लाउडस्पीकर हटाए जाने पर शहर काजी नाराज, कहा धर्मशाला में तो रात तक बजते हैं बाजे

मध्य प्रदेश के इंदौर में धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का शहर काजी विरोध कर रहे हैं। उन्होंने धर्मशालाओं में रात तक बाजे बजने पर सवाल उठाए हैं...

Advertisment
author-image
Shreya Nakade
एडिट
New Update
इंदौर शहर काजी इशरत अली
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव के निर्देश के बाद प्रदेश भर के धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे हैं ( mp loudspeaker removal )। इसमें इंदौर शहर भी शामिल है। सीएम के आदेश से इंदौर के कई मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाए गए हैं। इससे नाराज इंदौर के शहर काजी इशरत अली ने जिला कलेक्टर से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों को टारगेट किया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का सही तरीके से पालन हो। 

धार्मिक स्थलों को टारगेट किया जा रहा 

इंदौर शहर काजी इशरत अली का कहना है कि सुप्रीम कोर्ट ने 55 डेसीबल से कम आवाज के loudspeaker रखने की इजाजत दी है। कोर्ट के आदेश में धार्मिक स्थलों से स्पीकर हटाने का कोई निर्देश नहीं है। इसके अलावा उन्होंने कहा- आम लोगों को सड़क पर बजने वाले डीजे से भी शिकायत है। उस पर भी रोक लगनी चाहिए। धर्मशाला में रात-रात तक बाजे बजते हैं। उस पर भी रोक लगना चाहिए। काजी साहब का कहना है कि पाबंदी सभी पर होनी चाहिए। धार्मिक स्थलों को टारगेट किया जा रहा। इसमें उन्होंने हिंदू तथा इस्लाम दोनों धर्मों को टारगेट किए जाने की बात कही। 

ये खबर भी पढ़िए...

सीएम मोहन यादव एक्शन लेते उससे पहले खुद ही हटाए लाउडस्पीकर , सोमवार से खुले में मांस बिक्री पर चलेगा डंडा

सुप्रीम कोर्ट का आदेश मानने को तैयार शहर काजी 

शहर काजी इंदौर के मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटने से नाराज है। उन्होंने कहा कि वे चाहते हैं सुप्रीम कोर्ट की गाइडलाइन का प्रदेश में पालन हो। उन्होंने बताया कि वे 55 डेसीबल से कम आवाज में लाउड स्पीकर का इस्तेमाल करने को तैयार हैं। इसके अलावा काजी साहब ने धार्मिक स्थलों के अलावा अन्य जगहों पर बजने वाले loudspeaker हटाने की भी मांग की। 

ये खबर भी पढ़िए...

सीएम मोहन यादव : लाउडस्पीकर हटाने की कार्रवाई पर इस मुस्लिम विधायक ने उठाए सवाल

ये वीडियो भी देखें...

Aadhar card का वर्चुअल कॉपी ऐसे download करें

क्या है पूरा मामला ?

24 मई को कानून व्यवस्था की बैठक में मुख्यमंत्री ने खुले में मांस की बिक्री पर रोक और लाउड स्पीकर-डीजे पर नियंत्रण का अभियान फिर चलाए जाने का आदेश दिया था। निर्देश मिलते ही भोपाल, इंदौर, छिंदवाड़ा, रतलाम और शाजापुर समेत पूरे प्रदेश में शनिवार को धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाने का अभियान चला। पुलिस और प्रशासन ने धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतरवाए। भोपाल में 96 और इंदौर में 437 loudspeaker हटाए गए। धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर हटाने के अभियान को लेकर कई लोग लगातार अपनी नारजगी जता रहे हैं। 

ये खबर भी पढ़िए...

सागर दलित हत्याकांड में दिग्विजय सिंह की एंट्री, मुंह बोली बहन के घर तीन घंटे रुके

 

mp loudspeaker removal धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर मस्जिदों से लाउडस्पीकर इंदौर शहर काजी इंदौर शहर काजी इशरत अली धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर हटाए जा रहे