होटल हयात में शिवराज के बेटे की सगाई, कई नेता-मंत्री दिल्ली पहुंचे

केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर में खुशियां छाई हुई हैं। उनके बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई हो रही है। सगाई समारोह दिल्ली के होटल हयात में हो रहा है।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
एडिट
New Update
the sootr
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

Bhopal : केंद्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान के घर खुशियां छा गई हैं। गुरुवार, 17 अक्टूबर को उनके बड़े बेटे कार्तिकेय की सगाई बंसल परिवार की बेटी अमानत बंसल से हो रही है।

पीएम को दिया सगाई का न्यौता

दिल्ली के होटल हयात में सगाई की रस्में पूरी की जा रही हैं। इसमें देश के कई दिग्गज नेता, मंत्री और उद्योगपतियों समेत जानी-मानी हस्तियां शामिल हो रही हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव भी दिल्ली में ही हैं। इससे पहले सुबह शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलकर उन्हें कार्तिकेय की शादी का न्योता दिया था। उनके साथ साधना सिंह, कार्तिकेय सिंह और कुणाल भी थे। शिवराज ने पीएम मोदी से मुलाकात के फोटो सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसकी जानकारी दी थी।

्

सगाई में चुनिंदा 50 लोग शामिल

अब कार्तिकेय सिंह चौहान की सगाई में दोनों परिवारों को मिलाकर वीवीआईपी और परिवार वालों के साथ करीब 50 लोग शामिल हो रहे हैं। शिवराज ने इससे पहले जब कार्तिकेय का रिश्ता तय किया था, तब सोशल मीडिया पर जानकारी दी थी। इसी में उन्होंने बताया था कि 17 अक्टूबर को कार्तिकेय की बंसल परिवार की बेटी अमानत से सगाई होगी।

बिजनेस टाइकून हैं शिवराज के समधि

गौरतलब है कि कार्तिकेय का विवाह बिजनेस टाइकून अनुपम बंसल और रूचिता बंसल की बेटी अमानत बंसल से तय हुई है। अनुपम देश की जानी-मानी कंपनी लिबर्टी शूज के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं। अमानत ने हाल ही में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से साइकोलॉजी में एमएससी की पढ़ाई पूरी की है।

े

कुणाल का रिश्ता पहले हो चुका तय

कार्तिकेय से पहले शिवराज के छोटे बेटे कुणाल का रिश्ता तय हो चुका है। कुणाल की सगाई पिछले दिनों भोपाल के प्रसिद्ध डॉक्टर इंद्रमल जैन की पोती रिद्धि जैन से हुई है। कुणाल और रिद्धि एक साथ पढ़े हैं। सगाई का समारोह बहुत सादगी से संपन्न हुआ था, जिसमें दोनों परिवारों के करीबी सदस्य ही शामिल हुए थे।

thesootr links

द सूत्र की खबरें आपको कैसी लगती हैं? Google my Business पर हमें कमेंट के साथ रिव्यू दें। कमेंट करने के लिए इसी लिंक पर क्लिक करें

शिवराज सिंह चौहान बीजेपी मध्य प्रदेश politics news एमपी हिंदी न्यूज कार्तिकेय चौहान अमानत बंसल कार्तिकेय-अमानत सगाई