भोपाल में मंत्री पुत्र मारपीट का मामला, टीटी नगर टीआई को सौंपी गई जांच

भोपाल के शाहपुरा थाना इलाके में दंपती के साथ हुई मारपीट का मामला लगातार तूल पकड़ रहा है। दंपती ने प्रदेश के मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल के बेटे अभिज्ञान पटेल पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मामले की जांच अब टीटी नगर थाना प्रभारी को सौंपी गई है।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
ेिुपपरर

शाहपुरा थाना इलाके में दंपती के साथ हुई मारपीट का मामला

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL.  मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल (  Narendra Shivaji Patel ) के बेटे अभिज्ञान पटेल (  Abhigyan Patel ) द्वारा शाहपुरा में एक रेस्टोरेंट संचालक दंपती से मारपीट का मामला अभी शांत नहीं हुआ है। इस मामले की जांच अब टीटी नगर थाना प्रभारी अशोक गौतम ( TT Nagar police station in-charge Ashok Gautam ) को सौंपी गई है। उन्हें दोनों प्रकरण की केस डायरी सौंप दी गईं है। इधर प्रकरण में धाराओं लेकर चल रहा विवाद शांत करने के लिए पुलिस ने डेनिस मार्टिन उर्फ सोनू के सिर का एक्स- रे कराया गया है। उसके सिर में छह टांके आए हैं। इस एक्सरे पर मेडिकल एक्सपर्ट की राय के बाद ही तय होगा कि प्रकरण में हत्या के प्रयास की धारा का इजाफा होगा या नहीं। आपको बताते चलें कि शाहपुरा थाने में मंत्रीपुत्र अभिज्ञान से की गई मारपीट के आरोप में सब इंस्पेक्टर जय कुमार सिंह समेत चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। इसकी जांच एडिशनल डीसीपी जोन-1 रश्मि अग्रवाल दुबे कर रहीं हैं।

ये खबर भी पढ़िए...बीएड डिग्री धारकों को अयोग्य मानने के फैसले में संशोधन की मांग पर करेगा सुनवाई सुप्रीम कोर्ट

टीआई टीटी नगर अशोक गौतम करेंगे जांच

जबकि अभिज्ञान के खिलाफ दर्ज रॉड से मारपीट, गाली गलौज, जान से मारने की धमकी देने के मामले और डेनिस मार्निट, आलिशा व सीताराम के खिलाफ दर्ज प्रकरण की जांच शाहपुरा थाना प्रभारी रघुनाथ सिंह नहीं करेंगे। जांच निष्पक्ष कराने के लिए दोनों प्रकरणों की केस डायरी टीआई टीटी नगर अशोक गौतम को दी गई है। टीआई गौतम ने बुधवार को घटनास्थल का निरीक्षण किया। वह दोनों पक्षों के बयान दर्ज करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...आरजीपीवी घोटाला : आरोपी कुलगुरु तीन हजार के इनामी, लुक आउट नोटिस भी जारी

रेस्टोरेंट संचालक मार्टिन के आरोप

डेनिस मार्टिन का आरोप है कि पुलिस ने मंत्री के दबाव में कमजोर धाराओं में FIR दर्ज की थी। जबकि उनके सिर में गंभीर चोट है। छह से ज्यादा टांके आए हैं। इसके बाद उनके सिर का एक्सरे कराया कराया है। वहीं इस पूरे मामले में जांच टीम का कहना है कि इस एक्सरे से मेडिकल एक्सपर्ट की राय के बाद ही प्रकरण में धारा बढ़ाने को लेकर विचार किया जाएगा।

ये खबर भी पढ़िए...शोभा ओझा ने प्रदेशाध्यक्ष को भेजा था मैसेज- बहन की तबीयत नाजुक, इसलिए अभी पार्टी का काम नहीं कर पाऊंगी, प्रभार से हटीं

क्या था पूरा मामला ?

शनिवार 30 मार्च की रात करीब 8:30 बजे मीडिया कर्मी विवेक सिंह त्रिलंगा कॉलोनी के रेड सिग्नल पर अपनी स्कूटर लेकर खड़े थे, तभी पीछे से अभिज्ञान के ड्राइवर ने इनोवा से गाड़ी में टक्कर मार दी थी। आगे एक रेस्टोरेंट के सामने अभिज्ञान और उसके साथियों ने उन्हें रोका और मारपीट शुरू कर दी। रेस्टोरेंट की संचालक आलिशा सक्सेना ने बीच-बचाव किया तो उनसे भी मारपीट शुरू कर दी। पति डेनिस मार्टिन उर्फ सोनू पत्नी को बचाने आए तो उन्हें भी पीटा।

ये खबर भी पढ़िए...BJP National President JP Nadda ने मिशन 29 के लिए कहा - स्मार्ट होने की जरूरत, जैसा समाज वैसा स्वभाव जरूरी

 

Narendra Shivaji Patel अभिज्ञान पटेल स्वास्थ्य राज्य मंत्री नरेंद्र शिवाजी पटेल Abhigyan Patel TT Nagar police station in-charge Ashok Gautam