दिग्विजय सिंह के साथ क्या हो गया बड़ा खेला, EVM वाले स्ट्रांग रूम के आधा घंटे बंद रहे CCTV कैमरे

मध्य प्रदेश में राजगढ़ सबसे हॉट लोकसभा सीट में शुमार है। बीजेपी यहां से किसी भी प्रकार से Digvijay Singh  को चुनाव हराना चाहती है। सोमवार को जब ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के कैमरे बंद होने की बात क्षेत्र में फैली तो तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं।

Advertisment
author-image
Marut raj
एडिट
New Update
Digvijay Singh MP Rajgarh Lok Sabha Election Result EVM द सूत्र
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह की परेशानी सोमवार सुबह अचानक बढ़ गई। पूर्व सीएम कांग्रेस के टिकट पर राजगढ़ लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उनके लोकसभा क्षेत्र में वोटिंग हो चुकी है और ईवीएम को स्ट्राॅन्ग रूम में जमा कराया जा चुका है। उन्हें सोमवार की सुबह अचानक पता चला की स्ट्रॉन्ग रूम के सीसीटीवी कैमारे बंद हो गए हैं।

क्या है पूरा मामला

लोकसभा चुनाव लड़ रहे पूर्व सीएम ने अपने सोशल मीडिया के एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट की है। इसमें उन्होंने बताया है कि गुना में बनाए गए ईवीएम ( EVM strong room ) में सुबह 5 बजकर 58 मिनट से 6 बजकर 31 मिनट तक CCTV कैमरे बंद रहे। यही नहीं मॉनिटर LED भी इस दौरान बंद हो गए थे। उन्होंने अपनी पोस्ट में बताया है कि राजगढ़ व गुना लोकसभा क्षेत्र के गुना विधानसभा और चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र के सीसीटीवी कैमरे एक साथ बंद हो गए थे। दिग्विजय सिंह का कहना है कि 6 बजकर 31 मिनट पर कैमरे चालू कराए गए। कैमरे बंद होने की वजह कनेक्शन हटना बताया गया। उन्होंने जिला प्रशासन से इस मामले को गंभीरता से लेने के लिए कहा है।

क्षेत्र में शुरू हो गईं तरह-तरह की बातें

मध्य प्रदेश में राजगढ़ सबसे हॉट लोकसभा सीट में शुमार है। बीजेपी यहां से किसी भी प्रकार से Digvijay Singh  को रोकना चाहती है। वहीं, सिंह इसे अपना आखिरी लोकसभा चुनाव बताते हुए क्षेत्र में गए थे। दिग्विजय सिंह को हराने के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झौंक दी थी। सोमवार को जब ईवीएम स्ट्रॉन्ग रूम के कैमरे बंद होने की बात क्षेत्र में फैली तो तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। लोगों को तो यहां तक कहते हुए सुना गया कि दिग्गीराजा के साथ खेला हो गया है। 

ये खबरें भी पढ़ें...

केमिकल वाला तरबूज है जानलेवा, ऐसे करें पहचान

शिवराज सिंह चौहान परिवार की बहू बनेगी जैन समाज की रिद्धि

सीएम यादव ने डीजीपी सक्सेना की लगाई क्लास

एमपी में सड़क पर नमाज पढ़ी तो नपे, सीएम के आदेश

गुना की ईवीएम भी रखी गई हैं

इसी स्ट्रॉन्ग रूम में गुना लोकसभा सीट की ईवीएम मशीन भी रखी गईं हैं। गुना लोकसभा सीट पर बीजेपी के टिकट पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव लड़ रहे हैं।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह EVM strong room Digvijay Singh राजगढ़ लोकसभा सीट दिग्विजय सिंह