पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह बोले- लाड़ली बहना में 1500 करोड़ जुटाने के लिए सितंबर के बाद सारे काम ठप होंगे

जयवर्धन सिंह ने इंदौर में बड़ा बयान देते हुए कहा कि भोपाल में बैठे एक सीनियर IAS ने बताया है कि सितंबर माह में बाकी सारे काम ठप हो जाएंगे, पहले सरकार लाड़ली बहना योजना के लिए 1500 करोड़ रुपए हर माह जुटाया करेगी और इसके बाद कोई काम होगा

Advertisment
author-image
Sanjay gupta
New Update
Jaivardhan Singh Ladli Bahana Yojana
Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

INDORE : कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे जयवर्धन सिंह ने इंदौर में बड़ा बयान देते हुए कहा कि भोपाल में बैठे एक सीनियर IAS ने बताया है कि सितंबर माह में बाकी सारे काम ठप हो जाएंगे, पहले सरकार लाड़ली बहना योजना के लिए 1500 करोड़ रुपए हर माह जुटाया करेगी और इसके बाद कोई काम होगा। वह शनिवार को वरिष्ठ अधिवक्ता अजय बागडिया के साथ इंटरेक्टिव सैशन में शामिल हुए थे। सिंह ने कहा कि सरकार में आने के लिए सीएम रहते हुए शिवराज सिंह चौहान ने यह बड़ा कार्ड खेला था, उन्हें पता था वह खुद फिर सीएम नहीं बनेंगे, लेकिन वह जाने से पहले प्रदेश को उलझा गए। उन्होंने विधानसभा चुनाव के लिए भी इसी योजना को सबसे अहम जिम्मेदार बताया।

सीएम, सीएस और डीएम चला रहे सरकार

अधिवक्ता बागड़िया के साथ हुए सैशन में शहर के बुद्धीजीवी वर्ग से लेकर विविध गणमान्य उपस्थित रहे। इसमे सिंह ने कई सवालों के जवाब दिए। इसी दौरान सिहं ने कहा कि कांग्रेस की कमलनाथ सरकार के समय हर मंत्री को अपने विभाग में काम के अधिकार थे औऱ् वह स्वतंत्र था, लेकिन बीजेपी सरकार में ऐसा नहीं है। अभी हालत है कि सीएम, सीएस और डीएम के जरिए ही पूरा प्रदेश चल रहा है। मंत्रियों को किसी तरह के अधिकार नहीं है।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर में पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह का तंज- बीजेपी में आने वाले नए लोग संघ और पार्टी दोनों का सम्मान नहीं करते, इसलिए वहां गुटबाजी

इंदौर में वार्ड उपचुनाव में कांग्रेस को झटका, डमी प्रत्याशी ने नाम ही वापस नहीं लिया, निर्दलीय फार्म मंजूर

95 विधायक ने कमलनाथ का बाकी ने सिंधिया का बोला

सिंह ने कहा कि कांग्रेस में सीएम चुनने का फैसला लोकतांत्रिक तरीके से विधायक करते हैं, बीजेपी की तरह पर्ची भेजकर नहीं होता है। जब 2018 में कांग्रेस आई तो 114 विधायकों से राय ली गई इसमें 95 ने कमलनाथ का नाम लिया, बाकी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम लिया। उन्होंने सरकार गिरने पर भी कहा कि हमे उम्मीद नहीं थी कि सिंधिया ऐसा करेंगे, गुना में लोकसभा हार से वह बदल गए। कमलनाथजी ने कहा था वह जाते हैं जाएं मैं उन्हें नहीं रोकूंगा।

ये खबर भी पढ़ें...

कांग्रेस का विरोध सही-BJP विधायक अजय बिश्नोई ने क्यों किया विपक्ष का समर्थन

इंदौर में गड्‌ढों पर कांग्रेस ने लगाए पुष्यमित्र ब्यूटी पार्लर के पोस्टर, बोले- सो रहा है नगर निगम

युवा, रोजगार, महिला कई मुददों पर बोले

जयवर्धन सिंह ने कई मुद्दों पर खुलकर बात की और सत्र करीब डेढ़ घंटे तक चला। इस दौरान उन्होंने शादी को लेकर भी कहा कि पहले से ही परिवार ने साफ कर दिया था कि शादी हमारी पसंद से ही होगी। युवा बेरोजगारी को लेकर उन्होंने कहा कि यहां शिक्षा, रिसर्च और रोजगार तीनों को समग्र तौर पर जोडने की जरूरत है। उन्होंने महिला अपराध को लेकर कहा कि इसमें सख्त कार्रवाई होना ही चाहिए और इसमें किसी तरह की राजनीति करने की कोई जगह नहीं है।

sanjay gupta

Shivraj Singh Chauhan Jaivardhan Singh Ladli Bahana Yojana एमपी हिंदी न्यूज