BHOPAL : सीएम राइज स्कूल के 7 टीचर्स पर गिरी गाज , DEO ने किया सस्पेंड , जानें क्यों हुई कार्रवाई

मध्‍य प्रदेश की राजधानी भोपाल में जिला शिक्षा अधिकारी ने सीएम राइज स्कूल महात्मा गांधी स्कूल के 7 टीचर्स को निलंबित कर दिया है। इन टीचर्स पर अनुशासनहीनता और नियमों के उल्लंघन करने के मामले में कार्रवाई की गई है।

author-image
Vikram Jain
New Update
Bhopal CM Rise School 7 teachers suspended Bhopal Teachers News
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में अनुशासनहीनता के मामले में शिक्षकों पर कार्रवाई हुई है। जिला शिक्षा अधिकारी ने शासकीय महात्मा गांधी सीएम राइज स्कूल 7 टीचर्स को सस्पेंड कर दिया है। ये टीचर्स अपनी समस्या को लेकर मुख्यमंत्री मोहन यादव के पास पहुंचे थे।

सुनवाई नहीं होने पर सीएम के पास गए थे टीचर्स

जानकारी के मुताबिक अनुशासनहीनता और नियमों के उल्लंघन करने के आरोप में टीचर्स पर कार्रवाई हुई है। इनका ट्रांसफर दूसरे जगह कर दिया गया था, लेकिन टीचर्स अपनी ड्यूटी पर जा नहीं रहे थे। उसके बाद ये टीचर्स लोक शिक्षण संचालनालय में पदस्थापना की शिकायत लेकर गए। इतना ही नहीं जब वहां सुनवाई नहीं हुई तो ये सभी अपनी समस्या लेकर मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए थे।

ये खबर भी पढ़ें... 

Jabalpur : द सूत्र की खबर का असर, गालीबाज पटवारी पर गिरी गाज, जानें पूरा मामला

MP में खनन माफिया का दुस्साहस, अधिकारियों से छीन ले गए ये बड़ी मशीनें

सीएम राइज महात्मा गांधी स्कूल के हैं सभी टीचर्स

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी आदेश में कहा गया कि मुख्यमंत्री के पास जाकर शिक्षकों ने नियमों का उल्लंघन किया है। ये सात शिक्षक सीएम राइज महात्मा गांधी स्कूल के हैं। इन्होंने पदस्थापना से लेकर अन्य मामलों में शिकायत दर्ज कराई थी। यहां सुनवाई नहीं हुई तो इन्होंने मामले में लोक शिक्षण संचालनालय को आवेदन किया। इसके साथ ही स्कूल शिक्षा मंत्री से भी मांगों के निराकरण के लिए गुहार लगाई। जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो मामले में मुख्यमंत्री आवास जाकर अपनी समस्याओं के बारे में बताया।

ये खबर भी पढ़ें... 

Crime branch ने डेढ़ करोड़ की ID से क्रिकेट का सट्टा लगाते 4 को पकड़ा

Jabalpur Junkyard Blast : शमीम कबाड़ी अभी तक पकड़ से दूर , इधर सद्दाम के कबाड़खाने पर पुलिस की रेड

निलंबित किए गए शिक्षकों के नाम

जिला शिक्षा अधिकारी अंजनी कुमार त्रिपाठी ने (DEO Anjani Kumar Tripathi) ने 7 शिक्षकों को निलंबित करने का आदेश जारी किया है। डीईओ ने इसे अनुशासनहीनता करार दिया और स्कूल की सहायक शिक्षक मंजू, परिणीता मालवीय, इंदिरा रानी दुबे, नीलम सिंह, रजनी सैनी, केजी मिश्रा समेत 7 टीचर्स को निलंबित कर दिया। निलंबन अवधि में इनका मुख्यालय शासकीय स्कूल नजीराबाद बैरसिया नियत किया गया है।

भोपाल में टीचर्स सस्पेंड, सीएम राइज महात्मा गांधी स्कूल, भोपाल टीचर्स न्यूज, भोपाल डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी

Teachers suspended in Bhopal, CM Rise Mahatma Gandhi School, Bhopal Teachers News, Bhopal DEO Anjani Kumar Tripathi

 

 

सीएम राइज महात्मा गांधी स्कूल भोपाल टीचर्स न्यूज भोपाल डीईओ अंजनी कुमार त्रिपाठी Teachers suspended in Bhopal CM Rise Mahatma Gandhi School Bhopal Teachers News Bhopal DEO Anjani Kumar Tripathi