भाजपा पांडवों की टोली और कांग्रेस गठबंधन कौरवों का खेमा : शाह

लोकसभा चुनाव की तैयारी में लगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को एमपी का दौरा किया। सबसे पहले सुबह उन्होंने ग्वालियर में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। फिर खजुराहो में आमसभा की, शाम को भोपाल में वृहद प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया।

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

एमपी दौरे पर अमित शाह

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. लोकसभा चुनाव  ( Lok Sabha Elections ) की तैयारी में लगे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) रविवार को एमपी के दौरे पर हैं। सबसे पहले सुबह उन्होंने ग्वालियर ( Gwalior ) में बीजेपी के कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। फिर खजुराहो (khajuraho ) पहुंचे। ग्वालियर में  उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनने से लेकर जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने और गरीबों को मुफ्त राशन वितरण तक मोदी सरकार ( modi government ) की उपलब्धियां गिनाईं। साथ ही कांग्रेस को भी जमकर निशाने पर लिया। इसके बाद शाह खजुराहो ( khajuraho ) पहुंचे और बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित किया। खजुराहो में उन्होंने हर बूथ पर कमल खिलाने का संकल्प दिलाया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में 400 पार सीटें जीतना है। ये काम बूथ कार्यकर्ताओं के बगैर नहीं हो सकता। इसलिए मोदी जी के दिए लक्ष्य में जुट जाइए। शाम को भोपाल में वृहद प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस और इंडिया गठबंधन पर तीखा कटाक्ष भी किया।

दो खेमों में बंटी राजनीति

शाह ने कहा आज देश की राजनीति दो खेमों में बंट गयी है, जैसे महाभारत में कौरव और पांडवों के खेमे थे। एक खेमे में मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा और देशभक्तों की टोली है और दुसरे खेमे में सात परिवारों का गठबंधन।  उन्होंने पूछा, कौन है ये घमंडिया गठबंधन, कौन है ये इंडिया गठबंधन।  जिन्हें अपने परिवार का घमंड है, वे नहीं चाहते चाय बेंचने वाला कभी प्रधानमन्त्री बने।  सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल को प्रधानमंत्री बनाना चाहती हैं, शरद पवार अपनी बेटी को सीएम बनाना चाहते हैं। ममता बनर्जी अपने भतीजे को लालू जी अपने पुत्र को, स्टालिन अपने बेटे को बनाना चाहते हैं। तो मुलायम सिंह जी के बेटे अखिलेश सीएम बनने के बाद फिर बनना चाहते हैं। जिन्हें अपने बेटा -बेटी , भतीजा- भतीजी की चिंता है वे भारत के गरीब की चिंता क्या करेंगे, ऐसे लोग भारत को दुनिया में सम्मान नहीं दिला सकते।

 

ये खबर भी पढ़िए...Indore में पेरेंट्स ने दान की बेटे की आंखें

ये खबर भी पढ़िए...पटवारी घोटाला महाआंदोलन अब 28 फरवरी को भोपाल में, अंतिम मौका और लड़ाई का दिया नारा

लोस को लेकर शाह की बैठक महत्वपूर्ण !

ये खबर भी पढ़िए...MP में PM AWAS को लेकर मुश्किल में फंसे लाभार्थी

लोकसभा चुनाव को लेकर अमित शाह की यह बैठक बहुत महत्वपूर्ण मानी जा रही है, क्योंकि इस बैठक में ग्वालियर-चंबल अंचल के चारों लोकसभा क्षेत्रों के करीब 400 पदाधिकारी, नेता, मंत्री, सांसद और विधायक मौजूद रहे। इन सभी से शाह ने लोकसभा की तैयारियों के साथ ही टिकट दावेदारी को लेकर भी वन टू वन चर्चा की। ये बैठक करीब ढाई बजे तक चली। इस बैठक को केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने चुनाव के लिहाज से महत्वपूर्ण बैठक बताया। उनका कहना है कि अमित शाह विधानसभा के समय भी आए थे। इस बार भी उनका आना हमारे कार्यकर्ताओं को एक नई दिशा देगा। वहीं, प्रदेश के कृषि मंत्री एदल सिंह कंसाना का कहना है कि अमित शाह जब आते हैं तो जीत पक्की गारंटी होती है। वे जहां भी जाते हैं, वहां निश्चित तौर पर जीत मिलती है।

ये खबर भी पढ़िए... Paytm Bank में फंसे पैसे, जानिए कैसे निकलेंगे!

भोपाल Amit Shah Gwalior Khajuraho दमन