ग्लोबल इंवेस्टर समिट 2025 की तैयारियां शुरू, CM मोहन यादव 13 जुलाई को मुंबई में करेंगे इंटरेक्टिव सेशन

मध्‍य प्रदेश में उद्योगों और निवेश को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव शनिवार 13 जुलाई को मुंबई में देशभर के बड़े औद्योगिक समूहों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेंगे।

Advertisment
author-image
Amresh Kushwaha
New Update
Global Investor Summit 2025
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश सरकार ने मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में ग्लोबल इंवेस्टर समिट-2025 ( GIS ) की तैयारी शुरू कर दी है। इसका मकसद मध्य प्रदेश का विकास और युवाओं को रोजगार के अवसर देना है।

मुंबई में करेंगे उद्योगपतियों से बातचीत

मध्यप्रदेश में निवेश, नवाचार और विकास को बढ़ावा देने के लिए मुंबई में GIS-2025 के पहले इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन किया जा रहा है। यह कार्यक्रम 13 जुलाई 2024 को मुंबई के होटल ताज महल पैलेस में होगा।

इंटरएक्टिव सेशन में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव निवेशकों को प्रमुख हितधारकों के साथ जुड़ने, उद्योगपतियों के साथ संपर्क स्थापति करने के साथ मध्यप्रदेश में निवेश और शासन द्वारा संभावित सहयोग को लेकर उद्योगपतियों से बातचीत करेंगे।

ये खबर भी पढ़िए...आईपीएस आलोक रंजन बनेंगे स्पेशल डीजी, दूसरी ओर बिगड़ रहा IPS कैडर प्रबंधन

सीएम यादव करेंगे सत्र को संबोधित

मुंबई में आयोजित होने वाले इंटरएक्टिव सेशन में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव मध्यप्रदेश में निवेश और इसकी संभावनाओं को लेकर उद्योगपतियों को संबोधित करेंगे। साथ ही मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए सरकार के दृष्टिकोण पर अपनी बात रखेंगे।

इस सेशन मध्यप्रदेश औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग द्वारा प्रदेश में निवेश, औद्योगिक परिदृश्य एवं विकास की संभावनाओं को लेकर प्रेजेंटेशन दी जाएगी। वहीं व्यावसायिक संभावनाएं तलाशने वाले निवेशकों को जानकारी भी दी जाएगी। कार्यक्रम में देश के प्रमुख व्यवसायिक संगठन, कंपनी एवं उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियां शामिल होंगी।

ये खबर भी पढ़िए...सीएस मानिट में पेंडिंग मामलों पर विभागों की लापरवाही, मुख्य सचिव वीरा राणा करेंगी समीक्षा

ये खबर भी पढ़िए...सफाई में नंबर वन इंदौर में अब गंदगी की शिकायत पर पार्षद पति ने रहवासी को पीटा

सीएम ने वर्ष 2025 को 'उद्योग वर्ष' घोषित किया

आपको बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने निवेश प्रोत्साहन को बढ़ावा देने के लिए वर्ष 2025 को 'उद्योग वर्ष' के रूप में घोषित किया है। प्रदेश के औद्योगिक विकास को गति देने के लिए मुख्यमंत्री डॉ यादव के नेतृत्व में लगातार विकास की रणनीति बनाई जा रही है। इसी के तहत इन्वेस्ट मध्यप्रदेश- ग्लोबल इन्वेस्टर समिट-2025 का कार्यक्रम भोपाल में प्रस्तावित है। 

ये खबर भी पढ़िए...पहले तो बेटे को खोया, अब शहीद अंशुमान का कीर्ति चक्र भी हाथ से चला गया

प्रदेश को अग्रणी राज्यों में स्थापित करना है मकसद 

GIS- 2025 का उद्देश्य मध्यप्रदेश को अनुकूल निवेश के रूप में स्थापित करना और देश के अग्रणी राज्य में मप्र को शामिल कराना है। औद्योगिक नीति और निवेश संवर्धन विभाग, भारत सरकार एवं मध्यप्रदेश औद्योगिक विकास निगम लिमिटेड के सहयोग से प्रदेश में निवेश के अवसरों पर इंटरएक्टिव सेशन का आयोजन किया जा रहा है।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

मुख्यमंत्री मोहन यादव इंवेस्टर समिट-2025 Global Investor Summit 2025 GIS मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव Mohan Yadav