'पीएम आवास' पर मुस्लिमों का कब्जा, गुंबद बनाकर मस्जिद-मजार का दिया रूप

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के अध्यक्ष का कहना है कि देवरीखुर्द में बने 'पीएम आवास' योजना के मकानों में बांग्लादेश और उत्तर प्रदेश के लोग रह रहे थे, जिनका प्रशासन की ओर से वेरीफिकेशन भी नहीं किया गया।

author-image
Marut raj
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

रायपुर. गरीबों के लिए बनाए प्रधानमंत्री आवास योजना यानी पीएम आवास के घरों पर मुस्लिम समाज के लोगों ने कब्जा कर लिया है। पीएम आवास के 125 से ज्यादा मकानों पर मुस्लिम अवैध रूप से रह रहे हैं। उन्होंने मकानों में गुंबद बनाकर उसे मस्जिद-मजार का रूप दे दिया है और वहां झाड़-फूँक का काम किया जा रहा है।

मोदी को फिर पीएम बनाओ, हम दुनिया के तीसरी आर्थिक ताकत बन जाएंगे

फैलाया जा रहा अंधविश्वास

छत्तीसगढ़ में सात अफसरों को बनाया आईपीएस, जानिए इन अफसरों के नाम

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि मामला बिलासपुर के देवरीखुर्द हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है। यहां साल 2013 में हाउसिंग बोर्ड ने 400 प्रधानमंत्री आवास बनवाए थे। ऐसे लोग जिनके पास घर नहीं थे, उन परिवारों को 335 आवास आवंटित किए गए। बाकी बचे हुए 65 मकानों पर नगर निगम ने ताला लगा दिया था। इसके बाद धीरे-धीरे बाहरी लोग आए और इन 65 मकानों के ताले तोड़कर उसमें रहने लगे।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इतना ही नहीं, जिन 335 परिवारों को मकान आवंटित किए गए थे, उनमें से 60 परिवारों को डरा-धमकाकर उनके मकानों पर भी अवैध कब्जा कर लिया गया। इसके बाद इन मकानों में अवैध निर्माण करके उनमें गुंबद बनाकर इस्लामी पहचान दे दी गई। इसके साथ ही झाड़-फूंक का काम शुरू कर दिया गया। यहां झाड़-फूंक कर अंधविश्वास फैलाया जा रहा है।

खर्चे से ज्यादा हुई कमाई, जानिए कौन सी नगर निगम प्रॉफिट में आई

बांग्लादेशियों के रहने का अंदेशा, नहीं हुआ वेरीफिकेशन

मीडिया रिपोर्ट्स में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के अध्यक्ष बीपी सिंह के हवाले से बताया गया है कि प्रधानमंत्री आवास में पिछले कुछ सालों से मजार जैसा ढांचा बना दिया गया है और उसकी आड़ में असामाजिक लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। यहां तालापारा के लोग आकर शराबखोरी करते हैं। उन्होंने बताया कि देवरीखुर्द में बांग्लादेश और उत्तर प्रदेश के लोग रह रहे थे, लेकिन उनका वेरीफिकेशन तक नहीं किया गया है। मामले ने जब तूल पकड़ा तो नगर निगम के कार्यपालक अभियंता सुरेश बरूआ ने कहा कि देवरीखुर्द के प्रधानमंत्री आवास में अवैध निर्माण की जानकारी उन्हें मिली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास के निर्माण में बदलाव करना गलत है। इस मामले में कब्जाधारियों को नोटिस जारी करके अवैध निर्माण तोड़ने की कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस की कम नहीं हो रहीं मुश्किलें, हाथ से निकल गई एक और नगर सरकार

लव जिहाद का मामला भी सामने आया

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि यहां लव जिहाद का मामला भी सामने आ चुका है। यहां 13 साल की एक किशोरी को इमरान नाम के एक शख्स ने झांसा देकर उत्तर प्रदेश भगा ले गया था। हालांकि, हिंदू संगठनों के प्रयास के बाद पुलिस ने बच्ची 10 फरवरी 2024 को बरामद कर लिया। इस मामले में आरोपी इमरान फिलहाल फरार है। (Muslims occupy PM's residence | पीएम आवास पर मुस्लिमों का कब्जा | गुंबद बनाकर मस्जिद-मजार का दिया रूप | Muslims occupy PMs residence convert it into a mosque mazar by building a dome)

Muslims occupy PM's residence पीएम आवास पर मुस्लिमों का कब्जा गुंबद बनाकर मस्जिद-मजार का दिया रूप Muslims occupy PMs residence convert it into a mosque mazar by building a dome