इंदौर में इंडिया गठबंधन के सहारे कांग्रेस के बम, सभी घटक दलों की वोट बैंक पाने की जुगत, जो केवल 2.13 फीसदी

इंदौर लोकसभा सीट में बीजेपी को रोकने के लिए कांग्रेस ने कमर कस ली है । यहां पर कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम ( जैन ) ने अब इंडिया गठबंधन के अन्य दलों को साथ में लेना शुरू कर दिया है। 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
DFFGG

इंदौर लोकसभा सीट

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @ INDORE.  बीजेपी के इंदौर में महत्वाकांक्षी 8 लाख जीत के मिशन को रोकने के लिए कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम (  Akshay Kanti Bam ) ने अब इंडिया गठबंधन के अन्य दलों को साथ में लेना शुरू कर दिया है। इसके लिए समाजवादी पार्टी ( SP) , आम आदमी पार्टी ( AAP) सहित गठबंधन के अन्य दलों के साथ बैठक भी कर ली, जिसमें सभी से मिलकर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में काम करने के लिए बात हुई है। 

ये खबर भी पढ़िए...Cyber fraud को लेकर एडवाइजरी जारी, इन तरीकों को अपनाकर आप बच सकते हैं ठगी से

वोट बैंक प्रतिशत में बीजेपी और कांग्रेस के पास ही 97.87 फीसदी वोट

उधर यदि साल 2019 के वोट बैंक प्रतिशत को देखें तो इसे देख इंडिया गठबंधन को थोड़ी निराशा हो सकती है। क्योंकि इसमें बीजेपी का वोट बैंक 65.80 तो कांग्रेस का 32.07 फीसदी है, जो कुल वोट बैंक का 97.87 फीसदी होता है। अन्य दलों का वोट बैंक ना के बराबर मात्र 2.13 फीसदी मात्र था।  इसमें भी जो बीते चुनाव में जो सबसे बड़ा तीसरा दल रहा बसपा वह अलग लाइन में चल रहा है।

1.बीजेपी (शंकर लालवानी) को मिले वोट 10.68 लाख, वोट प्रतिशत 65.80 फीसदी

2.कांग्रेस (पंकज संघवी) को मिले वोट 5.20 लाख, वोट प्रतिशत 32.07 फीसदी

3.तीसरे नंबर पर बीएसपी (दीपचंद अहीरवाल) 8666, वोट प्रतिशत 0.53 फीसदी

4.चुनाव में 12 निर्दलीय, बाकी एचएनडी, एसपीकेपी, एसओपीआई व एमडीपी के प्रत्याशी थे। कुल 20 प्रत्याशियों ने चुनाव लड़ा था। इसमें बड़े दलों में बीजेपी, कांग्रेस और बीएसपी ही थे।

 

5.चौथे नंबर पर एमडीपी के शैलेंद्र वर्मा को 4455 वोट यानि 0.27 फीसदी वोट मिले थे। निर्दलीय में सबसे ज्यादा वोट शैलेंद्र शर्मा को 3363 वोट यानि 0.21 फीसदी मिले थे। 

ये खबर भी पढ़िए...हनी ट्रैप केस : पूर्व सीएम कमलनाथ से पैनड्राइव, सीडी जब्ती के लिए हाईकोर्ट पहुंची आरोपी

संयुक्त बैठक में यह हुआ 

घटक दलों के नेताओं की संयुक्त बैठक इंदौर में आयोजित की गई , जिसमें कांग्रेस को जीताने का संकल्प लिया गया ।घटक दलों के नेता, संगठनों के पदाधिकारी एवं कार्यकर्त्ता सम्मिलित हुए। बैठक में निर्णय लिया गया की इंडिया गठबंधन के सभी घटक दल के नेता और कार्यकर्ता पूरी ताक़त से जनता के बीच जाएंगे और इस गरीबों, किसानों पर किए गए अत्याचारों और घोटालों की पोल खोलेंगे और इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फेंकने का आव्हान करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...IPL Satta : रीवा में खिलाया जा रहा था आईपीएल सट्टा, सवा करोड़ रुपए जब्त

बैठक में यह रहे मौजूद 

इस बैठक में मुख्य रूप से डॉ.अक्षय कांति बम, रामबाबू अग्रवाल, रामस्वरूप मंत्री,  राजेश शर्मा,  मुकेश यादव, तत्सम भट्ट,भागीरथ कछवाय, कैलाश लिंबोदिया, अरुण चौहान, कैलाश शर्मा, जितेन्द्र सिंह ठाकुर, नवदीप शर्मा, राजेंद्र यादव,  संदीप शर्मा, सीमा यादव, दीपिका सिंह,  शेलेंद्र राणावत, कमल गुप्ता, ओम चौहान, अनुराग यादव, राधेश्याम धीमान, बहादुर सिंह मंडलोई उपस्थित थे।

 

ये खबर भी पढ़िए...चाकरी के खिलाफ एमपी पुलिस के 270 सिपाही-हवलदारों ने लगाई हाईकोर्ट में गुहार

 

इंडिया गठबंधन आप कांग्रेस प्रत्याशी SP अक्षय कांति बम Akshay Kanti Bam