लोकायुक्त कार्रवाई : बैंक मैनेजर ने रिश्वत लेने पत्नी को बनाया जोड़ीदार, दोनों रंगे हाथों गिरफ्तार

बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर और उनकी पत्नी को इंदौर लोकायुक्त ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने बिल के बदले में रिश्वत मांगी थी।

Advertisment
author-image
Ravi Singh
New Update
Indore Lokayukta Barwani
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

इंदौर लोकायुक्त ने बड़वानी में बड़ी कार्रवाई की है। बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर और उनकी पत्नी को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। दोनों ने बिल के बदले में रिश्वत मांगी थी। दोनों को सरकारी आवास से पकड़ा गया है। बड़वानी जिले में यह पहला मामला है, जब किसी अधिकारी को उसकी पत्नी के साथ गिरफ्तार कर लिया है। लोकायुक्त टीम मामले की जांच कर रही है।

48 हजार रुपए की रिश्वत मांगी

लोकायुक्त डीएसपी दिनेश पटेल का कहना है कि वैष्णवी स्व सहायता समूह अंजड़ जिला बड़वानी की संचालिका पिंकी पवार के शिकायती आवेदन पर यह कार्रवाई की गई है। जिसके बाद लोकायुक्त ने सोमवार 23 सितंबर को बैंक ऑफ इंडिया के मैनेजर और लीड बैंक डायरेक्टर सौजन्य जोशी और उनकी पत्नी जागृति जोशी को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है। सौजन्य जोशी स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान बड़वानी के संचालक हैं, उनका मूल पद बैंक ऑफ इंडिया में मैनेजर का है।

ये खबर भी पढ़ें...

लोकायुक्त कार्रवाई : DPI के बाबू को 25 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा

मऊगंज अपर कलेक्टर 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार, किए गए तत्काल प्रभाव से निलंबित

कैंटीन चलाती हैं पिंकी 

पिंकी पवार बड़वानी के स्टार स्वराज स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में प्रशिक्षण ले रहे महिला-पुरुषों के भोजन के लिए कैंटीन चलाती हैं। इसमें प्रशिक्षण ले रहे अप्रेंटिस को नाश्ता, दोपहर का भोजन और शाम का भोजन उपलब्ध कराया जाता है। पिंकी ने स्टार स्वरोजगार प्रशिक्षण संस्थान में जुलाई 2024 से 20 अगस्त 2024 तक उपलब्ध कराए गए भोजन के लिए 1 लाख 93 हजार 167 रुपए के बिल पेश किए थे।

ये खबर भी पढ़ें...

लोकायुक्त कार्रवाई : 20 हजार की रिश्वत लेते सहायक मत्स्य अधिकारी गिरफ्तार, इसलिए मांगी थी घूस

क्लर्क और पटवारी रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़े गए , Chhattisgarh ACB की कार्रवाई

बिल भुगतान के लिए रिश्वत की मांग

पिंकी ने बिल भुगतान के लिए प्रशिक्षण संस्थान की संचालिका सौजन्या जोशी से मुलाकात की। जोशी ने भुगतान के बदले 48 हजार रुपए कमीशन की मांग की। पिंकी की शिकायत के सत्यापन के बाद आरोपी और आरोपी की पत्नी को 10  हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा है।

बहुत परेशान कर रहे थे

शिकायतकर्ता पिंकी पवार ने बताया कि बैंक मैनेजर और उनकी पत्नी बहुत परेशान कर रहे थे। पहले भी बिल के बदले रिश्वत दे जा चुकी हैं। इसके बावजूद वह और पैसे मांग रही थी। आज भी उसकी पत्नी पासबुक लेकर खाता नंबर देने आई थी। उसने बाकी पैसे भी नकद देने की बात कही।

 

मध्य प्रदेश लोकायुक्त कार्रवाई इंदौर लोकायुक्त बैंक ऑफ इंडिया एमपी हिंदी न्यूज बड़वानी न्यूज रिश्वतखोर जोड़ी