कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम पर मृत प्रोफेसर सहित अन्य कॉलेज के प्रोफेसर को अपने इंस्टीट्यूट में नियुक्त बताने का आरोप

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम कांति के खिलाफ गंभीर आरोप लगे हैं। बीजेपी के पूर्व नगर संयोजन एडवोकेट पंकज वाधवानी ने कांति बम के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है। 

Advertisment
author-image
Sandeep Kumar
एडिट
New Update
द सूत्र

इंदौर से कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता @ INDORE. कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम ( akshay bOM ) राजनीति में आते ही आरोपों में घिरने लगे हैं। उनके इंदौर इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ कॉलेज ( Indore Institute of Law College ) में मृत प्रोफेसर सहित अन्य कॉलेज के प्रोफेसर को अपने यहां नियुक्त बताने के आरोप लगे हैं। हालांकि बम ने कहा कि यह सब राजनीतिक आरोप है और पूरी तरह से फर्जी हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...द सूत्र एक्सपोज : मंत्री की रोक, वरिष्ठ जिला पंजीयक नायडू, राठौर का 50 करोड़ की जमीन में खेल, IAS सेलवेंद्रन बने मोहरा

यह लगे हैं आरोप

हिंद राष्ट्र संगठन के प्रदेश अध्यक्ष राजेश शिरोडकर ने शिकायत करते हुए बताया कि अक्षय कांति बम ने अपने कॉलेज इंदौर इंस्टीट्यूट ऑफ लॉ की आड़ में बड़ा फर्जीवाड़ा किया है। बम ने अपने लॉ कॉलेज में मृत और काम छोड़ चुके फैकल्टी और प्रोफेसर के नाम से वेतन, टैक्स संबंधी फर्जीवाड़ा और आर्थिक अनियमितता की है। शिरोडकर ने आरोप लगाया कि अक्षय बम ने फर्जीवाड़ा कर अपने कॉलेज की नेक की ए प्लस ग्रेड और ऑटोनॉमस मान्यता हासिल की है। बम ने अपने कॉलेज की वेबसाइट में रश्मि शुक्ला को 2024 में भी कॉलेज का प्रोफेसर दर्शाया हुआ है, जबकि रश्मि 2022 में ही खुदकुशी कर चुकी है। 

ये खबर भी पढ़िए...इंदौर में कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम का पहला प्रदर्शन, निगम की रिमूवल कार्रवाई का किया विरोध, पुलिस ने समझाइश देकर छोड़ा

इन सभी को भी बताया अपने यहां प्रोफेसर

इसी तरह असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए मिनिमम क्वालीफिकेशन एलएलएम होने के बावजूद भी जयदेव को असिस्टेंट प्रोफेसर बताया हुआ है। इसी तरह से ठाकुर नेपाल सिंह सोलंकी, सौरभ कुमार, दिनेश अशोक, नवीन दवे को भी फर्जी तरह से नियमित फैकल्टी बताया गया है। जबकि ये लोग पहले ही बम के कॉलेज से नौकरी छोड़ चुके हैं। इनके अलावा डॉक्टर योगिता मेनन, डॉक्टर देवेंद्र देशमुख, डॉक्टर कविता दिवे, अमरेश पटेल, आशीष कुमार सोनी, डॉक्टर नेहा चौहान, विशाल पुराणिक, सुगना मिथरवाल आदि अन्य संस्थाओ में कार्यरत है। इसके बावजूद अक्षय कांति बम ने इन्हें अपने कॉलेज में प्रोफेसर दर्शाया हुआ है। यही नहीं उनके नाम पर वेतन भी निकाला जा रहा है। 

ये खबर भी पढ़िए...रोज तेरे जैसे छर्रे, भार्गव जैसे मंत्रियों से फोन कराते हैं, मरीज के परिजनों से डॉक्टर की बदजुबानी का वीडियो वायरल

अक्षय बम बोले- पूरी तरह से फर्जी हैं आरोप

हिंदू राष्ट्र संगठन की कार्यकर्ता एवं लॉ स्टूडेंट पूजा कुशवाह ने मांग की है कि इंदौर इंस्टीट्यूट आफ लॉ की मान्यता रद्द कर अक्षय बम के खिलाफ धोखाधड़ी एवं फर्जीवाड़ा की धाराओं में प्रकरण दर्ज किया जाए। उधर बम ने द सूत्र से बात करते हुए कहा कि यह पूरी तरह से फर्जी आरोप है। इसमें किसी तरह की सच्चाई नहीं है। मैं अप्रत्याशित तौर पर कांग्रेस से चुनाव मैदान में आ गया हूं, मेरे खिलाफ किसी तरह के कोई आरोप नहीं रहे हैं और साफ-सुथरा पूरा जीवन है, ऐसे में राजनीति आने पर कुछ लोग दुष्प्रचार कर रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...भोपाल में IPL क्रिकेट मैच पर लगा रहे थे ऑनलाइन सट्टा, 10 गिरफ्तार

इधर आचार संहिता को लेकर भी शिकायत

उधर बीजेपी के पूर्व नगर संयोजन विधि प्रकोष्ठ एवं एडवोकेट पंकज वाधवानी ने इंदौर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार डॉ.अक्षय कांति बम के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई है। शिकायत में कहा गया है कि  दिनांक 8  अप्रैल 2024 को इंदौर में प्रकाशित व प्रसारित होने वाले समाचार पत्रों के जरिए कांग्रेसी उम्मीदवार द्वारा अपना पम्प्लेट प्रसारित किया है जिसमें प्रकाशक का नाम, प्रसार संख्या इत्यादि का कहीं पर भी उल्लेख नहीं किया है, जो निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का उल्लंघन है।

बीजेपी कांग्रेस एडवोकेट पंकज वाधवानी कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय बम Indore Institute of Law College akshay bOM