बीमा के 1 करोड़ रुपए के लिए नानी को जहरीले सांप से डसवाया

बीमा एजेंट ने बताया था कि अगर सांप काटने से किसी की मौत होती है तो ऐसे में बीमे की राशि आसानी से मिल जाती है। इसके बाद आरोपी ने अपनी नानी का एक्सीडेंटल बीमा कराया। जानिए, कैसे रचि गई पूरी साजिश...

Advertisment
author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. करोड़पति बनने के लालच में युवक शैतान बन बैठा। युवक ने पहले तो अपनी नानी का करोड़ों का बीमा कराया फिर उनकी हत्या सांप से डसवाकर करा दी। हत्या की इस साजिश में युवक का साथ एक संपेरे और बीमा करने वाले एजेंट ने दिया। अब तीनों लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। करोड़पति बनने के चक्कर में साजिश रचने वाला नाती अब सलाखों के पीछे है।

दोस्त की जगह पेपर दे रहा था, 5वें पेपर में पकड़ा गया, जानिए कैसे

बीमा एजेंट ने दी सलाह

तीन व्यापारियों ने की पौने 7 करोड़ की चोरी, जानिए कैसे पकड़े गए

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  बांदे थाना इलाके में रहने वाली रानी पठारिया के पति की मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद रानी अपनी बेटी के पास रहने के लिए आ गई। मृतक महिला का नाती आकाश जल्दी अमीर बनने का शौक रखता था। उसने जल्दी करोड़पति बनने के लिए बीमा एजेंट के साथ एक साजिश रची। साजिश के तहत पहले तो आकाश ने अपनी नानी (Grandmother)का एक्सीडेंटल बीमा कराया। बीमा एजेंट ने बताया कि अगर सांप काटने से महिला की मौत होती है तो ऐसे में बीमे की राशि उसे मिल जाएगी।

'पीएम आवास' पर मुस्लिमों का कब्जा, गुंबद बनाकर मस्जिद-मजार का दिया रूप

सपेरे के यहां ले गया नानी को कटवाने

आकाश ने प्लान बनते ही पहले संपेरे की व्यवस्था की। संपेरे के पास जाकर उसे लालच दिया कि अगर वो जहरीले सांप (poisonous snake) से उसकी नानी को कटवा देगा तो उसे तीस हजार रुपए मिलेंगे। संपेरे के तैयार होते ही आरोपी आकाश ने किराए का वाहन बुक कर नानी को लेकर संपेरे के पास पहुंचा। आरोपी और संपेरे ने मिलकर नानी को सांप से डसवाया। जब महिला की मौत हो गई तो उसे दुर्घटना का शक्ल देकर लोगों को बताया कि सांप के काटने से उसकी नानी चल बसीं।

पूर्व मंत्री की पत्नी ने किया सामुदायिक भवन पर कब्जा, खाली करना होगा

ऐसे खुली साजिश की पोल

बुजुर्ग महिला की हत्या के कुछ महीनों बाद ही बीमा एजेंट ने क्लेम के कागजात तैयार कर दिए। बीमा के कागजात बनते ही एजेंट ने संबंधित कंपनी को क्लेम भेज दिया। कंपनी ने भी क्लम की राशि 1 करोड़ 2 लाख रुपए परिवार को सौंप दिए। आठ महीने पहले रानी पठारिया की मौत को लेकर पुलिस अपनी जांच में जुटी थी। जांच के दौरान पुलिस को कुछ शक महसूस हुआ। पुलिस ने परिवार वालों से फिर एक बार पूछताछ की। पूछताछ के दौरान आकाश बार बार अपना बयान बदल रहा था। पुलिस ने जब उसके साथ सख्ती दिखाई तो वो टूट गया। पुलिस ने आरोपियों के पास से दस लाख की नकदी और मृतक महिला के जेवरात बरामद किए हैं।

नानी Poisonous Snake बीमा Grandmother जहरीले सांप