्ट ने सुनाई सजा, जानें क्या है मामला

Digvijay Singh ने CM Mohan Yadav को क्यों लगाया फोन, जानिए यह है वजह

इससे पहले महिला उम्मीदवार होने की बात कही और बाद में मजाक कहा

दो दिन पहले ही विजयवर्गीय के महिला उम्मीदवार बनाए जाने का बयान आया था। जिसके बाद शाम होते-होते उन्होंने यू-टर्न लेते हुए कहा था कि मजाक में ये बात कही थी, लालवानी भी उम्मीदवार है। हालांकि, शुक्रवार को महिला उम्मीदवार के सवाल को विजयवर्गीय टाल गए और कहा कि कोई भी हो जीत 8 लाख वोट से ज्यादा की ही होगी।

दोपहर में एयरपोर्ट पर मिले थे कैलाश-लालवानी

कैलाश विजयवर्गीय के बुधवार को महिला उम्मीदवार के आए बयान के बाद शुक्रवार को पहली बार कैलाश विजयवर्गीय और शंकर लालवानी की आमने-सामने मुलाकात हुई। सीएम डॉ. मोहन यादव के इंदौर आने पर और फिर उनके जाने के बाद दोनों लाउंज में काफी देर हंसी-मजाक करते रहे और अच्छे माहौल में बात हुई। लेकिन शाम को फिर विजयवर्गीय का नया बयान आ गया।

पुत्र आकाश और टीम की तारीफ की

विजयवर्गीय ने कहा कि कार्यालय खोलने में हम थोड़े से लेट जरूर हो गए। आकाशजी की टीम में यहां बड़ी अच्छी व्यवस्था की है। आगे हम और यहां व्यवस्था का विस्तार होगा। क्षेत्र की जनता को दूर जाने की जरुरत नहीं है। बीच में कार्यालय खोला है। मुझे लगता है कि किसी भी संस्था और क्षेत्र को चलाने के लिए कार्यालय बहुत जरूरी होना चाहिए और व्यवस्थित होना चाहिए। एक व्यवस्थित और आधुनिक सुविधायुक्त ये कार्यालय रहेगा।

इधर... लालवानी भी जुटे हैं टिकट की जुगाड़ में

लालवानी के टिकट की दावेदारी को कोई भी खारिज नहीं कर रहा है। अभी भी अधिकांश उन्हीं के टिकट होने की बात कह रहे हैं। लेकिन पहली सूची में टिकट होल्ड होने से समीकरण गड़बड़ा गए हैं, लेकिन लालवानी जोर आजमाइश में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं, वह गुरुवार को भी दिल्ली में पार्टी के आला नेताओं से मुलाकात करके लौटे हैं। 

5.47 लाख से जीती थी 2019 में इंदौर सीट

35 साल से यह सीट बीजेपी के पास है और बीते चुनाव में लालवानी ने सभी के रिकार्ड तोड़ते हुए मप्र में सबसे बड़ी 5.47 लाख वोट की जीत हासिल की थी। जिस तरह से विधानसभा में इंदौर में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हुआ है। ऐसे में यदि कांग्रेस का वोट बैंक 35 फीसदी के करीब रहता है तो बीजेपी आसानी से 6.50 लाख से अधिक वोट से जीतेगी। विधानसभा चुनाव में सभी आठ सीट (जो इंदौर लोकसभा में शामिल है महू छोड़कर) पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच करीब चार लाख वोट का अंतर रहा था।

Union minister लालवानी कैलाश