Jabalpur में अनुकंपा नौकरी के लिए भाई ने ली भाई की जान

मध्य प्रदेश के जबलपुर में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक छोटे भाई ने सुनसान रोड पर अपने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया । आइए जानते है क्या है पूरा मामला....

author-image
Sandeep Kumar
New Update
PIC

जबलपुर में भाई ने ली भाई की जान

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. मध्य प्रदेश के जबलपुर ( Jabalpur ) जिले में छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को मौत के घाट उतार दिया । बताया जा रहा है कि छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को अनुंकपा नौकरी के लिए मार दिया। आरोपी ने इस घटना को अंजाम देने के बाद एक प्लान भी बनाया था और अपने बड़े भाई के शव पर उसकी एक्टिवा गाड़ी पटक दी थी, ताकि लोगों को लगे कि यह एक्सीडेंट है। बड़े भाई की हत्या करने के बाद मुखाग्नि भी छोटे भाई ने ही दी थी। पुलिस ने जांच के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये खबर भी पढ़िए..द सूत्र ने 50 दिन पहले ही बता दिया था कि बीजेपी में जाएंगे सुरेश पचौरी, अब बन रहीं ये 3 संभावनाएं

संदेह पर पुलिस ने शुरू की जांच

अधारताल थाना प्रभारी विजय विश्वकर्मा उस स्पॉट पर पहुंचे, जहां अभिषेक की लाश मिली थी। मौके पर ऐसे निशान या सबूत नहीं मिले, जिससे लगे कि टक्कर इतनी तेज थी कि मौके पर ही मौत हो जाए। अभिषेक के सिर्फ सिर पर ही गंभीर चोट लगी थी। थाना प्रभारी को संदेह हुआ। वे हनुमानताल पहुंचे। यहां पड़ोसियों से पूछताछ में पता चला कि दोनों भाइयों में मां की पेंशन और प्रॉपर्टी को लेकर झगड़ा होता था।

ये खबर भी पढ़िए..इंदौर से टिकट के लिए कांग्रेस पैनल में शामिल दोनों नेता तो गए बीजेपी में, अब जीतू, सत्तू, कोठारी, बागड़ी बचे

आरोपी ने गुनाह काबूल किया

पुलिस ने प्रेम सागर और अधारताल के बीच 50 से ज्यादा CCTV ( सीसीटीवी ) कैमरों के फुटेज देखे। फुटेज में दिखा कि 3 मार्च की रात अभिषेक एक्टिवा से अधारताल के लिए जा रहा है। विनोद अपने एक साथी के साथ उसके पीछे जाते हुए दिखाई दिया। ये दोनों भी एक्टिवा पर हैं। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में उसने बताया कि अभिषेक के घर से निकलते ही वह भी उसके पीछे चला गया। सुनसान इलाके में उसे रोका, फिर सिर में लोहे का पट्‌टा मारकर मौत के घाट उतार दिया। 

ये खबर भी पढ़िए...कांग्रेस में भगदड़ के बीच PCC चीफ जीतू पटवारी बोले, अच्छा हुआ बोझ उतरा

7 साल पहले हो चुका था पिता का निधन

हनुमानताल इलाके के प्रेम नगर के रहने वाले अभिषेक भारती  और विनोद भारती के पिता नगर निगम में थे। 7 साल पहले पिता का निधन हो गया। मां को पेंशन मिल रही है। कुछ दिन पहले जानकारी लगी कि पिता की जगह अनुकंपा नौकरी भी मिलनी है, इसकी प्रोसेस पूरी हो चुकी है। दोनों भाई नौकरी चाहते थे। मां की पेंशन - प्रॉपर्टी पर भी हक के लिए झगड़ा करते थे। विवाद ज्यादा होने लगा तो 6 महीने पहले अभिषेक ने घर छोड़ दिया। वह अधारताल में किराए का मकान लेकर रहने लगा। मां से मिलने आता रहता था।

ये खबर भी पढ़िए...वल्लभ भवन में लगी आग पर तीन घंटे के बाद पाया काबू, कांग्रेस ने लगाए साजिश के आरोप

 

Jabalpur सीसीटीवी अनुंकपा नौकरी