लूट की झूठी कहानी और कत्ल, जानें पति क्यों बना गर्भवती पत्नी का कातिल

मध्यप्रदेश के जबलपुर में लूट की आड़ में गर्भवती महिला की हत्या के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है। हत्यारा कोई और नहीं बल्कि पति की निकला। पति ने दोस्तों के साथ मिलकर हत्याकांड को अंजाम दिया था। जानें पति क्यों बना अपनी पत्नी का कातिल। 

author-image
Vikram Jain
New Update
Jabalpur Police Jabalpur Murder Case Killer Husband Arrest false story of robbery
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

JABALPUR. मध्य प्रदेश के जबलपुर में दो दिन पहले लूट की आड़ में गर्भवती महिला की हत्या (murder of pregnant woman) के मामले में पुलिस ने सनसनीखेज खुलासा किया है। पुलिस ने महिला के पति समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस खौफनाक वारदात का मास्‍टरमाइंड पति ही निकला, उसने अपने दोस्‍त की मदद से हत्या की साज‍िश रची और वारदात को अंजाम दिया। शातिर पति ने वारदात को पूरी प्लानिंग के साथ लूट और हमला बता दिया। दरअसल, पति का शुभम चौधरी का किसी दूसरी महिला से प्रेम प्रसंग (affair with another woman) चल रहा था। जिसको लेकर अक्सर पति पति के बीच लड़ाई होते रहते थी। जिससे तंग आकर पति उसे रास्ते से हटाने के लिए यह साजिश रची थी। 

पति ने गुमराह करने के लिए रची ये कहानी

जबलपुर पुलिस (Jabalpur Police) ने लूट और हत्या के मामले में बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि इस पूरे मामले में पति शुभम चौधरी ने साजिश रची। उसने अपने दोस्तों को सुपारी देकर पत्नी की हत्या करवाई है। पूरे मामले को लूट की वारदात बताते हुए पुलिस को गुमराह किया। कजरवारा के रहने वाले शुभम चौधरी अपनी गर्भवती पत्नी रेशमा को लेकर अपने ससुराल मदर टेरेसा नगर जा रहा था। जब वह अपनी ससुराल पहुंचा तो उसकी पत्नी बेहोशी की हालत में थी और कार में तोड़फोड़ की गई थी। शुभम ने परिजनों को बताया कि रास्ते में दो बाइक सवारों ने उन्हें रोक कर उनसे मारपीट और लूट की है। लुटेरों ने लूट के दौरान रेशमा का मंगलसूत्र छीनने की कोशिश में उसका गला घोट दिया। रेशमा को तुरंत एक निजी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे मेडिकल अस्पताल रेफर किया गया। जांच के बाद डॉक्टरों ने रेशमा और उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत की पुष्टि कर दी।

ये खबर भी पढ़ें... 

JABALPUR : चंद रुपयों के लिए बेरहम लुटेरों ने की थी गर्भवती की हत्या, मंगलसूत्र बचाने अंतिम सांस तक लड़ी थी महिला

MP-CG में बीजेपी-कांग्रेस में उठापटक, जानिए अब कौन नेता कहां गया

साजिश का हुआ खुलासा

इस सनसनीखेज वारदात के बाद पति के दिए बयान पर पुलिस को शुरू से ही शक हो रहा था। जबलपुर में यह एक पहली ऐसी घटना थी जिसमें लूट के प्रयास में गर्भवती से मारपीट के बाद उसकी हत्या हो गई हो। जांच के लिए गठित पुलिस टीम ने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले पर उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। रेशमा के पति की बताई गई स्टोरी के अनुसार पुलिस को कुछ भी सबूत नहीं मिल रहे थे। इसके बाद पुलिस ने शुभम से पूछताछ शुरू की, कड़ी पूछताछ के दौरान पति शुभम ने सच उगल दिया। उसने पुलिस को बताया पत्नी हत्या क्यों और कैसे की।

ये खबर भी पढ़ें... 

अक्षम बम पर किरकिरी से चिंता में बीजेपी, ताई के बयान के बाद देर रात बुलाई बैठक

बिल्डर मनोहर देव और शैलेंद्र अग्रवाल विवाद में निगम के जोन 19 के बिल्डिंग अफसर की मनमानी पर नाराज हाईकोर्ट

दूसरी महिला से प्यार के लिए पत्नी की हत्या

पति शुभम ने अपनी गुनाह कबुल करते हुए पुलिस को बताया कि उसका दूसरी महिला से अफेयर चल रहा है, जिसकी जानकारी पत्नी रेशमा को लग गई थी।  जिसके कारण पत्नी से आए दिन विवाद होता था। जिससे परेशान होकर कई दिनों से पत्नी को रास्ते हटाने की प्लानिंग कर रहा था। शनिवार को मौका पाकर उसने अपनी पत्नी को घुमाने ले जाने का प्लान बनाया और फिर कार से पत्नी को घुमाने निकल गया। जिसके बाद वह रेशमा को लेकर वह ग्राम मोहनिया के पास ओला पहुंचा और वहां पहले से ही इंतजार कर रहे प्रहलाद सिंह ठाकुर, अनुराग कुशवाहा और शिब्बू चौधरी के साथ मिलकर पत्नी का गला घोट कर उसकी हत्या कर दी। 

 पुलिस ने पति और उसके तीन दोस्तों को अरेस्ट किया

शुभम ने इस वारदात को अंजाम देने के लिए अपने दोस्तों को 60 हजार रुपए देने का सौदा किया था और 20 हजार रुपए एडवांस भी दिए थे। पत्नी की हत्या के बाद इसे लूट का रूप देने के लिए उसने अपनी ही कार में तोड़फोड़ की एवं खुद को भी घायल कर लिया। अब पुलिस ने मामले में जांच करते हुए शुभम से पुछताछ के बाद सच्चाई सबके सामने आ गई। पुलिस ने हत्यारे पति शुभम चौधरी सहित चारों आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करते हुए जेल भेज दिया है।

जबलपुर jabalpur police जबलपुर पुलिस murder of pregnant woman affair with another woman गर्भवती महिला की हत्या दूसरी महिला से प्रेम प्रसंग