राज्य प्रशासनिक सेवा ट्रासंफर में किसी को नहीं मिली आईडीए सीईओ की कुर्सी, MPIDC में कई को पीछे छोड़ सपना जैन आई

इंदौर-उज्जैन एमपीआईडीसी एक्जीक्यूटिव डायेरक्टर को संभाल रहे 2011 बैच के राजेश राठौड़ को अब सीएम द्वारा आयोजित हो पहली रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव के हिसाब से फोकस करने के लिए उज्जैन का अलग से हिस्सा कर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया है। 

author-image
Pratibha Rana
New Update
िु

राज्य प्रशासनिक सेवा ट्रासंफर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. राज्य प्रशासनिक सेवा ( State Administrative Services ) के अपर कलेक्टर, संयुक्त कलेक्टर और डिप्टी कलेक्टर के 64 अधिकारियों की ट्रांसफर सूची शुक्रवार देर रात को जारी हो गई। इसमें सबसे ज्यादा सभी की नजरें एमपीआईडीसी (मप्र इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन) और आईडीए (इंदौर विकास प्राधिकरण) के सीईओ की कुर्सी पर टिकी थी। इसमें सीईओ का पद तो फिलहाल किसी को नहीं मिला, लेकिन एमपीआईडीसी के इंदौर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर पद पर सभी को चौंकाते हुए सपना अनुराग जैन की पोस्टिंग हुई है। वह 2007 बैच की अपर कलेक्टर है और अभी नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण में पदस्थ थी( State Administrative Service Transfer )।

ये खबर भी पढ़िए...पटवारी भर्ती घोटाला : ESB की संविदाकर्मियों वाली लिस्ट में 600 अयोग्य!

राजेश राठौड़ को इंदौर-उज्जैन की जगह अब उज्जैन की जिम्मेदारी

वहीं अभी तक इंदौर-उज्जैन एमपीआईडीसी एक्जीक्यूटिव डायेरक्टर को संभाल रहे 2011 बैच के राजेश राठौड़ को अब सीएम द्वारा आयोजित हो पहली रीजनल इंडस्ट्रियल कान्क्लेव के हिसाब से फोकस करने के लिए उज्जैन का अलग से हिस्सा कर एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर बनाया है। यह दफ्तर दो माह पहले ही सीएम की मंशा के अनुसार खोला गया था। अब राठौड़ की जिम्मेदारी है कि वह इस कान्क्लेव को सफल बनाएं और साथ ही इसमें आए निवेश वादों को पूरा कराएं। 

ये खबर भी पढ़िए...Home loan insurance को लेकर भोपाल जिला उपभोक्ता आयोग का अहम फैसला

ये खबर भी पढ़िए...MP में गंभीर मरीजों को एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाने के एयर एंबुलेंस जून से

आईडीए सीईओ की दावेदारी अभी भी कायम

मुख्य तौर पर सभी अधिकारियों की नजरें आईडीए सीईओ के पद पर है, फिलहाल पदस्थ आरपी अहिरवार ट्रेनिंग के लिए मसूरी गए हैं और कार्यवाहक जिम्मेदारी गौरव बैनल को है। माना जा रहा है कि अहिरवार के वापस आने से पहले ही बदलाव हो जाएगा। इस पद के लिए मप्र के कई बड़े अधिकारी लगे हुए हैं, लेकिन कुर्सी सीएम के साथ ही नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय की सहमति से मिलेगी। 

ये खबर भी पढ़िए...खतना के दौरान 10 साल के लड़के की गई जान, जानिए कहां, कैसे हुआ हादसा

श्यामेंद्र की लंबे समय बाद वापसी

वहीं इंदौर में डिप्टी कलेक्टर रहे 2011 बैच के श्यामेंद्र जायवाल की लंबे समय बाद इंदौर में वापसी हुई है। उन्हें उपायुक्त सागर से अब इंदौर नगर निगम में अपर आयुक्त पद पर पदस्थ किया गया है। इसके साथ ही ममता पटेल प्रभारी डिप्टी कलेक्टर खंडवा से अब भू अर्जन अधिकारी नर्मदा घाटी विकास प्राधिकरण में आई है।

राज्य प्रशासनिक सेवा State Administrative Services State Administrative Service Transfer