INDORE : DAVV  के MBA पेपर लीक कांड में आयडलिक इंस्टीट्यूट का कंप्यूटर ऑपरेटर और 2 छात्र गिरफ्तार

इंदौर में देवी अहिल्या विवि के एमबीए के पेपर लीक मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने मा्मले में आयडलिक इंस्टीट्यूट का कंप्यूटर ऑपरेटर और दो छात्रों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पेपल लीक को लेकर आरोपियों से पूछताछ तेज कर दी है।

Advertisment
author-image
Vikram Jain
New Update
Indore DAVV paper leak case 3 accused arrested
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

संजय गुप्ता@INDORE. इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (DAVV) में एमबीए के हुए पेपर लीक कांड में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इसमें आयडलिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट इंदौर के कंप्यूटर ऑपरेटर दीपक सोलंकी (25) निवासी रंगवासा रोड और कॉलेज के दो छात्र शामिल है। पुलिस पूछताछ से सामने आएगा कि उन्हें किस तरह से यह पेपर मिला था।

25 मई को हुए थे पेपर लीक

देवी अहिल्या विवि इंदौर द्वारा 25 मई को MBA I Semester (Full Time) के Quantative Techniques विषय के प्रश्न पत्र आयोजित किए थे। जो कि परीक्षा पूर्व ही लीक होने पर एबीवीपी ने कार्रवाई की मांग की थी।  इसके बाद 28 मई को MBA I Semester (Full Time) के Accounting For Managers विषय का प्रश्न पत्र भी लीक हो गया था।  एबीवीपी के धरना प्रदर्शन के बाद विरुद्ध आपराधिक प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई और मामले में जांच के संबंध में विश्वविद्यालय प्रशासन ने पुलिस उपायुक्त जोन-3 एवं क्राईम ब्रांच में शिकायत पत्र प्रस्तुत किया। 

डीसीपी ने बनाई टीम, जांच में सामने आए नाम

इस पर 30 मई को थाना छोटी ग्वालटोली पर अपराध क्रं. 111/2024 धारा 406 भादवि एवं मप्र मान्यता प्राप्त परीक्षाएं अधिनियम 1937 की धारा 3a/A पंजीबद्ध कर अनुसंधान में लिया गया। डीसीपी जोन 3 पंकज पाण्डेय, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-3 रामस्नेही मिश्रा एवं सहायक पुलिस आयुक्त संयोगितागंज तुषार सिंह के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी छोटी ग्वालटोली इंदौर द्वारा एक टीम गठित की गई। परीक्षा केंद्रों व सैकड़ों छात्रों से पूछताछ कर जानकारी ली गई। साथ ही तकनीकी रूप से साक्ष्य जुटाए गए। जिसमें इन तीनों के नाम सामने आए। जांच में टीआई उमेश यादव, बीडी भारती, जयवीर व कैलाश की भूमिका रही।

ये खबर भी पढ़ें... MP : ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया में रुका बम बनाने की काम , मनमानी कर रहीं निजी कंपनियां, जानें सोलर इंडस्ट्रीज की चाल

ये खबर भी पढ़ें...इंदौर की रेडिसन ब्लू होटल में खाने के पास मंडरा रहे थे कॉकरोच

यूनिवर्सिटी दर्ज ही नहीं करा रही थी केस

इस मामले में शुरू से ही यूनिवर्सिटी की भूमिका बचने की रही। एबीवीपी के लगातार प्रदर्शन करने के बाद कुलगुरू डॉ. रेणु जैन ने इसे मामला पुलिस को सौंपने की बात कही। इसमें भी दिल्ली के सीएम केजरीवाल को लेकर बयानबाजी कर दी और उनके मामले को पेपरलीक से तुलना करते हुए एबीवीपी से बात की। आखिरकार विवादों के बाद पुलिस के पास शिकायत पहुंची और केस दर्ज हुआ। उधर डिप्टी रजिस्ट्रार रचना ठाकुर को परीक्षा व गोपनीय विभाग से ट्रांसफर किया गया।

ये खबर भी पढ़ें...chhattisgarh : मर कर भी 4 लोगों को नई जिंदगी दे गया रायपुर का ये बेटा , जानें पूरा मामला

ये खबर भी पढ़ें.. पति का मर्डर करने वाली पत्नी और प्रेमी को उम्रकैद , वारदात जानकर हैरान रह जाएंगे आप

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर, इंदौर एमबीए पेपर लीक मामला, पेपर लीक मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार, इंदौर न्यूज

पेपर लीक मामले में 3 आरोपी गिरफ्तार इंदौर न्यूज इंदौर एमबीए पेपर लीक मामला देवी अहिल्या विश्वविद्यालय इंदौर