Indore Municipal Commissioner के लिए धार कलेक्टर प्रियंक का नाम आगे

इंदौर निगमायुक्त (Municipal Commissioner) पद के लिए धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा (Priyank Mishra) का नाम सबसे आगे चल रहा है। वल्लभ भवन में IAS की लिस्ट लगभग तैयार है, जिसमें तीन साल पूरे करने वाले कुछ जिलों के कलेक्टर बदले जाने हैं।

author-image
BP shrivastava
New Update
the sootr

धार कलेक्टर प्रियंक मिश्रा।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता, INDORE. इंदौर निगमायुक्त (  indore municipal commissioner  ) पद के लिए कई दावेदारों के बीच धार कलेक्टर व 2013 बैच के आईएएस प्रियंक मिश्रा ( IAS Priyank Mishra ) का नाम तेजी से आगे आया है। वल्लभ भवन में IAS की लिस्ट लगभग तैयार है, जिसमें तीन साल पूरे करने वाले कुछ जिलों के कलेक्टर बदले जाने हैं। साथ ही इंदौर और भोपाल निगमायुक्त पद पर भी बदलाव हो सकता है। 

कौन है प्रियंक मिश्रा ?

मूल रूप से यूपी के प्रियंक मिश्रा नवंबर 2022 से धार कलेक्टर हैं। इसके पहले वह करीब दो साल 2020 से 2022 तक कटनी के कलेक्टर थे। वह जबलपुर जिला पंचायत सीईओ भी रहे हैं। 35 वर्षीय मिश्रा की कार्यशैली रिजल्ट देने वाली मानी जाती है। वह तत्कालीन सीएम शिवराज सिंह चौहान की भी गुड लिस्ट में थे। मिश्रा इकोनॉमिक्स में एमफिल भी हैं। 

ये खबर भी पढ़ें... कलेक्टर के आदेश के खिलाफ खुलवाई पटाखा दुकानें, दो अफसर suspend

डायरेक्ट आईएएस ही पसंद बन रहे

इस पद की दौड़ में कई अधिकारी हैं। इसमें प्रमोटी आईएएस भी दावेदार थे, लेकिन इंदौर नगर निगम के सफाई ताज के साथ पूरी प्रदेश सरकार की भी छवि जुड़ गई है। ऐसे में सरकार यहां के लिए बहुत सोच-विचारकर फैसला ले रही है। वैसे इंदौर निगम में अभी निगमायुक्त तो आईएएस ही है। इनके साथ दो आईएएस अपर आयुक्त सिद्दार्थ जैन और अपर आयुक्त अभिलाष मिश्रा भी हैं। 

ये खबर भी पढ़ें...लालवानी का दिल तोड़ने के बाद बोले Vijayvargiya- मैं तो मजाक कर रहा था

सिंह के बाद निगमायुक्त पर डायरेक्ट आईएएस ही आ रहे

मनीष सिंह के समय पर इंदौर ने पहली बार सफलता का नंबर वन का ताज पहना था। वह प्रमोटी आईएएस थे। उनके बाद 2010 बैच के डायरेक्ट आईएएस आशीष सिंह को देवास कलेक्टर से इंदौर निगमायुक्त पद पर लाया गया, उनके बाद 2012 बैच की आईएएस प्रतिभा पाल को श्योपुर कलेक्टर से इंदौर निगमायुक्त पद पर लाया गया, इसी तरह इसी 2012 बैच की आईएएस हर्षिका सिंह को भी कलेक्टर पद से हटाकर अप्रैल 2023 में इस अहम पद पर लाया गया। अब एक बार फिर सरकार कम से कम एक कलेक्टरी का अनुभव रखने वाले आईएएस को इंदौर लाने पर विचार कर रही है। इसमें प्रियंक मिश्रा का नाम आगे आया है।

ये खबर भी पढ़ें...निगमायुक्त हर्षिका सिंह ने X पर दी सफाई- लाइन अच्छी लगी इसलिए शेयर की

IAS इंदौर निगमायुक्त indore municipal commissioner IAS Priyank Mishra