Jabalpur Junkyard Blast : शमीम कबाड़ी अभी तक पकड़ से दूर , इधर सद्दाम के कबाड़खाने पर पुलिस की रेड

मध्‍य प्रदेश के जबलपुर के कबाड़खाने में बम धमाके के बाद प्रशासन ने जांच तेज कर दी है। वहीं धमाके के बाद से फरार शमीम कबाड़ी के गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इनाम घोषित किया है। जांच में कबाड़खानों की आड़ में अवैध व्यापार के मामले भी सामने आ रहे हैं।

author-image
Vikram Jain
New Update
Jabalpur scrapyard blast Shamim scrapyard absconding Jabalpur police THE SSOTR
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

नील तिवारी@JABALPUR. जबलपुर के खजरी खिरिया बाईपास के पास रज़ा मेटल स्क्रैप इंडस्ट्री में हुए ब्लास्ट का मुख्य आरोपी शमीम कबाड़ी अब तक पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहा है। आरोपी पर इनाम घोषित करने के बाद भी अब तक यह पुलिस की पकड़ से दूर है। वहीं इस घटना के बाद से कलेक्टर के आदेश पर जबलपुर शहर में संचालित हो रहे सभी कबाड़खानों की हर पहलू से जांच की जा रही है। जांच में कबाड़खानों की आड़ में अवैध व्यापार करने वाले कबाड़ियों के नाम भी सामने आ रहे हैं।

कबाड़खानों की जांच में जुटा प्रशासन

जानकारी के अनुसार जबलपुर शहर में सभी रजिस्टर्ड और अनरजिस्टर्ड कबाड़खानों की लिस्ट प्रशासन ने निकाली है। अब सिलसिलेवार इन कबाड़खानों की जांच की जा रही है। जिसमें कबाड़ियों के अन्य अवैध व्यापार भी खुलकर सामने आ रहे हैं। शहर में कबाड़ियों की जांच में पूरा प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है। एक और जहां एसडीएम स्तर के अधिकारी शहर की एमएसएमई (MSME) में रजिस्टर्ड कबाड़खानों का निरीक्षण कर रहे हैं तो दूसरी और पुलिस ने भी अपना मुखबिर तंत्र पूरी तरह से एक्टिव कर दिया है।

ये खबर भी पढ़ें...  भोपाल में इंसान बना जानवर, क्रूरता की हदें पार, डॉग के साथ किया सेक्स

ये खबर भी पढ़ें... केडिया ग्रुप की कंपनी शराब बनाने खरीद रही गरीबों का चावल, सात पर FIR

सद्दाम हुसैन के कबाड़खाने से बिजली के तार जब्त

कबाड़खानों के खिलाफ जारी कार्रवाई के तहत पुलिस ने बड़ी मात्रा में बिजली के तार जब्त किए है। आधारताल पुलिस ने महाकौशल नगर के सद्दाम हुसैन के कबाड़खाने में छापामारा कार्रवाई करते हुए 34 बोरियों में रखे एल्यूमिनियम और तांबे के 1 हजार 145 किलो बिजली के तार बरामद किए है। वहीं कार्रवाई के दौरान मुख्य आरोपी सद्दाम फरार हो गया। जानकारी के अनुसार यह तार विद्युत विभाग के पोल से काटकर चोरी किए हो सकते है। 

Jabalpur scrapyard blast Shamim scrapyard absconding Jabalpur police

हजारों की संख्या में मिले बम के खोखे हो रहे नष्ट

कबाड़खाने में विस्फोट के बाद मामले में जांच टीम ने शमीम के कबाड़खाने के अंदर ही बड़ी मात्रा में जिंदा बम डिफ्यूज किए थे। साथ ही बड़ी संख्या में बमों के खोखों को सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो (  COD ) ने अपने कब्जे में लिया हैं। जिसको डिफ्यूज करने काम सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपो के अधिकारियों और बम स्कॉड की मौजूदगी में किया गया। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार COD के कब्जे में अभी भी हजारों बम के खोखे मौजूद हैं।

ये खबर भी पढ़ें...छिंदवाड़ा में बिक गई शासकीय जमीन, दो बिशप सहित 6 पर मामला दर्ज

ये खबर भी पढ़ें...मध्य प्रदेश : कटनी की कई इंडस्ट्रीज में IT का छापा, उद्योगपतियों में हड़कंप

दो मामले दोनों में मुख्य आरोपी फरार

बता दें कि हाईवे से लगे शमीम कबाड़ी के कबाड़खाने में 25 अप्रेल को विस्फोट हुआ था। विस्फोट इतना खतरनाक था कि लगभग कबाडखाना ढह गया था। वहीं विस्फोट की गूंज पांच से छह किलोमीटर तक के इलाके में सुनाई दी थी। इस हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हुए थे। ब्लास्ट के बाद से मुख्य आरोपी शमीम फरार चल रहा है। मामले में पुलिस ने सख्त कदम उठाते हुए कबाड़ी पर 15 हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। वहीं शमीम कबाड़ी के बेटे फहीम और पार्टनर सुल्तान को पुलिस ने घटना वाले दिन गिरफ्तार कर लिया था। अब महाकौशल नगर के सद्दाम हुसैन के कबाड़खाने में छापामारा कार्रवाई के बाद मुख्य आरोपी सद्दाम फरार हो गया।

जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट, शमीम कबाड़ी फरार, जबलपुर पुलिस, जबलपुर न्यूज

Jabalpur Junkyard Blast, Shamim Kabadi absconding, Jabalpur Police, Jabalpur News

Jabalpur News जबलपुर न्यूज jabalpur police जबलपुर पुलिस जबलपुर कबाड़खाना ब्लास्ट शमीम कबाड़ी फरार Jabalpur Junkyard Blast Shamim Kabadi absconding