जीतू ने बुलडोजर कार्रवाई पर Mohan Yadav को घेरा,ये धन्नासेठों की सरकार

मध्‍य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट किया कि सरकार गरीबों पर कार्रवाई करने से पहले एक बार भी नहीं सोच रही है। घर टूटने से लोग रो रहे हैं। इनको खुले आसमान के नीचे इनको ला दिया है। अब ये लोग कहां जाएंगे, कहां रहेंगे।

Advertisment
author-image
Jitendra Shrivastava
New Update
jitu patwari

जीतू पटवारी ने बुलडोजर कार्रवाई पर मोहन सरकार को घेरा।

Listen to this article
0.75x 1x 1.5x
00:00 / 00:00

BHOPAL. कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी भोपाल की भदभदा बस्ती पहुंचकर उन लोगों के बीच पहुंचे जिनके अवैध निर्माणों पर प्रशासन ने बुलडोजर चलाने की कार्रवाई की थी। मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी शनिवार को भोपाल पहुंचे थे। जीतू पटवारी ने इस मामले में सीएम मोहन यादव ( Mohan Yadav ) को घेरा और कहा कि गरीबों और निराश्रितों के आवासों पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

 Mohan Yadav सरकार ने चलाए बुलडोजर

तीन दिन में करीब 268 घरों पर बुलडोजर चलाने की कार्रवाई हो चुकी है। ये सभी घर जो भोपाल की भदभदा झुग्गी बस्ती में है इन पर अवैध निर्माण बताकर तोड़े गए हैं। अभी भी 118 घर बचे हैं, जिनके खिलाफ अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई स्थानीय प्रशासन द्वारा की जा रही है। जीतू पटवारी के पहुंचते ही स्थानीय लोगों ने उन्हें घेर लिया और उनसे मदद मांगी। इस पर जीतू पटवारी ने कहा कि बीजेपी की मोहन यादव ( Mohan Yadav ) सरकार उद्योगपतियों, धन्नासेठों, सूट-बूट की सरकार है।

ये खबर भी पढ़ें...

इंदौर लोकसभा टिकट के दावेदार चावड़ा, खरे संसाधन जुटाने वाली कमेटी में

jyotiraditya scindia प्लान बनाते रहे, केपी यादव ने कर दिया उद्घाटन

सैलाना विधायक कमलेश्वर डोडियार पर एक करोड़ मांगने का आरोप, वीडियो जारी

MP में गंभीर मरीजों को एयर लिफ्ट कर अस्पताल पहुंचाने के एयर एंबुलेंस जून से

कार्रवाई से पहले विस्थापन की जिम्मेदारी भी सरकार की

जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि सरकार गरीबों पर कार्रवाई करने से पहले एक बार भी नहीं सोच रही है। घर टूटने से लोग रो रहे हैं। अब ऐसे में इनको बेघर कर दिया है और खुले आसमान के नीचे इनको ला दिया है। अब ये लोग कहां जाएंगे, कहां रहेंगे, कार्रवाई से पहले इनके विस्थापन की व्यवस्था करना भी सरकार की ही जिम्मेदारी है।

अतिक्रमण के नाम पर सिर्फ गरीबों के घर तोड़े जाते हैं

जीतू पटवारी ने लिखा कि जो लोग अतिक्रमणरोधी कार्रवाई में बेघर हो गए हैं, मप्र सरकार को उनके लिए निवास की व्यवस्था करनी चाहिए। इन लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना में घर दिलाए जाने चाहिए। जीतू पटवारी ने भरोसा दिया कि वे इस मामले को लेकर मुख्यमंत्री को चिट्‌ठी लिखेंगे। जीतू पटवारी ने यह भी आरोप लगाए कि ऐसा तो सिर्फ फिल्मों में होता है कि एक होटल जो एनजीटी के नियमों के अनुसार उसकी परिधि में आता है, लेकिन उस पर कार्रवाई नहीं होती है और अतिक्रमण हटाने के नाम पर गरीबों और बेघरों के घरों पर बुलडोजर चला दिए जाते हैं।

Mohan Yadav बुलडोजर