Bhopal में भाजपा प्रदेश चुनाव समिति की बैठक आज, नामों का पैनल होगा फाइनल

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) को लेकर सियासी हलचलें तेज हो चली हैं। भाजपा (  BJP ) जोर-शोर से चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों के लिए बीजेपी जल्द ही अपने उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगा सकती है। 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
pic 1

भोपाल में बीजेपी की बैठक आज

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव ( Loksabha Election ) को लेकर भाजपा (  BJP ) प्रदेश चुनाव समिति (  State Election Committee ) की आज बड़ी बैठक होने वाली है। भोपाल में प्रदेश भाजपा कार्यालय में  शाम 6 बजे से प्रदेश चुनाव समिति की बैठक होगी, जिसमें उम्मीदवारों ( candidates ) के नामों पर चर्चा की जाएगी। इस बैठक में लोकसभा सीट (  Loksabha seat ) के प्रत्याशियों (  candidates ) के नाम को लेकर चर्चा की जाएगी। वीडी शर्मा सहित चुनाव समिति के सदस्य इस बैठक में मौजूद रहेंगे। मध्य प्रदेश बीजेपी लोकसभा प्रभारी डॉक्टर महेंद्र सिंह ( Dr. Mahendra Singh ) और सह प्रभारी सतीश उपाध्याय, मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (  CM Dr.Mohan Yadav ) भी इस बैठक में शामिल होंगे। 

ये खबर भी पढ़िए...अधेड़ उम्र में शादी का सपना तो देखिए मगर दूर रहें खूबसूरत बला से

बैठक में candidate के नामों का पैनल होगा फाइनल

एमपी में 23 सीटों पर आज रायशुमारी पूरी होने की संभावना है। भोपाल लोकसभा की रायशुमारी प्रदेश भाजपा कार्यालय में होगी। हर पदाधिकारी से लिखित में पूछे जाएंगे तीन दावेदारों के नाम। विधायकों सहित अपेक्षित कार्यकर्ताओं को दिया था एक फॉर्मेट। बुधवार को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। बैठक में प्रदेश चुनाव समिति से तैयार किए गए उम्मीदवारों के नामों के पैनल को रखा जाएगा।  6 सीटे मुरैना, दमोह, होशंगाबाद, सीधी, जबलपुर और कांग्रेस के कब्जे वाली छिंदवाड़ा सीट पर पहले हो चुकी है रायशुमारी। उम्मीदवारों की औसत आयु 50 साल हो सकती है। वहीं महिला उम्मीदवारों की संख्या भी बढ़ सकती है। इसके अलावा नए चेहरे पर भी विचार मंथन हो सकता है। 

ये खबर भी पढ़िए...आदतन रेड लाइट का उल्लंघन करने वाले 283 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस होंगे निरस्त, छह माह में पांच बार रेड लाइट क्रास की

हर पदाधिकारी से लिखित में पूछे तीन दावेदारों के नाम

सोमवार को हुई रायशुमारी के दौरान प्रदेश से भेजे गए नेताओं ने स्थानीय पदाधिकारियों, विधायकों सहित अपेक्षित कार्यकर्ताओं को एक फॉर्मेट दिया, जिसमें लोकसभा सीट के लिए संभावित तीन दावेदारों के नाम लिखकर मांगे गए। इसमें खुद का नाम छोड़कर अन्य किसी का नाम लिखना था। आज इन सभी नामों की पर्चियां निकालकर तीन-तीन नामों का पैनल तैयार किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...मध्यप्रदेश में OBC के 13% आरक्षित पदों के रिजल्ट पर रोक, 27 में से 14 % पर ही होगी शिक्षकों की भर्ती

28 को दिल्ली में होगी बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक

28 फरवरी यानी बुधवार को दिल्ली में बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी। इसमें प्रदेश चुनाव समिति से तैयार किए गए उम्मीदवारों के नामों के पैनल को रखा जाएगा। संभावना है कि इसी बैठक में मध्यप्रदेश की 29 लोकसभा सीटों में से कुछ सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम तय हो जाएंगे।

ये खबर भी पढ़िए..Chhattisgarh के सरकारी अस्पताल में नर्सें करने लगीं डांस, जाने फिर क्या हुआ ?

राजस्थान के सीएम भजनलाल आएंगे मुरैना

इधर खबर है कि आज ही राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ( Bhajanlal Sharma ) मध्य प्रदेश (  MP ) के दौरे पर आ रहे है। वे मुरैना लोकसभा सीट (  Morena Lok Sabha seat ) के दौरे पर रहेंगे। जहां सीएम शर्मा चुनावी सभा को संबोधित करने के साथ कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। दरअसल मुरैना लोकसभा राजस्थान की सीमा से लगा हुआ है, ऐसे में  ब्राह्मण समेत सामान्य वर्ग के मतदाताओं को साधने की कवायद रहेगी। 

Bhopal Candidate भाजपा कार्यालय loksabha election