गुटखा और सिगरेट की लत ने बना दिया चोर-लुटेरा, पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश

जबलपुर में दुकानों में चोरी करने और चलती गाड़ियों से लूट करने वाले एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश हुआ है जिनका टारगेट सिर्फ पान मसाला और महंगी सिगरेट थी।

Advertisment
author-image
Neel Tiwari
New Update
theft hobby
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

जबलपुर में चोरी के मामले बढ़ते जा रहे हैं। चोरों ने पान मसाला व्यापारियों की दुकानों को निशाना बनाया है। चोरी से परेशान होकर व्यापारियों ने पुलिस अधीक्षक से शिकायत की, जिसके बाद मामले की पड़ताल करते हुए जबलपुर पुलिस ने एक गिरोह को गिरफ्तार किया, जो चोरी करता था। पुलिस के हत्थे चढ़े चोरों से जब पूछताछ की गई तो चोरों ने बताया कि चोरी अपना शौक पूरा करने के लिए करते थे।

5 आरोपियों हुए गिरफ्तार

24 जून को गढ़ा थाना क्षेत्र में एक किराने की दुकान में चोरी की घटना घटी जिसमें चोरों ने बाकी सामान को छोड़कर सिर्फ पान मसाला और महंगी सिगरेट चुराई थी। इस वारदात से यह साफ हो गया कि यह उसी गिरोह का काम है, जो सिर्फ पान मसाला और सिगरेट व्यापारियों को अपना निशाना बना रहा है। इस घटना के बाद पुलिस ने अपना मुखबिर तंत्र सक्रिय किया और पुलिस ने गोहलपुर निवासी पांच युवकों को गिरफ्तार किया। गोहलपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले शब्बीर मंसूरी,शहनाज, मोहम्मद आबिद,शारिफ और इरफान मैं पूछताछ में अपना जुर्म कबूल किया और गढ़ा सहित विजयनगर थाना क्षेत्र में भी एक चोरी करना कबूल किया।

ये खबर भी पढ़ें...

रेत चोरी में मेरे बाप का बाप भी हो तो कार्रवाई करें... जब केंद्रीय मंत्री ने अफसर को फटकारा, देखें वीडियो

टैक्स चोरी करने वाले सावधान ! अब पड़ेंगे छापे.... अफसरों ने तैयार की कारोबारियों की खुफिया लिस्ट

शौक के लिए चोरी

गढ़ा थाना प्रभारी नीलेश दोहरे ने बताया कि पकड़े गए पांचो आरोपी गोहलपुर क्षेत्र के निवासी हैं। यह अपने शौक को पूरा करने के लिए चोरी करते थे। हाल ही में इन्होंने गढ़ा क्षेत्र में जिस किराने की दुकान में चोरी की थी वहां से उन्होंने सिर्फ पान मसाला और महंगी सिगरेट चुराई थी। यह लोग छोटी दुकानों को टारगेट करते थे क्योंकि कुछ छोटे दुकानदार ऐसे मामलों में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराते। चोरी किए गए सिगरेट और पान मसाले में से कुछ का इस्तेमाल यह अपने शौक के लिए करते हैं और बाकी सामान को बेच देते थे।  आरोपियों द्वारा गढ़ा और विजयनगर क्षेत्र में चोरी करना कबूल किया गया है । इनसे लगभग डेढ़ लाख रुपए का चोरी का माल बरामद किया गया है। इस मामले में पुलिस के द्वारा इनका पुराना आपराधिक रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। 

ये खबर भी पढ़ें...

भोपाल की ज्वेलरी शॉप से 30 लाख रुपए के सोने-चांदी के जेवर चोरी, स्कॉर्पियो से हथियार लेकर पहुंचे थे चोर

अयोध्या में राम पथ और भक्ति पथ से लाखों की लाइटें चोरी, पुलिस जांच में जुटी

चलते ट्रक से चोरी...

व्यापारियों के द्वारा दी जा रही शिकायत के साथ ही कई मामले ऐसे सामने आ चुके हैं जिसमें ट्रक के पीछे बाइक लगाकर युवकों का गिरोह चलते ट्रक से चोरी कर लेता है। यह गिरोह मुख्यतः पान मसाला और सिगरेट के माल को ही टारगेट करता है। पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ के बाद इस बात का भी खुलासा हो सकता है कि आरोपी गिरोह या इससे जुड़ा हुआ कोई अन्य गिरोह इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहा है। 

जबलपुर पुलिस शातिर चोर पान मसाला व्यापारी चोरी एमपी हिंदी न्यूज