व्यापमं घोटाले में जेल गए नानेश को कांग्रेस ने बनाया जिलाध्यक्ष

कांग्रेस ने नानेश चौधरी को बड़वानी कांग्रेस जिला अध्यक्ष बनाया है। चौधरी को जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर बीजेपी नेता नरेंद्र सलूजा ने नानेश चौधरी को जिला अध्यक्ष बनाए जाने पर सवाल उठाए है।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
HHHJ

भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

अरविंद शर्मा @ BHOPAL. मध्य प्रदेश कांग्रेस (  Congress ) कमेटी ने व्यापमं घोटाले (  vyapam scam ) में जेल गए नानेश चौधरी ( Nanesh Chaudhary ) को बड़वानी जिलाध्यक्ष की कमान बीते दो रोज पहले सौंपी थी। जिसके बाद सियासी हलकों में चर्चाओं का बाजार गर्म हो गया है। साथ ही पार्टी के अंदर भी नेताओं ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उधर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा (  Narendra Saluja ) ने कहा है कि व्यापमं मामले में कई माह जेल में रहे व्यक्ति को जीतू पटवारी (  jeetu patwari ) ने बड़वानी का जिलाध्यक्ष बनाया है। नानेश चौधरी की नियुक्ति पर बड़ा बवाल कांग्रेसजन कर रहे है। साथ ही विरोध भी तेज हो गया है। नानेश कांग्रेस सरकार के पूर्व मंत्री आऔर विधायक बाला बच्चन के समर्थक है।

ये खबर भी पढ़िए...नकुलनाथ ने छिंदवाड़ा से दाखिल किया नामांकन, कमलनाथ बोले होगी सच्चाई की जीत

24 मार्च को नानेश ने संभाला था पद

कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह दरबार ने कई कार्यकर्ताओं के साथ इसी साल 13 फरवरी को भाजपा का दामन थाम लिया था। करीब 39 दिन के बाद 24 मार्च को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रदेश सचिव नानेश चौधरी को बड़वानी जिले की कमान सौंपते हुए जिलाध्यक्ष का पद दिया गया। राजपुर विधायक बाला बच्चन के खास सिपहसालार नानेश की पत्नी उषा चौधरी वर्तमान में पार्षद पद पर भी है।

ये खबर भी पढ़िए...लिक्वीडेटर ने भूमाफिया चंपू अजमेरा, नीलेश और सोनाली पर कानूनी कार्रवाई की मांगी मंजूरी, टीम को घर से भगाया

ये खबर भी पढ़िए...Indore bawadi accident : बावड़ी हादसे में 36 मौत की जिम्मेदारी ट्रस्ट अध्यक्ष, सचिव ने नगर निगम पर डाली

व्यापमं घोटाले के लगे आरोप, 15 महीने काटी जेल

राजनीतिक जानकारों की माने तो व्यापमं घोटाले में कांग्रेस नेता नानेश चौधरी ने 15 महीने की जेल की सजा काट चुके है। विधायक बाला बच्चन ने ही नानेश चौधरी को जिलाध्यक्ष बनवाया है। इसकी वजह से बड़वानी जिला कांग्रेस कमेटी में विरोध के स्वर तेज हो गए हैं। वहीं सोशल मीडिया पर पर कांग्रेस आऔर भाजपा के नेता ने नानेश का विरोध तेज कर दिया है।

ये खबर भी पढ़िए...RGPV : यूनिवर्सिटी में 19.48 करोड़ रुपए की गड़बड़ी का मामला, रजिस्ट्रार राजपूत का खुलासा

CONGRESS Jeetu Patwari मध्य प्रदेश कांग्रेस Vyapam scam Narendra Saluja Nanesh Chaudhary बड़वानी जिलाध्यक्ष