दतिया टोल प्लाजा पर गोलीबारी, जान बचाने के लिए भागे दो कर्मचारियों की कुएं में गिरने से मौत

दतिया-झांसी रोड पर स्थित टोल प्लाजा क्रमांक 44  पर बदमाशों ने जमकर गोलीबारी की है। इस घटना में टोल प्लाजा के दो कर्मचारी खुद की जान बचाने के दौरान कुएं में गिर गए । क्या है पूरा मामला आइए जानते हैं । 

author-image
Sandeep Kumar
New Update
FHJK

दतिया-झांसी रोड पर स्थित टोल प्लाजा पर बदमाशों का कहर

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के दतिया में टोल प्लाजा  ( Datia toll plaza ) पर बेखौफ बदमाशों ( scoundrels ) ने कहर बरपाया।  15 मिनट तक यहां लगातार फायरिंग होती रही।  फायरिंग की घटना से टोल प्लाजा के कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। इसी बीच गोलीबारी से खुद को बचाने की कोशिश के दौरान कुएं में गिरने से दो लोगों की मौत हो गई।  

ये खबर भी पढ़िए...भोपाल में मंत्री पुत्र मारपीट का मामला, टीटी नगर टीआई को सौंपी गई जांच

15 मिनट तक गोलीबारी करते रहे बदमाश

पुलिस के मुताबिक घटना मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश सीमा पर चिरूला थानाक्षेत्र में स्थित टोल प्लाजा पर मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात की है। उनके अनुसार बदमाश करीब 15 मिनट तक गोलीबारी करते रहे। चिरूला के थाना प्रभारी नितिन भार्गव ने बताया कि छह मोटर साइकिलों पर 12 बदमाश टोल प्लाजा पहुंचे और उन्होंने वहां काम करने वाले कर्मचारियों पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया। अचानक हुई गोलीबारी के कारण टोल प्लाजा के कर्मचारी खुद को बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। पुलिस ने बताया कि अज्ञात हमलावरों के खिलाफ FIR दर्ज करके मामले की जांच की जा रही है ।

ये खबर भी पढ़िए...बीएड डिग्री धारकों को अयोग्य मानने के फैसले में संशोधन की मांग पर करेगा सुनवाई सुप्रीम कोर्ट

टोल प्लाजा क्रमांक 44 की घटना

दतिया-झांसी रोड पर स्थित टोल प्लाजा क्रमांक 44 पर देर रात अज्ञात बदमाशों ने हमला बोल दिया। कर्मचारियों के साथ जमकर मारपीट की और फायरिंग की। फायरिंग से टोल प्लाजा में कर्मचारियों में भगदड़ मच गई। बदमाशों की मारपीट और फायरिंग से कर्मचारी दहशत में आ गए और जिसको जहां रास्ता दिखा, वहां भागा। टोल प्लाजा पर हुई पूरी घटना CCTV कैमरे में कैद हो गई है।

ये खबर भी पढ़िए...आरजीपीवी घोटाला : आरोपी कुलगुरु तीन हजार के इनामी, लुक आउट नोटिस भी जारी

क्यों हुआ था विवाद ?

टोल प्लाजा के एक कर्मचारी ने बताया कि, कुछ युवक कार में आए थे। वे VIP लेन से गाड़ी निकालने की जिद कर रहे थे। इसी बात को लेकर टोल कर्मचारियों से उनकी बहस हुई थी। बाद में वही अपने साथियों के साथ वापस आए और वारदात को अंजाम दिया।

ये खबर भी पढ़िए...BJP National President JP Nadda ने मिशन 29 के लिए कहा - स्मार्ट होने की जरूरत, जैसा समाज वैसा स्वभाव जरूरी

कई बार हो चुका है खूनी संघर्ष 

बताया जा रहा है कि दतिया के चिरूला थाने से महज 1 किलोमीटर की दूरी पर डगरई टोल प्लाजा है। यहां पहले भी कई बार विप लाइन से बस बार ट्रैक्टर निकालने को लेकर बड़ी वारदातें हो चुकी है 2 दिन पहले ही टोल प्लाजा पर एक डॉक्टर के साथ मारपीट हुई थी। जिसकी शिकायत उन्होंने पुलिस थाने में की। ऐसे कई मामले सामने आए, लेकिन पुलिस ने सुरक्षा देने और बदमाशों को पकड़ने में सख्ती नहीं दिखाई।

मृतक कर्मचारी कौन ?

कुएं में गिरकर मरने वालों में एक कर्मचारी नागपुर का शिवाजी पंडोले है।  दूसरा उत्तर प्रदेश के आगरा का रहने वाला श्रीनिवास परिहार है । श्रीनिवास परिहार 12 साल से NHAI में काम कर रहा था। इससे पहले वह फरीदाबाद के टोल प्लाजा पर सुपरवाइजर था। 1 अप्रैल को ही ट्रांसफर होकर दतिया के डगरई टोल प्लाजा पर आया था। उसकी दो बेटी और एक बेटा है। 

Scoundrels Datia toll plaza दतिया में टोल प्लाजा दतिया-झांसी रोड टोल प्लाजा क्रमांक 44