मप्र में अमित शाह के दौरे से तय होगी बीजेपी की लोकसभा चुनाव की रणनीति

मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर कांग्रेस की फूट की खबरें सामने आ रही हैं। 25 फरवरी को अमित शाह एमपी दौरे पर आ रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि अमित शाह की मौजूदगी में कांग्रेस के कई नेता बीजेपी की सदस्यता ले सकते हैं। 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

मप्र दौरे पर अमित

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में लोकसभा चुनाव ( LokSabha election ) की तैयारियों को लेकर बीजेपी ने अपनी कमर कस ली है । दरअसल विधानसभा चुनाव ( Assembly election) में बीजेपी ( BJP ) ने रिकॉर्ड 163 सीटें जीतने के बाद, अब पार्टी एमपी की 29 लोकसभा (  LokSabha ) सीट जीतने पर रणनीति बना रही  है। केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah ) लोकसभा चुनाव की रणनीति पर रविवार को ग्वालियर में बीजेपी के प्रमुख कार्यकर्ताओं से चर्चा करेंगे। इस बैठक में हर लोकसभा से करीब 80 प्रमुख कार्यकर्ता शामिल होंगे। ग्वालियर के होटल आदित्याज में रविवार सुबह 11 बजे से 1 बजे तक बैठक होगी। इस बैठक में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह, सीएम डॉ. मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा मुख्य रूप से मौजूद रहेंगे। इस  बैठक में करीब 2000 कार्यकर्ता शामिल हो सकते हैं।

ये खबरे भी पढ़िए...Home loan insurance को लेकर भोपाल जिला उपभोक्ता आयोग का अहम फैसला 

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं एमपी

25 फरवरी को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस दौरान कांग्रेस (  CONGRESS ) के बड़े नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। मध्य प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और उनके पुत्र नकुलनाथ के भाजपा में शामिल होने को लेकर चल रही चर्चाओं पर भले ही विराम लग गया हो, मगर उसके बाद भी जारी दल-बदल ने कांग्रेस की चिताओं को बढ़ा दिया है। आगामी 25 फरवरी को बड़े दल-बदल की चर्चाएं फिर जोरों पर हैं। दरअसल, राज्य में लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेता भाजपा का दामन थाम रहे हैं। जबलपुर के महापौर जगत सिंह अन्नू और पूर्व महाधिवक्ता शशांक शेखर के अलावा मीडिया विभाग के पूर्व अध्यक्ष अजय सिंह यादव सहित बड़ी तादाद में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भाजपा का दामन थाम चुके हैं।

ये खबर भी पढ़िए...राज्य प्रशासनिक सेवा ट्रासंफर में किसी को नहीं मिली आईडीए सीईओ की कुर्सी, MPIDC में कई को पीछे छोड़ सपना जैन आई

जिनको जहां जाना है, वह जाएं-भंवर जितेंद्र सिंह

एक तरफ जहां कांग्रेस के कार्यकर्ता और पदाधिकारी धीरे-धीरे पार्टी छोड़कर बीजेपी का दामन थाम रहे हैं, वहीं कांग्रेस की प्रदेश इकाई के प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह (   Bhanwar Jitendra Singh )  इस दल-बदल से अपने को बेफिक्र बताने की कोशिश कर रहे हैं।  प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह तो यहां तक कह चुके हैं कि जिनको जाना है, वे जाएं। आपको बताते चले कि लगभग हर रोज कांग्रेस के कुछ पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के बीजेपी में शामिल होने की खबरें भी आ रही हैं।

ये खबर भी पढ़िए...MP के रेलवे स्टेशनों की बदलेगी तस्‍वीर, मोदी इन 34 स्टेशनों का करेंगे शिलान्यास

शाह ने विस चुनाव की इंदौर से की थी शुरुआत

मध्यप्रदेश में हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (  Amit Shah ) ने विधानसभा चुनाव 2023 के पहले बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति बनाने की बैठकों की शुरुआत इंदौर से की थी। शाह ने इंदौर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की संभागीय बैठक लेकर चुनावी रणनीति पर टिप्स दिए थे।  ग्वालियर से लोकसभा चुनाव की शुरुआत करने जा रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...MP में गंभीर मरीजों को एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाने के एयर एंबुलेंस जून से

Amit Shah ग्वालियर loksabha election