नाथ के 'कमल' होने पर असमंजस, जानिए कैसे बदला मन

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व कांग्रेसी दिग्गज कमलनाथ और उनके बेटे नकुलनाथ के बीजेपी में शामिल होने को लेकर असमंजस के बादल छंटे नहीं हैं।

author-image
Pratibha Rana
New Update
त,

कमलनाथ

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्यप्रदेश में कमलनाथ ( Kamal Nath) के बीजेपी ज्वाइन करने की अटकलें तेज है। लेकिन अब कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने पर असमंजस की स्थिति बन गई है। 18 फरवरी को दिनभर के सियासी घटनाक्रम के बाद शाम को कमलनाथ समर्थकों के सुर बदल गए। कमलनाथ के कट्टर समर्थक सज्जन सिंह वर्मा और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा कि कमलनाथ कहीं नहीं जा रहे। वह कांग्रेसी थे, है और रहेंगा(Kamal Nath leaving Congress confusion)। वहीं नकुल के बीजेपी में जाने पर भी असमंजस की स्थिति बनी हुई है। 

ये खबर भी पढ़िए...RTI से खुलासा: रेलवे के लेडीज कोच में भी सुरक्षित नहीं महिलाएं

मैं कांग्रेसी था, हूं और रहूंगा- कमलनाथ

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा ने पूर्व सीएम कमलनाथ से मुलाकात के बाद मीडिया से चर्चा में कहा कि मेरी उनसे चर्चा हुई है। उन्होंने कहा कि अभी उनका फोकस इस बात पर है कि मध्य प्रदेश की 29 लोकसभा सीटों पर जातिगत समीकरण कैसे होंगे। उन्होंने पार्टी छोड़ने के बारे में ऐसा कुछ नहीं सोचा है। 

छवि खराब करने का भाजपा का षड्यंत्र 

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी मीडिया का दुरुपयोग कर किसी भी राजनेता की छवि खराब करने और उसकी अपने दल के प्रति प्रतिबद्धता पर संदेह पैदा करने का षड्यंत्र रचती रही है। मेरी कमलनाथ से चर्चा हुई है। पटवारी ने कहा कि कमलनाथ ने स्पष्ट किया है कि मीडिया में चल रही खबरें निराधार और षड्यंत्र का हिस्सा है। कमलनाथ जी ने कहा है कि "मैं हमेशा कांग्रेसी था, कांग्रेसी हूं और कांग्रेसी ही रहूंगा।

ये खबर भी पढ़िए...पटवारी जांच के लिए एसआईटी गठन सहित सात सूत्रीय मांगों के साथ सोमवार से शुरू होगा आंदोलन

असमंजस में कांग्रेस विधायक

वहीं दूसरी तरफ कमलनाथ के बीजेपी ज्वाइन करने की खबरों से उनके कई विधायक टेंशन में हैं। जानकारी मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व विधायक, कमलनाथ के साथ बीजेपी में शामिल होने के लिए राजी नहीं हैं। कांग्रेस विधायकों ने कहा कि कमलनाथ अब अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं। इसके अलावा नकुलनाथ में इतनी क्षमता नहीं है की वो हमें संरक्षण दे सके।

ये खबर भी पढ़िए..कांग्रेस क्यों छोड़ रहे कमलनाथ, जानिए 4 बड़ी वजहें...

ये भी जा सकते हैं कांग्रेस छोड़कर

कमलनाथ के बेटे और छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ ने जैसे ही एक्स से कांग्रेस का लोगो हटाया वैसे ही पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने भी अपने ट्विटर हैंडल से लोगो हटा दिया। इसको लेकर कयास लगने लगे हैं कि वर्मा भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं। इसी तरह सांसद विवेक तन्खा के नाम की भी चर्चा कांग्रेस छोड़ने को लेकर हो रही है।

ये खबर भी पढ़िए..रेलवे कर रहा धोखा, ट्रेन में यात्रियों को मिल रहे गंदे तकिये और चादर

इनको लेकर भी कांग्रेस छोड़ने की अटकलें

छिंदवाड़ा जिले के विधायक जो कमलनाथ समर्थक हैं उनमें दिनेश गुर्जर, लखन घनघोरिया, निर्मला सप्रे, सुनील उइके, अभिजीत शाह, आरके दोगने, बाला बच्चन, महेश परमार, नारायण पट्टा, रामसिया भारती, मधु भगत, संजय उइके, अनुभा मुंजारे, विक्की पटेल, फुंदेलाल मार्को, चैनसिंह वरकड़े, कमलेश प्रताप शाह, चौधरी सुमेर सिंह, विजय रेवनाथ चौरे, सोहन वाल्मीकि, नीलेश उइके सहित 10 पूर्व विधायकों के कांग्रेस पार्टी छोड़ने की अटकलें चल रही हैं। वहीं विधायक सतीश सिकरवार की पत्नी ग्वालियर महापौर शोभा सिकरवार, मुरैना महापौर शारदा सोलंकी, पूर्व विधायक निशंक जैन, शशांक भार्गव, हर्ष यादव भी बीजेपी में जा सकते हैं!

कमलनाथ Kamal Nath नकुलनाथ Kamal Nath leaving Congress confusion