भोपाल में IPL क्रिकेट मैच पर लगा रहे थे ऑनलाइन सट्टा, 10 गिरफ्तार

एक तरह जहां IPL क्रिकेट मैच का रोमांच अपने चरम पर है, दूसरी तरफ IPL मैचों को लेकर ऑनलाइन सट्टा खेलने खिलाने के मामले भी लगातार सामने आ रहे हैं। ताजा मामला है राजधानी भोपाल के कोलार का, जहां से पुलिस ने 10 सटोरियों को अरेस्ट किया है...

author-image
Sandeep Kumar
New Update
जगम

कोलार पुलिस ने 10 सटोरियों को किया गिरफ्तार

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. भोपाल की कोलार पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट ( ipl cricket ) मैचों पर ऑनलाइट सट्टा ( online betting ) खेल रहे बिहार, ओडिशा और रीवा के दस लोगों को गिरफ्तार किया। आरोपी रेडीबुक क्लब नाम की वेबसाइट से सट्टा बुक कर रहे थे। पुलिस ने आरोपियों से रिकार्ड जब्त कर लिया है। पुलिस के मुताबिक रोजाना 20 से 25 लाख रुपए के लेन- देन की बात सामने आ रही है। इस कार्रवाई के दौरान रायपुर ( छत्तीसगढ़ ) के दो आरोपी फरार हो गए। फरार हुए आरोपियों को गिरोह का सरगना बताया जा रहा है। उनकी लाइन मुंबई और दुबई से ली जा रही थी। ये लोग राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र तक से सट्टे की बुकिंग ले रहे थे।

ये खबर भी पढ़िए...कौन हैं ये मुनीश चंद्र डावर, जिनसे पीएम मोदी जबलपुर में मिलकर हो गए गदगद

क्या बोलीं ACP अंजली रघुवंशी ?



चूनाभट्टी संभाग की एसीपी अंजली रघुवंशी के मुताबिक, मुखबिर से सूचना मिली थी कि विरासा हाइट्स के फ्लैट नंबर 303 में ऑनलाइन सट्टा खिलवाया जा रहा है। इस सूचना की छानबीन के बाद पुलिस ने फ्लैट पर छापा मारा, जहां दस लोग मौके पर मिले। वे ऑनलाइन वेबसाइट के माध्यम से सट्टे की बुकिंग ले रहे थे और खुद भी दांव लगा रहे थे।

ये खबर भी पढ़िए...NEET की छात्रा से बनाए रिलेशन, क्रिकेट खेलते नपा सीएमओ प्रभात बरकड़े गिरफ्तार

किराए के बैंक खाते में सट्टा

कोलार पुलिस का कहना है कि जब पासबुक को देखा गया तो ऑनलाइन  इन्हीं खातों में हार और जीत की रकम आ रही थी। ये सभी बैंक खाते किराये पर लिए गए थे, जिनको कमीशन देने का भरोसा दिया गया था। करीब एक माह से सट्टे का काम चल रहा था। पुलिस का मानना है कि IPL क्रिकेट मैच की शुरुआत से ही गिरोह सक्रिय हो गया था। आरोपितों के पास से करीब चार लैपटाप, 27 मोबाइल फोन, 15 सिम कार्ड, 19 पासबुक, 26 चेकबुक, 48 एटीएम कार्ड जब्त किए गए हैं। पुलिस को मौके से लेनदेन के पांच रजिस्टार भी मिले हैं। आरोपी के खातों में पांच लाख से ज्यादा के लेनदेन का पता चला। हालांकि अभी जांच चल रही है।

ये खबर भी पढ़िए...सिवनी से राहुल गांधी आज फूकेंगे चुनाव का बिगुल, मंडला लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में जनता को करेंगे सभा

ये है सटोरियों की पहचान

नई गढ़ी रीवा निवासी दिलीप साकेत, ग्राम पाहिलपुर जिला मऊगंज निवासी कुलदीप साकेत, ग्राम भदावर जिला रीवा निवासी  प्रदीप साकेत, ग्राम लोरी जहसील मनगंवा जिला रीवा निवासी सुदीप साकेत, ग्राम पाहिलपुर रीवा निवासी पंकज साकेत, ग्राम बनीर थाना नानपुर जिला सीतामढ़ी बिहार निवासी विनोद कुमार, ग्राम पदमपुर जिला बरगढ़ ओडिशा निवासी राकेश नाग, ग्राम पाहिलपुर रीवा निवासी अरुण कुमार, ग्राम पाहिलपुर रीवा निवासी बद्रीप्रसाद और सूरज साकेत शामिल हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...साल का पहला सूर्य ग्रहण आज, क्या भारत में इसका सूतक काल लगेगा !

ऑनलाइन सट्टा IPL Cricket आईपीएल क्रिकेट online betting रेडीबुक क्लब कोलार पुलिस