जीतू पटवारी के खिलाफ अपनों ने ही खोला मोर्चा, पीसीसी चीफ पद से हटाने की उठ रही मांग

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस की करारी हार के बाद पीसीसी चीफ जीतू पटवारी को पद से हटाए जाने की मांग उठने लगी है। उनके रहते 2028 विधानसभा में पार्टी 20 से ज्यादा सीटें न जीतने के आरोप तक लग रहे हैं...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
New Update
जीतू पटवारी को पद से हटाने की मांग
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ( pcc chief Jitu patwari ) को उनके पद से हटाने की मांग उठ रही है। लोकसभा चुनाव 2024 में प्रदेश में कांग्रेस की इकतरफा हार के बाद पार्टी में फूट पड़ती साफ दिखाई दे रही है। 

पहले कांग्रेस के पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने जीतू पटवारी के बतौर पीसीसी चीफ कार्यकाल पर सवाल उठाए थे। अब प्रदेश कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता अमिताभ अग्निहोत्री ने पटवारी को पद से हटाने की मांग की है।

उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को चिट्ठी लिखी है। 

आरोप : अपने गृह क्षेत्र में ही फेल हुए पटवारी

लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस पार्टी ने मध्य प्रदेश की सभी 29 में से 29 सीटें गंवाई हैं। जिसके बाद से ही मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति पर चिंतन जारी है। अब पूर्व प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने जीतू पटवारी को पद से हटाने की मांग की है। उन्होंने कांग्रेस के 2024 लोकसभा चुनाव में 8 परसेंट वोट शेयर कम होने पर भी सवाल उठाए हैं। 

अग्निहोत्री ने कहा कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी का स्वयं के गृह क्षेत्र इंदौर शहर में ही प्रभाव नहीं है। उन्होंने कांग्रेस के नेतृत्व पर आरोप लगाते हुए कहा- "निष्ठावान और जनता से जुड़े नेताओं की उपेक्षा होती है।" साथ ही प्रदेश कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप लगाए। 

ये खबर भी पढ़िए...

एलन मस्क के बयान पर EVM पर बवाल, राहुल गांधी के बाद जीतू पटवारी ने बोला हमला, केंद्रीय मंत्री सिंधिया का पलटवार

2028 विधानसभा में 20 सीटें भी नहीं मिलेंगी

अमिताभ अग्निहोत्री ने कहा है कि अगर जीतू पटवारी प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष रहे तो पार्टी 2028 विधानसभा चुनाव में 20 सीट से ज्यादा नहीं जीत पाएगी। 

साथ ही उन्होंने 2024 लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस की रणनीतियों पर भी सवाल उठाए। प्रदेश कांग्रेस की तरफ से "अब प्रदेश कांग्रेस में युवा नेतृत्व को महत्व दिया जाएगा। पुरानी पत्तियां झड़ गईं, अब नई पत्तियों को मौका दिया जाएगा" जैसे बयानों की भी उन्होंने निंदा की। 

ये खबर भी पढ़िए...

कांग्रेस नेता लक्ष्मण सिंह ने साधा पटवारी पर निशाना, बोले तुम अध्यक्ष हो, अपने पैरों पर कब खड़े होगे

 

 

जीतू पटवारी PCC Chief Jitu Patwari 2028 विधानसभा चुनाव कांग्रेस पर परिवारवाद के आरोप जीतू पटवारी को पद से हटाने की मांग अमिताभ अग्निहोत्री Jitu Patwari लोकसभा चुनाव 2024