सीएम डॉ. मोहन यादव की घोषणा मां अहिल्या के नाम से जानी जाएगी इंदौर पुलिस बटालियन

सीएम ने मां अहिल्या के पुण्य कामों को याद किया और कहा कि हम इस साल उनकी 300वीं जयंती मना रहे हैं और साल भर अलग-अलग कार्यक्रम करेंगे। मां अहिल्या के नाम पर अब इंदौर की पुलिस बटालियन एक को जाना जाएगा।

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
एडिट
New Update
STYLESHEET THESOOTR - 2024-10-12T182538.622
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE. विजयादशमी के दिन पर सीएम डॉ. मोहन यादव इंदौर पुलिस के शस्त्र पूजन कार्यक्रम में पहुंचे और शस्त्र पूजन किया। डीआरपी लाइन में हुए कार्यक्रम के दौरान मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मंत्री तुलसी सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, महापौर पुष्यमित्र भार्गव सहित अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे। 

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में सीएम बोले मां अहिल्या समिति के गठन पर हस्ताक्षर कर दिए, आज भी ममतामई चेहरे के रूप में मां अहिल्या ही आती है याद

सीएम ने की घोषणा

इस दौरान सीएम ने मां अहिल्या के पुण्य कामों को याद किया और कहा कि हम इस साल उनकी 300वीं जयंती मना रहे हैं और साल भर अलग-अलग कार्यक्रम करेंगे। मां अहिल्या के नाम पर अब इंदौर की पुलिस बटालियन एक को जाना जाएगा। वह हमारे लिए सौरमंडल में सूर्य की तरह रही है। उनके काम अद्भुत रहे हैं और सुशासन की मिसाल रहे हैं।

ये खबर भी पढ़िए...ओंकारेश्वर में क्यों नहीं होता रावण का दहन, जानें क्या है रहस्य

एक हाथ में शस्त्र, दूसरे में शास्त्र

मां अहिल्या ने एक हाथ में शस्त्र तो दूसरे में शास्त्र को लेकर सुशासन चलाया। नारी सशक्तीकरण के लिए अनेक काम किए। किसानों को खेती के लिए बीज, जमीन सब दिया। बुनकरों को लाकर महेश्वर में बसाया और रोजगार दिया। राजनीतिक व्यवस्था का भी ध्यान रखा। उनके काम काशी, सोमनाथ कहां पर नहीं है, हर जगह उनके काम की छाप है। मां अहिल्या ने सनातन धर्मा को बढ़ावा दिया सभी कठिनाईयों को पार करते हुए। 

ये खबर भी पढ़िए...पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह बोले- मुगल राज में हिंदू संकट में नहीं था, फिर मोदी राज में कैसे हो गया? सरकार की नाक के नीचे मिली ड्रग्स

मां अहिल्या के नाम पर होंगे ट्रेनिंग सेंटर

सीएम ने कहा कि हम हर संभाग में रीजनल इंडस्ट्रियल समिट कर रहे हैं। साथ ही ट्रेनिंग सेंटर भी खोलेंगे, ताकि जब तक करार के बाद फैक्ट्री खुले, तभी तक युवाओं भी कुशल ट्रेंड हो जाए और रोजगार मिले। इन ट्रेनिंग सेंटर के नाम भी मां अहिल्या के नाम पर होगा। 

ये खबर भी पढ़िए...इस गांव में है रावण का मंदिर, भक्त पढ़ते हैं रावण चालीसा

पीएम के नेतृत्व में बढ़ रही अर्थव्यवस्था

सीएम ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में हमारी अर्थव्यस्था सबसे तेजी से बढ़ रही है। हमने भी तय किया है कि मप्र की अर्थव्यवस्था साढे तीन लाख करोड़ करोड़ से बढ़कर पांच साल में सात लाख करोड़ हो जाएगी। डीजीपी सुधीर सक्सेना ने सीएम को प्रतीक चिन्ह भेंट किया। कार्यक्रम में विधायक गण भी मौजूद रहे।

 

 

CM Mohan Yadav सीएम मोहन यादव इंदौर न्यूज मंत्री कैलाश विजयवर्गीय सांसद शंकर लालवानी मध्य प्रदेश मंत्री तुलसी सिलावट रानी अहिल्याबाई रीजनल इंडस्ट्रीज कॉन्क्लेव महापौर पुष्यमित्र भार्गव