book lovers के लिए खुशखबरी:  इंदौर में चल रहा बुक फेस्टिवल, हिंदी-अंग्रेजी की तीन लाख किताबें मौजूद , जानें  ऑफर

आपको भी किताबें पढ़ने का शौक है और आप इंदौर या उसके आस पास रहते हैं, तो आप इंदौर बुक फेस्टिवल में ज़रूर जाएं। पढ़ने के शौकीनों के लिए इन दिनों इंदौर में 45 दिन का खास मेला लगा है।

Advertisment
author-image
Dolly patil
New Update
bookd
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

आपको भी किताबें पढ़ने का शौक है और आप इंदौर या उसके आस पास रहते हैं, तो आप इंदौर बुक फेस्टिवल ( Indore Book Festival ) में ज़रूर जाएं। पढ़ने के शौकीनों के लिए इन दिनों इंदौर में 45 दिन का खास मेला लगा है। ये मेला बॉम्बे हॉस्पिटल के सामने महालक्ष्मी नगर की ग्राउंड पर बुक प्लाजा द्वारा एक ही छत के नीचे लगाया गया है। इसमें करीब तीन लाख किताबों का मेला शुरू हुआ है। इनमें फिक्शन, नॉन फिक्शन, बायोग्राफी, ऑटोबायोग्राफी, ड्रामा, सक्सेस स्टोरी, मोटिवेशनल और पुराण कथा सहित बहुत सारी बुक्स शामिल हैं। 

केडिया ग्रुप की कंपनी शराब बनाने खरीद रही गरीबों का चावल

बुक प्लाजा के को- फाउंडर का क्या कहना

बुक प्लाजा के को- फाउंडर अशोक त्रिवेदी कहना है कि इस मेले में हर किसी के लिए कोई न कोई किताब जरूर हैं। पुस्तक मेले में युवा के साथ- साथ, बड़ों के लिए भी खूब किताबें हैं। इतिहास की वो किताबे भी मौजूद हैं, जो आपको कहीं नहीं मिलेंगी।  इसमें देश-विदेश के कई प्रसिद्ध लेखकों की हिंदी, इंग्लिश की किताबें भी शामिल हैं, जैसे की चेतन भगत, सदगुरु, अमीश, मुंशी प्रेमचंद के अलावा श्रीमद् भागवत, गीता महापुराण, वराह पुराण जैसी कई किताबे हैं। इसी के साथ अशोक ने बताया कि किताबें पढ़ने वाले लोग बहुत हैं, लेकिन उन्हें मनपसंद किताबें मिल नहीं पाती, इसलिए उन्होंने इसकी शुरुआत की है। साथ ही वो चाहते हैं कि सभी समय निकालकर किताबें पढ़ें ताकि ज्यादा से ज्यादा किताब का महत्व समझ सकें और मोबाइल की आदत छूट सकें।

Central Medical Services Society ने निकाली भर्ती

कोन कोन सी किताब है उपलब्ध

सभीव लोग किताबें पढ़ें इसके लिए कुछ खास ऑफर भी रखे गए हैं। इंदौर बुक फेस्टिवल में पुस्तक प्रेमी कीमत के हिसाब से नहीं, बल्कि किलो के हिसाब से किताबें खरीद सकते हैं। एक ही जगह पर हर तरह की करीब 3 लाख से ज्यादा नई-पुरानी पुस्तकों के पन्ने पलटने और पसंदीदा को चुनकर उन्हें खरीदने का मौका मिल रहा है। यहां अयोध्या का इतिहास , ‘मेरे राम सबके राम’, ‘युद्ध में अयोध्या’, ‘राम कौन हैं’, ‘रामकथा के नए आयाम’ और पवन कुमार द्वारा लिखी गई ‘सुप्रीम कोर्ट में रामलला’ सहित अनेकों ऐसी किताबें उपलब्ध हैं।

महाकाल लोक जाएंगे तो कर सकेंगे एक और मंदिर के दर्शन

बुक फेस्टिवल में पांच तरह के ऑफर

महालक्ष्मी नगर की ग्राउंड पर शुरू हुए इस बुक फेस्टिवल में किताब प्रेमियों को 5 तरह के ऑफर मिल रहे हैं। इसमें पहला ऑफर प्राइस यानी इसमें किताब की कीमत पर करीब 50- 60 फीसदी तक डिस्काउंट मिलेगा। इसके बाद कुछ किताबों पर 15 फीसदी डिस्काउंट है। साथ ही कुछ किताबें ऐसी हैं,  जो 300 रुपए किलो के हिसाब से बेची जा रही हैं। इसके अलावा 250 रुपए एक किताब और 50 रुपए एक किताब के हिसाब से भी किताबें मिल रही हैं। जानकारी के मुताबिक ये मेला दोपहर 11.30 से 9 बजे तक रहेगा।

भोपाल में इंसान बना जानवर, क्रूरता की हदें पार,

 

Indore Book Festiva इंदौर बुक फेस्टिवल