एमपी में कांग्रेस बाउंसबैक की कर रही तैयारी, चुनावी हार के बाद समीक्षा बैठक का आज दूसरा दिन

मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति मजबूत करने समीक्षा बैठक चल रही है। कल हुई मीटिंग में विधानसभा चुनाव में हारे और जीते प्रत्याशियों से बात हुई। आज विभिन्न समितियों की बैठक है...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
कांग्रेस की समीक्षा बैठक
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश में पहले विधानसभा चुनाव 2023 और फिर लोकसभा चुनाव 2024 में करारी हार के बाद कांग्रेस पूरी तरह से बैकफुट पर है। प्रदेश में पार्टी की स्थिति फिर से मजबूत करने लगातार बैठकों और रणनीतियों का दौर चल रहा है। इसी क्रम में 6 और 7 जुलाई को राजधानी भोपाल में खास समीक्षा बैठक हो रही है। 

विधायकों की बैठक 

6 जुलाई को कांग्रेस की समीक्षा बैठक के पहले दिन प्रदेश में विधानसभा चुनाव के सभी 230 उम्मीदवारों की बैठक हुई। इसमें चुनाव हारने और जीतने वाले प्रत्याशी शामिल थे।

समीक्षा की अध्यक्षता कांग्रेस प्रदेश प्रभारी भंवर जितेंद्र सिंह और पीसीसी चीफ जीतू पटवारी कर रहे हैं। इस दौरान एक-एक कर अलग-अलग संभागों के नेताओं से बैठकें की गई। विधायकों की बैठक में हार के कारणों पर चर्चा की गई जिससे भविष्य के लिए स्ट्रेटजी बनाई जा सके। 

जीतु पटवारी ने बैठक की जानकारी दी- 

ये खबर भी पढ़िए...

MP Politics: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार पर मंथन, प्रदेश प्रभारी ने प्रत्याशियों से लिया फीडबैक

आज विभिन्न कमेटियों की बैठक 

कांग्रेस की समीक्षा बैठक का आज (7 जुलाई) को दूसरा दिन है। इस बैठक में प्रदेश कांग्रेस की विभिन्न समितियों के बीच चर्चा होगी। इन कमेटियों में कांग्रेस चुनाव समिति, राजनीतिक मामलों की समिति और अन्य समितियां शामिल है।

मीटिंग में कांग्रेस के सीनियर नेताओं से भी समन्वय किया जाएगा। प्रदेश में अपनी स्थिति मजबूत करने कांग्रेस सत्ता दल को घेरने की भी कार्ययोजना बनाएगी। इसमें प्रदेश में किस तरह के आंदोलन चलाने है इस पर भी निर्णय लिया जाएगा।  

ये खबर भी पढ़िए...

कांग्रेस का हाथ छोड़ बीजेपी का दामन साधने वाले एमएलए विधानसभा मानसूत्र सत्र से रहे गायब

कांग्रेस की समीक्षा बैठक जीतू पटवारी भंवर जितेंद्र सिंह मध्य प्रदेश कांग्रेस विधानसभा चुनाव 2023 समीक्षा बैठक लोकसभा चुनाव 2024